taktomguru.com

तोते या छोटे पूंछ तोतों को कैसे बढ़ाया जाए

तोता या शॉर्ट-पूंछ तोते कैसे उठाएं

तोता या शॉर्ट-पूंछ तोते कैसे उठाएं

तोते या छोटे पूंछ तोते

Psitáceas के परिवार में बड़ी संख्या में प्रजातियां शामिल हैं जिनके आम नाम उलझन में हैं और सभी स्पष्टीकरण पर पक्ष नहीं हैं कि कई प्रशंसकों को कुछ नमूने के क्रिसी-ए या रखरखाव का फैसला करने की आवश्यकता है।

आम तौर पर वे cotorritas और शक्तिशाली शिखर और कम वर्ग या गोल पूंछ के साथ, अविभाज्य मध्यम या बड़े आकार जो बीच में स्लेटी, yuyus और तोते मेयेर अफ्रीकी, asíshy हैं सिवाय तोते या तोते कम पूंछ, अफ्रीकी और दक्षिण अमेरिकी प्रजाति के रूप में जाना जाता है - दक्षिणी अमेरिकी महाद्वीप के अमेज़ॅनस, पियोनस और पिनोप्सिटस की तरह। caracteríshy-sticas अपने bioecologíshy प्रकार फ़ीड करने के लिए आम omníshy-वोरा अनिवार्य रूप से frugíshy-वोरा और शाकाहारी, climatologíshy-टू अपनी सीमा के गर्म और recesses में घोंसला बनने वाले और अच्छी तरह से एकत्र अंधेरे क्षेत्र हैं।

जोड़ों का गठन

कुछ अपवादों के साथ, जैसे छोटे लाल सिर वाले तोता, कोई यौन मंदता नहीं है जो इस समूह में शामिल प्रजातियों के पुरुषों और महिलाओं की पहचान की अनुमति देती है। दूसरी तरफ, इन पक्षियों की आम तौर पर उच्च कीमत, साथ ही साथ बड़े पिंजरों की ज़रूरतें जो आमतौर पर समूहों का इलाज करती हैं, इन सुझावों को काफी महंगा बनाने का प्रयास करती हैं।

इष्टतम घोंसले से सुसज्जित उपयुक्त आवास में, चार या पांच नमूने जितना संभव हो उतना युवा जारी किए जाते हैं, यियुस (पॉइसफलस सेनेगलस) के मामले में समूह जिसमें दस या बारह व्यक्ति होंगे।

तोतों की उम्र के आधार पर, साथ ही साथ जलवायु और खाद्य परिस्थितियों के आधार पर जोड़े जोड़े जाएंगे जो एक या दो घोंसले वाले बक्से वाले क्षेत्र का चयन करेंगे। यदि कोई खेत प्रजनन शुरू करता है, तो अन्य पक्षियों को हटा दिया जाएगा या जोड़ी को अनावश्यक गड़बड़ी से परहेज किया जाएगा। रिंग या अन्य पहचान प्रणाली के माध्यम से, हम परिवारों और पक्षियों के descasadas के व्यक्तिगतकरण के लिए आगे बढ़ते हैं, जो विक्रेता को वापस लौटाया जा सकता है बशर्ते कि इस संबंध में पूर्व समझौता किया गया हो।




क्रिस्टी का रोमांच-तब शुरू होता है और प्रजनन को बड़े पैमाने पर कंडीशनर को अलग करने के लिए बेहतर होता है जहां वे प्रजनन कर सकते हैं।
खिलाड़ियों की तैयारी

बुनियादी दैनिक आहार धीरे-धीरे ताजे फल, फल पेड़ अंकुरित के साथ समृद्ध, बीज अंकुरित और कीट लार्वा के साथ मामले के रूप में: mealworms, maíshy-z अभ्यास, augers सेब, आदि यह कभी कभी एक समाधान पानी स्प्रू vitamíshy-nica ए, सी, ई और के लिए जोड़ा जा सकता है, हम ध्यान से खुराक विनियमित करने के लिए है, जबकि इतनी है कि प्रति इकाई वजन विटामिन की मात्रा कमजोर के लिए बराबर सेट अधिकतम खुराक से अधिक नहीं है ।

60 किलो वजन वाले व्यक्ति के लिए वैध मात्रा को सौ गुना से अधिक विभाजित करना होगा ताकि यह तोते के लिए सहनशील सीमा से अधिक न हो।

यदि, सबकुछ के बावजूद, जानवर घोंसले के लिए प्रतिक्रियाशील होते हैं, गर्मी की बारिश नली के साथ नकली होती है जो पक्षियों को सीधे गीला नहीं करती है, लेकिन `बरसात के मौसम` की नकल को प्रसारित करती है। इसके बाद उन्हें कढ़ाई उष्णकटिबंधीय पौधों के चारों ओर रखा जाता है जो आम तौर पर सबसे मजबूत कैसलों को समझते हैं।

मोटापा के दौरान, मुर्गियों को खिलाने के लिए माता-पिता को स्पंज केक, अंडे के अंडे और जीवित कीड़े की आपूर्ति की जाती है।

यदि आपको लेख पसंद आया तो तोतों या शॉर्ट-पूंछ तोतों को कैसे बढ़ाया जाए, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोतेमेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोते
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
तोते में तनावतोते में तनाव
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
बड़ी बात तोते की कक्षाएंबड़ी बात तोते की कक्षाएं
अर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओंअर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओं
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
एक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाएएक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाए
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?
» » तोते या छोटे पूंछ तोतों को कैसे बढ़ाया जाए
© 2021 taktomguru.com