taktomguru.com

एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पहले बहुत आसान नहीं हो सकता है, लेकिन धैर्य और कुछ दिशानिर्देशों के साथ हम आपको सलाह देंगे कि आप बहुत आसान होंगे।

पहली चीजों में से हमें तब करना चाहिए जब हम परिवार में एक नया पालतू जानवर, एक पिल्ला अपनाते हैं। हमें चाहिए उन्हें सिखाएं कि उनकी जरूरतों को कैसे और कहाँ करें, और सबसे पहले हमें ध्यान में रखना चाहिए कि स्थिति जानवर के लिए तनावपूर्ण नहीं होनी चाहिए।

एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

यह प्रक्रिया तब की जानी चाहिए जब पिल्ला 2 से 4 महीने की हो। आम तौर पर, यदि आपके पाचन तंत्र सामान्य रूप से और स्वस्थ कार्य कर रहा, पिल्ला खाने के बाद लगभग 30 मिनट शौच करने के लिए है, जिसके कारण पहली बात यह है कि हम अनुशंसा करते हैं कि भोजन कार्यक्रम है कि नियमित बाहर निकलता है से मेल सेट सवारी है की आवश्यकता होगी ।

कुछ जगह स्थापित करना भी जरूरी है जहां जानवर बाहर जाने की असंभवता से पहले अपनी जरूरतों को पूरा कर सके। दोनों बाहर और अंदर बहुत है कि पशु यार्ड या साइट की सवारी के लिए के एक ही कोने में हमेशा अपनी आवश्यकताओं करता है सूचना के लिए आम है, यह गंध है कि व्यवस्थित जाएगा, और हमेशा एक जगह है जहाँ वह सहज महसूस और होना चाहिए बीमा।




हमें यह दिखाकर जानवर को तनाव नहीं देना चाहिए कि हम उसकी चीज करने के लिए जल्दी या घबराए हुए हैं। इस आदत में पिल्ला का उपयोग करने के लिए, शेड्यूल स्थापित करना आवश्यक है।

दिन में इससे पहले हम कुत्ते हमेशा के लिए एक ही क्षेत्र का सहारा लेते हैं, और आप उसे कुछ सरल कार्रवाई के साथ अच्छा व्यवहार के लिए क्षतिपूर्ति करना चाहिए एक बार पिल्ला यह हुआ करता था।

कुत्ते को दंडित नहीं किया जाना चाहिए नई आदत को जल्दी से नहीं सीखने के लिए, क्योंकि यह प्रतिकूल होगा। हमें अपनी संवेदना बनाए रखना चाहिए और साइट के पुनर्मिलन पर जोर देकर शांत और सकारात्मक रहना चाहिए। यदि सही तरीके से किया जाता है, तो जल्द ही आप बिना किसी काम के परिणाम देखेंगे।

जानना एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे, यह हफ्तों का मामला है, बहुत धैर्य और समय के साथ पिल्ला पहले से ही अपनी जरूरतों को नियमित रूप से जानता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ महीनों में पिल्ला कैसे उठाएंकुछ महीनों में पिल्ला कैसे उठाएं
घर पर पिल्ला के पहले महीनेघर पर पिल्ला के पहले महीने
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
अपने पिल्ला के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए टिप्स जहां उसे चाहिएअपने पिल्ला के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए टिप्स जहां उसे चाहिए
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
सड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाएसड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाए
ध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता हैध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता है
कुत्ते को घर के बाहर पेशाब करने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को घर के बाहर पेशाब करने के लिए कैसे सिखाया जाए
चलने के लिए कुत्ते को कितनी बार लेते हैंचलने के लिए कुत्ते को कितनी बार लेते हैं
बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाएबाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए
» » एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com