taktomguru.com

कैसे एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला के कान स्नान और साफ करने के लिए

कॉकर स्पैनियल (9)एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला का पहला स्नान पिल्ला और आपके लिए काफी अनुभव हो सकता है। कुछ पिल्ले पानी से प्यार करते हैं और अन्य जब भी उन्हें लगता है कि वे उन्हें गीला करने जा रहे हैं तो बचने की कोशिश करते हैं। इन सत्रों को और अधिक सुखद बनाने के लिए आप कई तत्वों का उपयोग कर सकते हैं और आप देखेंगे कि प्रत्येक के साथ आपका पिल्ला अधिक से अधिक आरामदायक महसूस करेगा।

आइटम की आपको आवश्यकता होगी

  • नरम ब्रिस्टल ब्रश
  • कंघी
  • सिंक
  • गर्म पानी
  • पिल्ला के लिए शैम्पू
  • केबल स्नान
  • तौलिए
  • साबुन
  • कान सफाई समाधान
  • कपास की गेंदें
  • कपास swabs
  • पिल्ले के लिए मिठाई

बाथरूम

चरण 1 फर में किसी भी गले और गंदगी को हटाने के लिए एक नरम ब्रिसल ब्रश के साथ अपने कॉकर स्पैनियल पिल्ला को ब्रश करें। फर में टंगल्स या नॉट्स गीले होने पर संपीड़ित होते हैं। तंग उलझन को हटाने के लिए जरूरी एक कंघी का प्रयोग करें।

चरण 2. गर्म पानी के लगभग 3 से 4 इंच के साथ सिंक भरें। ढक्कन के साथ सिंक के एक तरफ पिल्ला शैम्पू के साथ एक डोरकोनो छोड़ दें। सिंक के दूसरी तरफ गर्म पानी रखें। सिंक के बगल में काउंटरटॉप पर एक बड़ा तौलिया फैलाओ।

चरण 3 अपने पिल्ला को गर्म पानी में रखें। इसे सिंक स्प्रेयर नली के साथ स्प्रे करें जब तक यह पूरी तरह से गीला न हो जाए। अपने पिल्ला को मजबूती से पकड़ो ताकि आप इसे एक ही स्थान पर रख सकें। अपनी छाती पर एक हाथ रखें और इसे उठाओ ताकि आप अपने पेट और नीचे गीला कर सकें।

चरण 4 अपने कॉकर के पीछे पिल्ले के लिए एक शैम्पू टेप डालो। फिर शैम्पू धीरे-धीरे आपकी त्वचा को रगड़ता है, सिर से पूंछ तक काम करता है।

चरण 5 स्प्रे नली का उपयोग करके गर्म पानी की बड़ी मात्रा के साथ अपने पिल्ला को कुल्लाएं। यदि त्वचा पर कोई शैम्पू रहता है तो यह चरम खुजली और असुविधा का कारण बन सकता है। जब तक पानी स्पष्ट नहीं हो जाता तब तक इसे कुल्लाएं। फिर टैप बंद करें।

चरण 6 सिंक प्लग निकालें और अपने पिल्ला के पैरों के चारों ओर पानी निकालें।




चरण 7 अपने पिल्ला को सिंक से हटा दें और इसे तौलिया पर रखें। इसे तौलिया में लपेटें और इसे अच्छी तरह से सूखाएं। जैसे ही आप इसे फर से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए सूखना बंद कर देते हैं, उतना ही हिलने की संभावना है। आपको मिट्टी या नजदीकी सतहों से अतिरिक्त पानी निकालना पड़ सकता है।

चरण 8 अपने पिल्ला को थोड़ी देर तक चलाएं, रोल करें या सूखने तक शांत हो जाएं।

कान साफ ​​करना

चरण 1 अपने हाथ साबुन और पानी से धोएं और उन्हें सूखाएं। साफ हाथ बैक्टीरिया को बंद नहीं करते हैं जिसे पिल्ला के कानों में स्थानांतरित किया जा सकता है।

चरण 2 सूती गेंदों, सूती तलछट और सोफे या कुर्सी के पास एक मेज पर कान साफ ​​करने के लिए समाधान रखें। कुर्सी पर बैठो और अपने पिल्ला पकड़ो।

चरण 3 कपास की गेंद में कान साफ ​​करने के लिए समाधान डालो। अपने पिल्ला के कानों में से एक उठाओ। सभी मोम और मलबे को हटाने के लिए कान के अंत में कपास की गेंद के साथ अपने कान को साफ करें। कान साफ ​​करने के लिए समाधान में एक सूती तलछट डुबकी। धीरे-धीरे कान को पकड़ें और इसे साफ करने के लिए सूती घास के साथ साफ करें। अपने दूसरे कान को साफ करने के लिए साफ कपास की गेंदों और छड़ें के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं।

चरण 4 अपने पिल्ला को एक इलाज, कई प्रशंसा और गले लगाओ ताकि वह अपने स्नान के दौरान धैर्य रख सके और उसके कान साफ ​​कर सके।

टिप्स और चेतावनियां

  • हमेशा पिल्ला में उपयोग करने से पहले स्नान करने और कानों को साफ करने के लिए सामान रखें। पिल्ले अप्रत्याशित हो सकते हैं और उन्हें कम से कम एक हाथ के बिना सिंक में कभी नहीं रहना चाहिए।
  • किसी भी वस्तु को इसे साफ करने के लिए पिल्ला के बाहरी कान नहर में कभी भी डालें। इससे सुनने की क्षति हो सकती है।
  • अपने पिल्ला के कान या आंखों पर शैम्पू या पानी न डालने से सावधान रहें। आपके कानों में अतिरिक्त पानी संक्रमण का कारण बन सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कॉकर पिल्लाकॉकर पिल्ला
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
एक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करेंएक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करें
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
कान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंकान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
मुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिएमुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिए
अपने पिल्ला अनुभव को स्नान और ब्रश करना, पुरस्कृत अनुभवअपने पिल्ला अनुभव को स्नान और ब्रश करना, पुरस्कृत अनुभव
कुत्ते की स्नान और स्वच्छताकुत्ते की स्नान और स्वच्छता
माल्टीज़ पूडल को कैसे स्नान करेंमाल्टीज़ पूडल को कैसे स्नान करें
» » कैसे एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला के कान स्नान और साफ करने के लिए
© 2021 taktomguru.com