taktomguru.com

नस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघु

नस्ल Zwerg पिंसर या Dobermann लघु

नस्ल Zwerg पिंसर या Dobermann लघुचित्र

ज़वेर पिंसर: कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

क्रम: कार्निवर्स।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: कई छोटे `डोबर्मन लघु` द्वारा गलत नाम दिया गया, यह छोटा, लेकिन सक्रिय कुत्ता, 25 से 30 सेमी के बीच क्रॉस की ऊंचाई है, जिसमें वजन लगभग 4 किलोग्राम होता है। सिर बढ़ाया गया है, अपेक्षाकृत संकीर्ण है, कुछ हद तक शंकुधारी स्नाउट, थोड़ा चिह्नित स्टॉप, लगभग अस्तित्वहीन, जबड़े, मजबूत, सही encacajas और असाधारण दांतों के साथ संपन्न है। ट्रफल, अच्छी तरह से नेट, परत में से एक के अनुसार रंग दिखाता है। आंखों, तिरछे और अंधेरे, धूप या `उभरा` नहीं होना चाहिए।

कान, उच्च जन्म के कान, कटौती कर रहे हैं ताकि वे खड़े और इशारा किया जा सके. गर्दन, लंबी, दुबला, खूबसूरती से घुमावदार, एक सीधे पृष्ठीय रेखा के साथ एक गहरी और व्यापक थोरैक्स में शामिल हो जाता है। पेट वापस ले जाता है, जिससे जानवर को एक बहुत ही असाधारण एथलेटिक हवा मिलती है। पूर्ववर्ती जोड़ी तिरछे कंधों के सीधे हिस्सों को प्रस्तुत करती है, जबकि मजबूत लेकिन शुष्क जांघों के हिंड अंग, छोटे कोण के साथ कम घड़ियों होते हैं।

पैर, गोल, तंग, मजबूत, उभरा उंगलियों है. पूंछ को पहले, दूसरे या तीसरे कशेरुक में दो या तीन दिनों की आयु में कम किया जाना चाहिए। लघु, चिकनी, बहुत उज्ज्वल, बाल लाल टन, गहरे पीले और ठोड़ी, गाल, भौहें, छाती और हाथ पैरों पर भी काले, भूरे या आग के साथ नीले, लाल या पीले रंग के धब्बे में unicolor हो सकता है। प्राचीन मूल के, लंबे समय से Dobermann से पहले, उसे बाँध कोई घनिष्ठ संबंध के साथ, इस जर्मन जाति अप द्वितीय विश्व युद्ध के बाद अपने वर्तमान लोकप्रियता ले रहा था।




जीवनकाल: चौदह पंद्रह।

आवास: असाधारण `अपार्टमेंट` कुत्ता, इसे छोटी जगह की आवश्यकता होती है और इसकी चरम स्वच्छता इसे कई शहरी घरों के सम्मान के अतिथि प्रदान करती है। इसे लंबे समय तक चलने के साथ अपने स्वभाव को घुमाने की आवश्यकता होती है, कभी भी कठोर, सड़क पर, ठोस रबड़ के खिलौने, हड्डियों या गेंदों को प्रदान करने के लिए बहुत सुविधाजनक नहीं होता है, जो अथक रूप से घुल जाएगा।

खाद्य: रखरखाव राशन प्रति दिन 380 किलोग्राम पर गणना की जाती है, जिसे 500 किलोग्राम तक बढ़ाया जा सकता है, अगर जानवर को एक छोटे से बगीचे में व्यायाम करने का मौका मिलता है, जो एकल परिवार के घर के नजदीक है। आहार के मूल घटक कुत्तों की अन्य नस्लों के लिए आवश्यक हैं।

चरित्र और व्यवहार: बच्चों के साथ और अपने स्वामी के छोटे परिवार के सर्कल के साथ अनजान, खुश, बहुत स्नेही, वह अपने छोटे आकार पर विचार करते हुए अजनबियों के साथ अविश्वसनीय सीमाओं के साथ एक उत्कृष्ट अभिभावक, बार्कर, बहादुर और आक्रामक है।

दैनिक देखभाल: इसे किसी भी विशेष ध्यान की आवश्यकता नहीं है हालांकि यह समय-समय पर मुलायम दस्ताने और एक फलालैन कपड़े के साथ परत को ब्रश करना सुविधाजनक है।

प्रजनन: यह सभी शुद्ध कुत्तों के सामान्य नियमों का पालन करता है, लेकिन माता-पिता की पसंद पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए, जिनके पास उच्च स्तर का असंगतता नहीं है और जिसका आकार आकार मानक के विनिर्देशों के साथ फिट बैठता है। डिलीवरी की सुविधा के लिए, जो कभी-कभी नाजुक हो सकती है, महिलाओं के साथ छोटे पुरुषों को कतरनी और दोष की सीमा में पार करना बेहतर होता है।

रोगों: अन्य जातियों, लघु घने, चिकना और चमकदार बालों में के रूप में, आमतौर पर वे एपिडर्मल की स्थिति है कि शुष्क एक्जिमा और अपर्याप्त भोजन, जरूरत से ज्यादा शुष्क और गर्म वातावरण या कठोर abrasives बेड के कारण स्थानों में गंजा कारण होते हैं।

नस्ल Zwerg पिंसर या Dobermann लघुचित्र

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्लबेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्ल
नस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्तानस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्ता
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
ग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्तेग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्ते
नस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्तानस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्ता
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
» » नस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघु
© 2021 taktomguru.com