taktomguru.com

डाल्मेटियन की देखभाल कैसे करें

dalmata1एक डाल्मेटियन हर किसी के लिए कुत्ता नहीं है, लेकिन यह सक्रिय लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है। वह लोगों को पसंद करता है और आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ मिल जाता है। प्रशिक्षण कुत्ते के रूप में उनके इतिहास के कारण, घोड़ों के लिए विशेष सहानुभूति रखने के लिए उन्हें मान्यता प्राप्त है।

स्वभाव। हालांकि डाल्मेटियन लोगों को अति सक्रिय होने की प्रतिष्ठा हो सकती है, लेकिन यह वास्तव में सच नहीं है। उनके पास बहुत अच्छी ऊर्जा है, जो कुछ बहुत अलग है। याद रखें, आपका कुत्ता पूरे दिन दौड़ने के लिए पैदा हुआ था, इसलिए वह टेलीविजन के लिए आदी नहीं है। अनुभव के साथ कुत्तों के प्रेमियों के लिए, यह कुत्ते उचित मार्गदर्शन के साथ एक प्रामाणिक मणि बन सकता है।

पावर। अक्सर डाल्मेटियन मूत्र पथ में विकारों के पीड़ित होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप दर्दनाक मूत्राशय या गुर्दे की पथरी होती है। इन समस्याओं की रोकथाम पर्याप्त आहार में निहित है। अपने कुत्ते को दिन में दो बार खिलाओ, एक बार नहीं जब यह कई अन्य नस्लों के साथ किया जाता है। खाद्य पदार्थ उच्च गुणवत्ता वाले होना चाहिए लेकिन प्रोटीन में कम होना चाहिए, क्योंकि उच्च प्रोटीन खाद्य पदार्थ गुर्दे को प्रभावित करते हैं। दूध जैसे भोजन में तरल जोड़ें। मेज से कैंडी या बचे हुए पदार्थ से बचें। जाहिर है, आपके कुत्ते को हर समय पानी उपलब्ध होना चाहिए।




व्यायाम। यह कुछ दिलचस्प है, डाल्मेटियन के लिए बहुत अधिक व्यायाम करना लगभग असंभव है। वे कुत्ते मैराथन के उत्कृष्ट धावक हैं। वर्षों से वे लंबी दूरी पर घोड़ों का पालन करने के लिए पैदा हुए थे। दल्मेटियन एक अपार्टमेंट में रहने के लिए कुत्ता नहीं है, जब तक कि आप उसे पार्क में ले जा सकें और हर दिन उसके साथ दौड़ सकें।

प्रशिक्षण। डाल्मेटियन जैसे ऊर्जावान कुत्ते के लिए आप सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं उसे आज्ञाकारिता स्कूल ले जाना है। यह एक बुद्धिमान कुत्ता है जो आपको खुश करने के लिए उत्सुक है, इसलिए यह आपको अपनी क्षमता का उपयोग करने और अपने पसंदीदा व्यक्ति से प्रशंसा अर्जित करने का मौका देता है। चूंकि वह इतना एथलेटिक है, इसलिए डाल्मेटियन चपलता के खेल जैसे चपलता या फ्लाईबॉल में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकता है। हो सकता है कि आप मैराथन में भी दौड़ सकें ताकि आपकी वफादार दाग मित्र आपकी तरफ से ट्रेन कर सकें।

WC। डाल्मेटियन कुत्ते के छोटे बाल होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसे सौंदर्य की आवश्यकता नहीं है। उस साल दागदार बाल ढीले बाल। ब्रश पर उन बालों को लेने के लिए अक्सर इसे ब्रश करें, न कि कालीन, फर्नीचर और कपड़े पर। आप मुख्य रूप से सफेद अलमारी में निवेश करना चाहते हैं। बाल के संपर्क से बचने का एक विकल्प कुछ कमरों तक पहुंच प्रतिबंधित करना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं
कुत्ते नस्लों | Dalmatianकुत्ते नस्लों | Dalmatian
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
और Iquest- मेरे कुत्ते टेलीविजन देखें?और Iquest- मेरे कुत्ते टेलीविजन देखें?
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
डाल्मेटियन पिल्लाडाल्मेटियन पिल्ला
रेस: डाल्मेटियनरेस: डाल्मेटियन
डाल्मेटियन कुत्ते नस्लडाल्मेटियन कुत्ते नस्ल
DalmatianDalmatian
» » डाल्मेटियन की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com