taktomguru.com

क्या चिहुआहुआ के लिए मानव भोजन खाने के लिए बुरा है?

चिहुआहुआ और मालिकजब आपका छोटा, थरथराह चिल्लाहुआ आपको विनम्रता से देखता है, तो उसे अपने भोजन का काटने से इनकार करना मुश्किल होता है। याद रखें कि यह कितना छोटा है, और यह कि, जबकि रोट्टवेइलर टेबल से बचे हुए सामान के साथ खुद को भर सकता है, यहां तक ​​कि कुछ भोजन का एक छोटा सा काटने से आपके पिल्ला बीमार हो सकते हैं।

वहां टेबल में से. अधिकांश पशु चिकित्सक पालतू मालिकों को सलाह देते हैं कि वे अपने कुत्तों को भोजन से लोगों से भोजन न करें। यह एक व्यवहारिक समस्या है, साथ ही साथ पोषक तत्व भी है, क्योंकि लोगों के लिए भोजन से पूरी तरह से तैयार आहार, भिक्षा को उत्तेजित कर सकता है, साथ ही मोटापे और बीमारी का कारण बन सकता है। मानव खाद्य पदार्थों में से जो आपके चिहुआहुआ बीमार हैं, वे रोटी आटा, चॉकलेट, पागल, मैकडामिया पागल और मसालेदार भोजन कर सकते हैं।

स्वस्थ मानव पोषण हो सकता है कि आप समय-समय पर, अपने आइसक्रीम शंकु का एक लैमेट साझा करें, या अपने चिहुआहुआ के साथ अपनी कुकी का काट लें। हालांकि इसकी उच्च गुणवत्ता के सच है, कुत्तों के लिए टुकड़े टुकड़े करना के सूत्र उसके लिए बेहतर होगा, वहाँ स्वस्थ खाद्य पदार्थ है कि मनुष्यों और चिहुआहुआ खा सकते हैं, लेकिन आइसक्रीम और कुकीज़ ऊपर नहीं है सूची है। कुत्तों के लिए घर का बना भोजन की सिफारिश की जाती है, क्योंकि वे दुकान में खरीदे गए लोगों की तुलना में स्वस्थ हैं और प्रदूषण या जहरीलेपन का जोखिम नहीं उठाएंगे। एक चिहुआहुआ के लिए कुछ स्वस्थ सामग्री ऐसे बीफ, पोर्क, चिकन या मछली, अंडे, आलू, दलिया, ब्रोकोली और तोरी के रूप में हाथ और दुबला मांस पर होने की संभावना है।




अपने पोषण पर ध्यान केंद्रित करें। इतना छोटा जीव होने के नाते, चिहुआहुआ एक उच्च चयापचय है और स्वस्थ रहने के लिए प्रति पाउंड के रूप में कई कैलोरी लगभग दो बार की जरूरत है, और उनके छोटे पेट कम जन एक बैठे की तुलना में वे बेहतर की जरूरत है खा सकते हैं। इस समस्या के लिए सिफारिश एक उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ अपनी ची को खिलाना है, ताकि प्रत्येक काटने की गणना हो। चिहुआहुआ के भोजन के लिए खरीदारी करते समय, लेबल पढ़ें और केवल उन खाद्य पदार्थों को खरीदें जो मांस प्रोटीन को पहले तीन अवयवों में सूचीबद्ध करते हैं। अज्ञात स्रोतों से मांस, मांस भोजन और प्रोटीन के उत्पादों से बचें। इसके अलावा, उन खाद्य पदार्थों का उपयोग करें जो additives, preservatives और कृत्रिम रंगों से मुक्त हैं।

घर पकाने के लिए दिशानिर्देश. यदि आप अपने चिहुआहुआ के लिए घर का बना खाना चुनते हैं, तो कुछ समझदार दिशानिर्देशों का पालन करें। उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थों से बचें, और दुबला मांस का पालन करें। भोजन, विशेष रूप से मांस और अंडे को अच्छी तरह से पकाएं, क्योंकि आपका छोटा कुत्ता सैल्मोनेला और अन्य समान बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील है। आप अपने चिहुआहुआ के लिए भोजन के एक से तीन महीने तक आसानी से एक स्रोत तैयार कर सकते हैं। बस अलग-अलग हिस्सों द्वारा भोजन को फ्रीज करें, ताकि आप केवल वही चीज़ों को ठंडा कर सकें जो आपको चाहिए। अपने चिहुआहुआ के स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी मुद्दे के साथ, खाना बनाने से पहले अपने पशुचिकित्सा से बात करें, आकार और चिंताओं की सेवा करने के लिए सलाह जो आपके व्यक्तिगत कुत्ते के स्वास्थ्य में समस्या हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
हमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियांहमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियां
पुराने चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंपुराने चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहारचिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
चिहुआहुआ के लिए आहार के बारे मेंचिहुआहुआ के लिए आहार के बारे में
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
» » क्या चिहुआहुआ के लिए मानव भोजन खाने के लिए बुरा है?
© 2021 taktomguru.com