taktomguru.com

कुत्ते के लिए पहेलियाँ: उपयोग और कक्षाएं




एक थूथन एक कॉन्ट्रैक्शन है जो कुत्ते के सिर पर रखा जाता है, इसका उपयोग उसके मुंह की गतिविधियों को सीमित करने के लिए किया जाता है। कुछ कुत्ते और दूसरों के नारे को पूरी तरह से ढंकते हैं, इसके विपरीत, प्रतिरोधी सामग्री की एक पट्टी होती है, जो इसके जबड़े के उद्घाटन को सीमित करती है।
यह सीमा बताती है कि इस डिवाइस के विरोधक इसे क्रूर क्यों मानते हैं और, ज्यादातर मामलों में, बेकार। हालांकि, कुछ स्थितियों में, वे आवश्यक हैं, और यहां तक ​​कि कानून द्वारा भी आवश्यक है।
"खतरनाक" कुत्तों में Bozales
पहेलियों को आक्रामक व्यवहार वाले जानवरों के मामले में काटने से रोकने के लिए उपयोग किया जाता है। इन अवसरों पर, इसका उपयोग न केवल अनुशंसित है, बल्कि यह अनिवार्य है।
कर सकते हैं थूथन के अन्य उपयोग
यद्यपि हमारे बालों वाले दोस्त "आक्रामक" मानी जाने वाली कुत्तों की काली सूची पर नहीं हैं, लेकिन थूथन अस्वास्थ्यकर व्यवहार की अस्थायी रोकथाम की विधि के रूप में कार्य करता है। ऐसा तब होता है जब इसे चटनी कुत्तों पर इस्तेमाल किया जाता है, ताकि उन्हें चलने के दौरान सड़क में खाना या कचरा खाने से रोका जा सके।
इन मामलों में, हालांकि, इस कॉन्ट्रैक्शन का उपयोग संभव होना चाहिए और अंतिम उपाय होना चाहिए। दिलचस्प दिशानिर्देश हैं जो कुत्ते को सड़क के भोजन खाने या अजनबियों से इसे स्वीकार करने से रोकने में मदद करते हैं। दूसरों के बीच, पुनर्विक्रेताओं का उपयोग करें या "नहीं" शब्द का अर्थ सिखाएं, स्पष्ट रूप से उच्चारण (कभी चिल्लाने के साथ नहीं)। इसके अलावा, यह एक कुत्ते एटोलॉजिस्ट या एक शिक्षक से परामर्श करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह अस्वास्थ्यकर व्यवहार कभी-कभी अधिक गंभीर व्यवहार या मनोवैज्ञानिक समस्याओं को छुपाता है।
पशुचिकित्सा का परामर्श एक और परिदृश्य है जहां मूत्र का उपयोग संभव है, ताकि कुत्ते के डॉक्टर को अवांछित हमलों से बचा जा सके। यह बताता है कि क्यों कुछ कुत्ते, न केवल खतरनाक माना जाता है, इस कॉन्ट्रैक्शन में उपयोग करने की आवश्यकता है, कम से कम, इसे स्वीकार करें।
कुत्ते के लिए muzzles के प्रकार
एक थूथन प्राप्त करने के पल में, संभावनाएं अलग-अलग हैं। विभिन्न प्रकार के पहेलियाँ हैं: कठोर, बॉक्स के आकार या कुत्ते के मुंह को पूरी तरह से ढंकना। किसी भी मामले में, इन गैजेट्स में एक ग्रिड होना चाहिए जो हमारे पालतू जानवरों की सामान्य श्वास को बाधित नहीं करता है।
अन्य मॉडल सरल हैं। जानवर के जबड़े से घिरे नायलॉन की एक पट्टी उसके मुंह की अधिक गतिशीलता की अनुमति देती है और हवा की सीमा को कम हद तक बाधित कर देती है। हालांकि, कई उपायों के मस्तिष्क हैं, जो हमारे चार पैर वाले दोस्त के सिर और थूथन के आकार के अनुकूल होना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के थूथन का चयन कैसे करेंकुत्ते के थूथन का चयन कैसे करें
कुत्ते के साथ क्लिकर के उपयोग में नुकसानकुत्ते के साथ क्लिकर के उपयोग में नुकसान
कुत्तों की आक्रामकताकुत्तों की आक्रामकता
गेटक्सो एक अभियान फैलता है ताकि कुत्तों के मालिक सार्वजनिक सड़क से अपने मल इकट्ठा कर सकेंगेटक्सो एक अभियान फैलता है ताकि कुत्तों के मालिक सार्वजनिक सड़क से अपने मल इकट्ठा कर सकें
पांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएंपांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएं
कुत्तों का काटने क्यों?कुत्तों का काटने क्यों?
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
रोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शनरोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शन
अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
» » कुत्ते के लिए पहेलियाँ: उपयोग और कक्षाएं
© 2021 taktomguru.com