taktomguru.com

कुत्तों को सामन या ट्यूना देना

सामनसामन और ट्यूना दोनों ही हो सकते हैं - स्वस्थ प्रोटीन के स्रोत या आपके पालतू जानवरों के लिए स्वास्थ्य जोखिम) और यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने पिल्ला को कितना खिलाते हैं और किस तरह से। ताजा या डिब्बाबंद, पके हुए या बेकार, ये सभी कारक इस खेल में खेलते हैं कि सैल्मन और ट्यूना आपके कुत्ते के लिए अच्छे हैं या नहीं।

टूना के लाभ. टूना एक दुबला प्रोटीन स्रोत है, और सेलेनियम, फॉस्फोरस, पोटेशियम और मैग्नीशियम सहित आपके कुत्ते के लिए कई स्वस्थ खनिजों में समृद्ध है। टूना विटामिन बी 3, बी 6 और बी 12 का भी एक अच्छा स्रोत है। टूना में ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है, जो दिल के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। यदि आप अपने कुत्ते को ट्यूना के साथ खिलाते हैं, तो एएसपीसीए अतिरिक्त वसा से बचने के लिए पानी में डिब्बाबंद ट्यूना देने की सिफारिश करता है।

टूना के नुकसान. टूना की कई अन्य मछलियों की तुलना में एक उच्च पारा सामग्री है। यही कारण है कि आपको अपने कुत्ते को कभी-कभी कभी-कभी इलाज के रूप में खाना चाहिए। टूना स्टेक में डिब्बाबंद ट्यूना की तुलना में अधिक पारा होता है। डिब्बाबंद ट्यूना सोडियम में उच्च है, एक और कारण है कि आपके कुत्ते को थोड़ी देर में इसे केवल एक बार क्यों खाना चाहिए। अतिरिक्त नमक अग्नाशयशोथ का कारण बनता है, और नमकीन खाद्य पदार्थों के लिए प्यास कुत्तों को बहुत अधिक पानी निगल सकता है, जिससे पेट सूजन और टोरसन हो सकता है, एक ऐसी स्थिति जो तत्काल सर्जरी के बिना घातक हो।




पके हुए सामन के लाभ. सामन विशेष रूप से त्वचा के लिए ओमेगा -3 फैटी एसिड, प्रोटीन और स्वस्थ वसा में समृद्ध है। इस बीच, डिब्बाबंद सामन हड्डियां कैल्शियम प्रदान करती हैं और कुत्तों के खाने के लिए आसान होती हैं। सामन में मैग्नीशियम, पोटेशियम, जस्ता, विटामिन ए, बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन और विटामिन डी होता है। एफडीए का मानना ​​है कि सामन, विशेष रूप से जंगली सामन, पारा में एक मछली कम है। डिब्बाबंद सामन को ताजा या जमे हुए सामन से कम पारा माना जाता है। 145 डिग्री फारेनहाइट के इनडोर तापमान पर ताजा या जमे हुए सामन को कुक करें, ताकि आपके कुत्ते के लिए उपभोग करना सुरक्षित हो।

सैल्मन विषाक्तता. अपने कुत्ते को कच्चे सामन को कभी न खिलाएं, क्योंकि यह आपको मोटे तौर पर बीमार कर सकता है। कुत्ते एकमात्र प्रजाति हैं जो कच्चे सामन खाने से नशा की बीमारी का अनुबंध करने के लिए अतिसंवेदनशील हैं। यह स्थिति परजीवी के कारण एक परजीवी के भीतर होती है: कई सैल्मन परजीवी लेते हैं नैनोफेटस सैल्मिन्कोला, जो एक जीव के साथ संक्रमित हो सकता है Neorickettsia helminthoeca, कुत्तों में संभावित रूप से घातक संक्रमण का कारण बनता है। लक्षण संक्रमित मछली खाने के चार से सात दिनों के बाद विकसित हो सकते हैं, और उल्टी, भूख की कमी, बुखार, दस्त, कमजोरी, सूजन लिम्फ नोड्स और निर्जलीकरण शामिल हो सकते हैं। यदि एसपीडी से संक्रमित कुत्ते को उपचार नहीं मिलता है, तो यह अधिक संभावना है कि वह कच्चे सामन खाने के दो सप्ताह के भीतर मर जाएगा। अगर उन्हें उपचार नहीं मिलता है तो लगभग 9 0 प्रतिशत कुत्ते बीपी के लक्षण दिखाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सामाजिक नेटवर्क में एक त्याग किया कुत्ता वायरल हैसामाजिक नेटवर्क में एक त्याग किया कुत्ता वायरल है
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
कुत्ते के भोजन व्यंजनोंकुत्ते के भोजन व्यंजनों
5 कुत्तों के लिए घर का बना खाना पकाने के व्यंजनों5 कुत्तों के लिए घर का बना खाना पकाने के व्यंजनों
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
ज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वादज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वाद
कुत्तों के लिए घर खाना बनाना: तेज़, स्वस्थ और सस्ते व्यंजनोंकुत्तों के लिए घर खाना बनाना: तेज़, स्वस्थ और सस्ते व्यंजनों
प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैंप्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैं
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती हैकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती है
» » कुत्तों को सामन या ट्यूना देना
© 2021 taktomguru.com