taktomguru.com

खिलौना पूडल और चिंता

नारंगी पूडलयदि आप घर जाते हैं तो आपको पता चलता है कि सोफा नष्ट हो गया है, फर्श पर पुडल हैं या पड़ोसी गुस्से में हैं क्योंकि आपका पूडल खिलौना पूरे दिन भौंक रहा है, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसे चिंता है। पूडल खिलौनों के लिए बहुत से मानव संपर्क की आवश्यकता होती है, इसलिए जब वे अपने मालिक उन्हें घर पर अकेले छोड़ देते हैं तो वे अक्सर अलगाव की चिंता से पीड़ित होते हैं।

पृथक्करण चिंता. पृथक्करण की चिंता घबराहट या डर है कि जब आप अनुपस्थित हों तो आपका पूडल खिलौना महसूस करता है। एक छोटे परिवार के सदस्य के रूप में व्यवहार किया जाता है और अक्सर एक बच्चे के रूप में, पूडल खिलौना अपने मालिकों पर बहुत निर्भर हो सकता है। जब आप बाहर जाने के लिए और अपने पिल्ला अकेला छोड़ दो, इस वजह से वह आपको और आपके परिवार से दूर किया जा रहा है नफरत करता है, यही कारण है कि भौंकने और घर में नष्ट बातें जब वह चिंता की वजह से नियंत्रण खो दिया है व्यथित है।

का कारण बनता है. कुत्तों में पृथक्करण की चिंता अधिक आम है जो बचाव स्थलों से आती है और अक्सर उन लोगों में नहीं होती है जो पिल्ले के बाद से एक ही परिवार में होती हैं। पूडल खिलौना अक्सर अलग होने की चिंता विकसित करता है जब उन्हें त्याग दिया जाता है या उनके पिछले मालिक द्वारा दिया जाता है। यह वही प्रतिक्रिया हो सकती है यदि आपके परिवार की गतिशीलता बदल गई है, जैसे परिवार के सदस्य या किसी अन्य पालतू की मृत्यु। अगर आप एक नए घर में जाते हैं तो अलग होने की चिंता होने तक प्रतीक्षा करें। आपका पूडल खिलौना आपके नए पर्यावरण में थोड़ा सा उपयोग करेगा।




प्रशिक्षण के लिए तरीके. चूंकि पूडल खिलौना सबसे अधिक प्रशिक्षित नस्लों में से एक है, लगभग सभी चिंता मामलों का मालिक से थोड़ा सा प्रयास किया जा सकता है। पूडल खिलौना भी एक कुत्ता है जिसमें बहुत सारी ऊर्जा होती है, इसलिए अपने प्रस्थान के समय से पहले व्यायाम करने के लिए अपने पिल्ला को लें। इससे आपको अनुपस्थित होने के समय के लिए सोने या आराम करने में मदद मिलेगी। इसे पांच मिनट के लिए अकेले छोड़ना शुरू करें, फिर 10 मिनट के लिए, फिर 20 मिनट तक और तब तक जब तक आप बिना किसी समस्या के अपने पूरे कार्यदिवस के दौरान बाहर निकल जाएं। यह नस्ल बहुत जल्दी अनुकूल है, इसलिए अनुपस्थिति के समय में क्रमिक वृद्धि से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप हमेशा वापस आते हैं। अंदर एक इलाज के साथ एक हड्डी या एक खिलौना के साथ छोड़ दें। यह आपको अपनी पसंद की किसी चीज़ के साथ रहने में मदद करेगा और आपको थोड़ी देर के लिए अपने दिमाग पर कब्जा रखने की अनुमति देगा। Thundershirt की तरह एक शरीर-गले लगाने वाली शर्ट भी एक Poodle खिलौना की चिंताओं को शांत करने में मदद कर सकते हैं। यदि आपके पास एक और पालतू जानवर होने का समय और संसाधन है तो आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि कई पूडल खिलौने में चिंता होती है जब उनके पास एक और पालतू जानवर होता है।

अन्य विधियां. यदि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधियों ने आपको कोई सुधार नहीं दिया है, तो आपको दूसरों को अपने पूडल खिलौने की मदद करने के लिए जोड़ना पड़ सकता है जो तेजी से चिंतित है। आप केवल कुछ घंटों के लिए घर छोड़ देते हैं, अल्ट्रा शांत और बचाव उपाय दो पूरी तरह से प्राकृतिक हर्बल फार्मूले है कि एक या दो घंटे के लिए चिंता को कम कर रहे हैं। दिनों के लिए मैं घर से दूर समय की एक बहुत खर्च करते हैं, आराम जोन और संतरी निर्माण फेरोमोन प्लग इन फिट एक सॉकेट और फेरोमोन कि जारी कर रहे हैं अपने पिल्ला की माँ की नकल तो आप अकेले नहीं लगेगा । ये प्लग-इन आपके कुत्ते की चिंता से छुटकारा पाने और तनाव से संबंधित व्यवहार को रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अपने खिलौना पूडल गंभीर विभाजन की समस्या है, यह ऊपर तरीकों के साथ पशु चिकित्सा दवाओं के लिए डॉक्टर के पर्चे के गठबंधन करने के लिए आवश्यक हो सकता है। पशु चिकित्सक, जैसे क्लॉमिप्रैमीन द्वारा निर्धारित दवाओं की दवाएं, आपके पिल्ला को दूर होने में आराम करने में मदद करेंगी। पशुचिकित्सा आपको बताएगा कि आपको उन्हें कब ले जाना चाहिए ताकि आप उनके आधार पर रोक सकें क्योंकि आपकी चिंता में सुधार होता है।

आपको क्या नहीं करना चाहिए. अलगाव चिंता के कारण होने वाले विनाश के लिए कभी भी अपने पिल्ला को दंडित न करें। पूडल खिलौना एक बेहद संवेदनशील दौड़ है, इसलिए जब आप उसे अकेला छोड़ देते हैं और उसकी चिंता बढ़ जाती है तो दंड केवल आपके पिल्ला का डर खराब कर देगा। आपका पिल्ला आपको परेशान करने के लिए चीजें, पेशाब या छाल को नष्ट नहीं करता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अपनी चिंता को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहा है। आपका पूडल खिलौना एक गोद कुत्ता और एक साथी बनने के लिए उठाया गया था, इसलिए आपको याद रखना चाहिए कि मैं चिंतित और विनाशकारी था क्योंकि मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
एक पूडल में चिंतित व्यवहारएक पूडल में चिंतित व्यवहार
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
पूडल प्यारपूडल प्यार
एक पेपिलॉन में चिंता के लिए भौंकने और चिल्लाने का निर्धारणएक पेपिलॉन में चिंता के लिए भौंकने और चिल्लाने का निर्धारण
» » खिलौना पूडल और चिंता
© 2021 taktomguru.com