taktomguru.com

कुत्ते के खाद्य पदार्थों में additives tartar को खत्म करने में मदद करते हैं?

मुंह दांतकुत्तों के साथ-साथ लोग दांतों से संबंधित कई समस्याओं से प्रभावित होते हैं, जिनमें से कई टाटर बिल्डअप से शुरू होते हैं। अपने पालतू जानवर के भोजन पर ध्यान देना इस समस्या से आपकी मदद कर सकता है।

टैटार. कुछ शब्दों में कैलकुलेशन, दांतों पर जमा सूक्ष्मजीव, लार और भोजन के निशान के संचय का परिणाम है। आपके पालतू जानवर खाने के बाद घंटों का विकास शुरू होता है। थोड़े समय में, लार के मिश्रण के कारण जमा में कठोर स्थिरता प्राप्त होती है और अंत में यह टारटर बन जाती है। हस्तक्षेप के बिना, टारटर पीरियडोंन्टल बीमारी सहित कई दंत समस्याओं का कारण बन सकता है। मलबे और गंदगी संचय आमतौर पर इसकी पहली उपस्थिति के कुछ दिन बाद टारटर बन जाते हैं।

सूखी खाना. सूखे कुत्ते के भोजन कभी-कभी कुत्ते के दांतों पर टारटर के निर्माण को कुछ हद तक खत्म कर सकते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि शुष्क भोजन चिपचिपा परत का पालन नहीं करता है जो दांतों पर टारटर को जन्म देता है। इस कारण से कई कुत्ते के मालिक सूखे भोजन के साथ अपने पालतू जानवरों को खिलाने का विकल्प चुनते हैं। टार्टार के इस निष्कासन में additives के साथ कुछ लेना देना नहीं है, केवल धोने की क्रिया के साथ जो इस प्रकार के भोजन को बनाता है। कुत्तों के लिए कई व्यवहारों में भी इन क्षमताओं की आवश्यकता होती है, अगर आपको इस प्रकार के भोजन या व्यवहार को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त सिफारिशों की आवश्यकता है, तो आपका पशुचिकित्सक आपको सही तरीके से जवाब दे सकता है।




Additives और स्केल हटाने. यद्यपि कई सूखे कुत्ते के भोजन आपके दांतों से टारटर को हटाने में मदद कर सकते हैं, कुछ भी additives की मदद से काम करते हैं। यदि आप अपने कुत्ते के दांतों पर टारटर के बारे में चिंतित हैं, तो विशेष आहार निर्धारित करने की संभावना के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श लें। कई खाद्य पदार्थों में ऐसे घटक होते हैं जो टारटर के गठन को रोकते हैं, कभी-कभी इसकी चिकनी और चिकनी बनावट का उत्पाद, अगर गंदगी की जमा नरम रहती है, तो इसमें हमेशा खतरनाक टार्टार बनने की क्षमता नहीं होती है।

दंत स्वास्थ्य का महत्व. जो आप अपने पालतू जानवर को खिलाते हैं वह केवल एक चीज नहीं है जिसे आपको दांतों को मुक्त करने और सामान्य रूप से इष्टतम स्थितियों में रखने के लिए विचार करना चाहिए। कुत्तों के लिए नियमित ब्रश और विशेष टूथपेस्ट ब्रश करना आपके मुंह को स्वस्थ रखने के लिए महत्वपूर्ण है और ध्यान रखें कि दांतों की नियमित पशु चिकित्सा परीक्षा भी आवश्यक है। आपको हमेशा सांस की समस्याओं, बुरी सांस, भूख की कमी, मसूड़ों की सूजन, चेहरे की सूजन, अत्यधिक लापरवाही और दांत गिरने जैसी दांतों की समस्याओं के बारे में पता होना चाहिए। इन सभी चीजों को पशु चिकित्सक के साथ तत्काल नियुक्तियों की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती हैछोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
» » कुत्ते के खाद्य पदार्थों में additives tartar को खत्म करने में मदद करते हैं?
© 2021 taktomguru.com