taktomguru.com

चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व

चिहुआहुआ एक लोकप्रिय कुत्ता है और, किसी कुत्ते नस्ल की तरह, एक निश्चित व्यक्तित्व है, जो इसे अन्य कुत्तों से अलग करता है।

चिहुआहुआ पिल्लाचिहुआहुआ आश्चर्यजनक रूप से बहादुर हैं और उनकी व्यक्तित्व उनके छोटे निकायों के सुझावों की तुलना में काफी बड़ी हैं।

चिहुआहुआ व्यक्तित्व

यह न केवल अपने आकार के कारण है कि चिहुआहुआ बहुत आकर्षक है। इन छोटे कुत्ते को निम्नलिखित विशेषताओं के लिए प्यार किया जाता है:

  • हलवाई की दुकान. चिहुआहुआ नरम, प्यारा, मीठा और प्यारा हो सकता है।
  • निष्ठावान. चिहुआहुआस अपने मालिकों को समर्पित किया जा सकता है। वे प्यार और स्नेही हैं और अपने क्षेत्र की रक्षा करने से डरते नहीं हैं।
  • गार्ड कुत्ते. उनके कम आकार के बावजूद, चिहुआहुआ बहुत अच्छे निगरानी वाले हैं और आपको अजीब शोर या घुसपैठियों के बारे में चेतावनी देंगे।
  • चेतावनी. चिहुआहुआ तेज, चुस्त और बहुत जागृत हैं।
  • छोटे बहादुर कुत्तों. चिहुआहुआ के आकार को मूर्ख मत बनो, उनके पास एक बड़ा दिल और व्यक्तिगत रूप से एक छोटे से फ्रेम में टकरा गया है।
  • kissers. चिहुआहुआस के सबसे प्यारे गुणों में से एक यह है कि वे उस व्यक्ति को चूमना पसंद करते हैं जिसे वे पसंद करते हैं। अकेले दो चिहुआहुआस एक दूसरे को चाटना, साफ और दूल्हे।
  • एनिमेटरों. चिहुआहुआ मजेदार, हंसमुख और हास्यास्पद हैं।
  • पिकुलियर और सनकी. चिहुआहुआस खुद को बहुत गंभीरता से लेते हैं। नस्ल की अंतर्निहित बुद्धि के कारण प्रत्येक कुत्ते का अनूठा चरित्र होता है और कुछ "दुर्लभ" होते हैं।
  • वे snuggle प्यार करता हूँ. Chihuahuas कंबल में छिपाने के लिए प्यार करता है और snuggle पसंद है।
  • उन्हें कंपनी पसंद है. चिहुआहुआ छोटे साथी कुत्ते हैं और हर जगह आपके साथ जाएंगे।
  • परिवहन के लिए आसान है. एक बैग में चिहुआहुआ रखना आसान है और जब तक वह आरामदायक महसूस नहीं करता तब तक वह रमज से खुश होगा।



चिहुआहुआस की इतनी सुंदर विशेषताएं नहीं

प्रत्येक कुत्ते का नकारात्मक पक्ष होता है और चिहुआहुआ कोई अपवाद नहीं है।

  • स्वास्थ्य समस्याएं. सभी शुद्ध कुत्ते कुत्ते स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं और चिहुआहुआ का उचित हिस्सा है। कुछ समस्याएं सीधे उनके आकार से संबंधित होती हैं, जैसे रक्त में कम मात्रा में चीनी। अन चिहुआहुआ का चयापचय उच्च है और वे ऊर्जा को जल्दी जलाते हैं। निर्जलीकरण एक और जोखिम कारक है, साथ ही श्वसन समस्याएं भी हैं। वे अत्यधिक गर्मी या ठंड में अच्छा नहीं करते हैं। वे gasp और snore करने के लिए जाते हैं। यह सब कहकर, चिहुआहुआस 15 साल या उससे अधिक तक का एक लंबा और स्वस्थ जीवन जी सकता है। एक छोटे पिल्ला के लिए बुरा नहीं है।
  • आप घबराहट और चुस्त हो सकते हैं. आप कैसे पैदा हुए हैं, इस पर निर्भर करते हुए, मुख्य गायक होने की अनुमति होने पर चिहुआहुआ अप्रिय हो सकता है।
  • यह अन्य कुत्तों के साथ अच्छा नहीं है. चिहुआहुआ अपनी प्रजातियों को पसंद करते हैं और आम तौर पर कुत्तों या बिल्लियों की अन्य नस्लों के साथ अच्छा नहीं करते हैं।
  • यह मजबूत और क्षेत्रीय हो सकता है. चिहुआहुआस साझा करना पसंद नहीं करते हैं। यह उन्हें एक व्यक्ति के लिए पालतू जानवर के रूप में सही बनाता है, लेकिन वे परिवार के कुत्ते के रूप में बहुत उपयुक्त नहीं हैं।

चिहुआहुआ कुत्तों की सबसे विशेषता में से एक हो सकता है। ये सभी अद्भुत और विविध लक्षण आपको आश्वासन देते हैं कि आपको इतने छोटे पिल्ला में बहुत कुछ मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्ताचिहुआहुआ कुत्ता
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
तंत्रिका चिहुआहुआ सिंड्रोमतंत्रिका चिहुआहुआ सिंड्रोम
पेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना हैपेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना है
चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?
» » चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
© 2021 taktomguru.com