taktomguru.com

कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?

किसी न किसी कोलीहालांकि कोलीज़ को सूजन की ओर आनुवांशिक प्रवृत्ति नहीं है, लेकिन उनका रंग इस स्थिति को वास्तविक संभावना बनाता है। सूजन, औपचारिक रूप से गैस्ट्रिक टोरसन के रूप में जाना जाता है, अक्सर कोलीज़ जैसे गहरी छाती दौड़ को प्रभावित करता है। सूजन से बचने और अपने प्यारे कुत्ते को सुरक्षित रखने में मदद करने के तरीके हैं।

गैस्ट्रिक टोरसन. यह एक भयानक बीमारी है और हमेशा एक असली पशु चिकित्सा आपातकाल का प्रतिनिधित्व करती है। गैसों और तरल पदार्थ पेट में जमा होते हैं जिन्हें रक्त की आपूर्ति को काटकर मोड़ दिया जा सकता है। उस समय स्थिति एक गंभीर स्थिति बन जाती है और केवल आपातकालीन सर्जरी आपके कोली के जीवन को बचा सकती है।

लक्षण. सूजन कहीं से नहीं आती है, एक पल में आपकी कोली ठीक है और आधा घंटे बाद आप उसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जा रहे हैं। आपकी कोली सूजन हो सकती है अगर वह बेचैन, पैंट, डोलोल चलने लगती है और परिणाम प्राप्त किए बिना उल्टी करने की कोशिश करती है। पेट दर्द का कारण बनता है और फैला हुआ है। उसी तरह यह गिर सकता है और सदमे में जा सकता है। अगर आपको लगता है कि आपके पालतू जानवर प्रभावित हैं तो एक मिनट बर्बाद न करें। इलाज से रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है।




इलाज. जब आप पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, तो वह आपके कोल्ट के पेट की एक्स-किरणों को यह देखने के लिए ले जाएगा कि यह मोड़ गया है या नहीं। अगर ऐसा होता है तो आपके पालतू जानवर को सर्जरी करना पड़ता है। पेट मुड़ नहीं है, तो पशु चिकित्सक तरल पदार्थ और गैसों होने के संचय को राहत देने के घेघा कुत्ते में एक जांच सम्मिलित कर सकते हैं। अपने पालतू पेट को सीधा करने के लिए सर्जरी की जाती है तो पशु चिकित्सक एक प्रक्रिया इस के लिए पेट टैकिंग स्थायी रूप से उदर गुहा में पेट के लिए बंधुआ है ताकि कुत्ते फिर से प्रफुल्लित नहीं कर सकते हैं के रूप में जाना कर सकते हैं।

निवारण. एक दिन में एक बड़े भोजन के साथ अपनी कोली को खिलाने के बजाय, इसे दो या दो से अधिक सर्विंग्स में विभाजित करें। आप इसे ग्रेन्युल के बजाय डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों के साथ खिलाना चाह सकते हैं। यदि आपको इसे दानेदार भोजन के साथ खिलाना है, तो इसे देने से पहले इसे गीला करें। जोरदार व्यायाम या पैदल चलने से पहले या उसके बाद दो घंटे अपने कुत्ते को न खिलाएं। चूंकि तनाव भी प्रभावित हो सकता है, अपने कोली को खिलाने से बचें यदि वह किसी चीज़ के बारे में बहुत उत्साहित या परेशान है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
एक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता हैएक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता है
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुत्तों में सूजनकुत्तों में सूजन
पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
खून बह रहा है जो बहुत डूबता हैखून बह रहा है जो बहुत डूबता है
कोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षणकोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षण
» » कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?
© 2021 taktomguru.com