taktomguru.com

फ्लीस और कुत्ते

आज हम बात करने जा रहे हैं fleas और कुत्तों, विशेष रूप से कुछ क्षेत्रों में लगातार समस्या।

 फ्लीस और कुत्ते

फ्लीस और हमारे पालतू जानवर

पिस्सू छोटी कीड़े हैं जो समूह के भीतर आती हैं बाहरी परजीवी और जिसका खून हमारे कुत्तों और बिल्लियों का खून है। ऐसी कई किस्में हैं जो मुख्य रूप से उस क्षेत्र पर निर्भर करती हैं जहां कीट पाया जाता है और वे किस तरह के जानवर को प्रभावित करते हैं।

Fleas की विशेषताओं में से एक यह है कि वे बहुत जल्दी पुन: उत्पन्न करते हैं (प्रत्येक महिला अपने जीवन में 600 अंडे जमा कर सकती है) साथ ही आश्चर्यजनक कूद से आगे बढ़ने की क्षमता रखती है, जो एक ही कूद के साथ 30 सेमी से अधिक की दूरी तक पहुंच जाती है।

Fleas की समस्या

फ्लीस इंसानों के साथ-साथ कुत्तों, बिल्लियों और पक्षियों को मूल रूप से प्रभावित कर सकते हैं।

हालांकि fleas के मुख्य दोष में हैं कष्टप्रद काटने, वहां भी महत्वपूर्ण जोखिम हैं क्योंकि उनके पास क्षमता है रोगों को प्रेषित करें और वे भी उत्पादन कर सकते हैं एलर्जी प्रतिक्रियाएं कुछ लोगों को उनके लार के परिसर से।




इस कीट संचारित कर सकते हैं कि कुछ गंभीर बीमारियों में से कुछ हैं ब्यूबोनिक प्लेग और टाइफ़स, हालांकि गैर-स्थानिक क्षेत्रों में एक समान मामला ढूंढना बहुत दुर्लभ है।

वे भी व्यवहार कर सकते हैं Tapeworms के मेहमान, चूंकि पिघला हुआ संक्रमित होने पर और जानवर को विकसित करने की कई संभावनाएं होती हैं मेरे पास था बाद में।

ध्यान रखें कि fleas में 18 महीने तक कुछ भी खाने के बिना रहने की क्षमता है, एक कारण जहां एक जगह जहां fleas पहले किया गया है, अगर वे ठीक तरह से कीटाणुशोधन नहीं हैं, तो वे वापस लौट सकते हैं दिखाई देते हैं।

अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं जिन्हें हमें फ्लीस पॉज़ की समस्या के बारे में ध्यान में रखना चाहिए, यह है कि उनका काटने बहुत अधिक होता है, यही कारण है कि कुछ जानवर खत्म होते हैं खरोंच के दौरान खुद को चोट लगी है.

Fleas से लड़ने के लिए कैसे

यही कारण है कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम पिस्सू समस्या को गंभीरता से लेते हैं, और पूरी तरह से मुकाबला करने की कोशिश करते हैं। इसके लिए ऐसे विभिन्न उत्पाद हैं जो हमारे लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं, जैसे कॉलर, कीटनाशकों, शैंपू, पाउडर, पिपेट इत्यादि।

यह महत्वपूर्ण है कि घटना में एक है पिस्सू उपद्रव हमारे पालतू जानवरों के लिए उचित उपचार का प्रशासन करें और आगे बढ़ें क्षेत्र को धुंधला करें भविष्य में अंडे को रोकने से रोकने के लिए उपयुक्त उत्पादों के साथ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
पिस्सूपिस्सू
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
» » फ्लीस और कुत्ते
© 2021 taktomguru.com