taktomguru.com

प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो

कैनरी शिकार कुत्ते या कैनरी डोगो

. की कुछ नस्लों में से एक से मिलें मूल कुत्तों द्वीपों का कैनरी द्वीप समूह

कैनरी शिकार कुत्ते

कुत्ते शिकार कैनरी या बुलडॉग कैनरी इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन द्वारा वर्गीकृत किया गया है समूह 2 (मास्टिन्स)। मूल रूप से कैनरी द्वीप समूह से, इसे ग्रैन कैनरिया द्वीप का प्राकृतिक प्रतीक माना जाता है।

प्रेसा कैनारियो उत्पत्ति

शिकार कैनरी इसकी उत्पत्ति ग्रैन कैनरिया और टेनेरिफ के द्वीपों में हुई है। इसकी शुरूआत पंद्रहवीं शताब्दी तक की जाती है, कैनियन मैजोरो कुत्तों के बीच लगातार क्रॉसिंग के परिणामस्वरूप, कैसलियों द्वारा किए गए एलान और मास्टिफ के साथ मवेशी, मवेशियों के साथ हिरासत और संघर्ष के लिए समर्पित। नतीजा एक मजबूत, टैब्बी बालों वाला कुत्ता था, जिसने अपने पूर्ववर्तियों की विशेषताओं को संश्लेषित किया था।

सभी द्वीपों में उनकी संख्या में काफी वृद्धि हुई है, और द्वीपों की विजय के बाद XVI और XVII सदियों के ऐतिहासिक दस्तावेज में, इन कुत्तों की विशेषताओं को पहले ही समझाया गया है।

अठारहवीं शताब्दी के दौरान अंग्रेजी बसने वालों, ज्यादातर व्यापारियों की वृद्धि। यह इस दौड़ में एक नया संशोधन था। इन नए बसने वालों के शौकों में कुत्ते के झगड़े थे, जिसके कारण अंग्रेजी द्वारा आयातित बुलडोगियर और बुलटरियर के साथ कैनियन कुत्तों का मिश्रण हुआ, जो आज हम जानते हैं शिकार कैनरी।

1 9 60 में कुत्ते के झगड़े के स्पेन में निषेध के साथ प्रति विलुप्त होने की कगार पर होने तक प्रतियों की संख्या बहुत कम हो गई। 70 के दशकों में उनकी संख्या फिर से बढ़ी, आज एक महत्वपूर्ण आबादी को बनाए रखा।

वीडियो प्रेसा कैनारियो और टोसा इनू:

प्रेसा कैनारियो बनाम टोसा इनू एक आंगन में शांतिपूर्वक खेलना:

प्रेसा कैनारियो व्यवहार

गार्ड और सुरक्षा कार्यों कि शिकार कैनरी लड़ाई के लिए इसके मूल के साथ-साथ इसके बाद के उपयोग से खेला गया है, इसके चरित्र को सशक्त बनाया गया है। संरक्षक, सतर्क, चौकस, हिरासत और सुरक्षा कार्य के लिए बहुत उपयुक्त है। ये वही पूर्ववर्ती और इसका महत्वपूर्ण आकार सक्रिय होने के लिए आवश्यक बनाता है, इसके लिए बहुत सारी व्यायाम, लंबी सैर और गेम जो आपके जीवन शक्ति को शांत करते हैं। लंबे समय तक निष्क्रियता आपको बहुत विनाशकारी बना सकती है।

आपका आदर्श वातावरण ग्रामीण इलाका है या जमीन या बगीचे वाला घर है, लेकिन सही ध्यान से यह शहरी पर्यावरण के लिए पूरी तरह अनुकूल होगा।

वह एक बुद्धिमान कुत्ता है, काफी शांत, स्वतंत्र और संतुलित है, और किसी भी कुत्ते की तरह, वफादार और स्नेही है अगर उचित सम्मान और स्नेह के साथ व्यवहार किया जाता है। दूसरी ओर, यह होना चाहिए




दृढ़ता से शिक्षित, अपने प्रमुख चरित्र को प्रसन्न करने के लिए, और प्रारंभिक समाजीकरण ताकि यह लोगों और पालतू जानवरों के आदी हो।

एक परिवार के रूप में, वह एक सभ्य कुत्ता, शांत और सुरक्षात्मक, स्नेही और बच्चों और बाकी के परिवार के प्रति चौकस है, लेकिन अजनबियों से बहुत भरोसेमंद है।

के पुरुष शिकार कैनरी वे बहुत क्षेत्रीय हैं, इसलिए वे अन्य पुरुषों को बुरी तरह बर्दाश्त करते हैं।

संक्षेप में, शिक्षित ठीक से, शिकार कैनरी एक स्नेही कुत्ता, संरक्षक, क्षेत्रीय, भरोसेमंद और बहादुर है।

कैनरी कैनरी शिकार कैनरी

प्रेसा कैनारियो विशेषताओं

कैनरी वजन और ऊंचाई शिकार:

  • कैनरी शिकार वजन: 50 से 60 किलो पुरुष और 38 से 50 किलो महिलाएं
  • कैनरी शिकार की ऊंचाई: बीच में पुरुषों के 5 वें और 65 सेमी और 38 और 52 सेमी महिलाएं।

कैनरी शिकार यह मजबूत हड्डियों, चुस्त और प्रतिरोधी के साथ मध्यम-बड़े आकार, मेसोमोर्फ, मजबूत, मांसपेशी, एथलेटिक का कुत्ता है। ठोस सिर, चौड़ी खोपड़ी और वर्ग पहलू। ऊपरी होंठ निचले होंठ पर एक निश्चित फ्लैब के साथ गिरते हैं। उच्च सम्मिलन और मध्यम आकार के कान। अच्छी तरह से फिट और मजबूत दांत। एक मामूली व्यापक स्नैउट में शक्तिशाली जबड़े। काले रंग का म्यूकोसा। कठिन, चिकनी और छोटा फर। इसका धारीदार रंग पीले रंग से भूरे रंग के टन तक होता है, जिसमें सफेद धब्बे होते हैं जिन्हें गर्दन, छाती और पैरों पर वितरित किया जा सकता है।

कैनरी शिकार देखभाल

शिकार कैनरी किसी भी कुत्ते के लिए सामान्य देखभाल की ज़रूरत है, विशिष्ट ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। यह एक मजबूत कुत्ता है, गर्मी के प्रतिरोधी है और यह तरल पदार्थ में प्रवेश किए बिना कई दिन हो सकता है। उनकी जरूरत मूल रूप से उनके महत्वपूर्ण शरीर से संबंधित हैं। आपको अपनी ऊर्जा को चैनल करने के लिए स्थान की आवश्यकता है। ग्रामीण इलाके में या बड़े बगीचे के साथ एक घर के लिए आदर्श जहां आप अपनी सभी गतिविधियों को विकसित कर सकते हैं। छोटे फ्लैट एक अच्छा विकल्प नहीं हैं, जब तक कि आप बहुत सारी बाहरी गतिविधियों का आयोजन नहीं कर रहे हैं और पर्याप्त समय समर्पित करते हैं। केवल, एक छोटी सी जगह में, क्या आप अपने आस-पास की हर चीज को नष्ट कर सकते हैं।

अपनी प्रमुख और क्षेत्रीय प्रकृति को देखते हुए, अन्य कुत्तों और लोगों के साथ सावधानीपूर्वक बातचीत करने के लिए उपयोग करना आवश्यक होगा, इस प्रकार भविष्य में समस्याओं से परहेज करना।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया, तो आप यह भी पसंद कर सकते हैं:

  • ग्रेट डेन
  • Fila brasileiro
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
Podenco Canario और Podenco ibicencoPodenco Canario और Podenco ibicenco
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
Ca de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानोCa de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानो
» » प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो
© 2021 taktomguru.com