taktomguru.com

Rottweilers के प्रबंधन और देखभाल

rottwailerअन्य प्रमुख दौड़ की तरह, रोट्टवेइलर का मालिकाना डरावनी लोगों के लिए एक चीज नहीं है। सही व्यक्ति के लिए, अगर प्रशिक्षित और सही तरीके से भाग लिया जाता है, तो जीवन में सबसे अच्छा कुत्ता जीवन में सबसे अच्छा कुत्ता हो सकता है।

स्वभाव. हालांकि Rotties अच्छी तरह के रूप में काम पर नजर रखने वाले, इस तरह एक नौसिखिया कुत्ते के मालिक बनने से पहले दो बार सोचें। निश्चित रूप से आप कुत्ते की रक्षा करना चाहते हैं, नहीं है कि आप कुत्ते रक्षा करनी चाहिए। तो अगर आप केवल शारीरिक शक्ति, लेकिन यह भी अच्छे स्वभाव से चिंता नहीं एक सम्मानित ब्रीडर से एक Rottie प्राप्त करना सुनिश्चित करें। यदि संभव हो तो पिता और उनके व्यक्तित्व को देखने के लिए मां को पता है। यह भी तंत्रिका या डरपोक पिल्लों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आदर्श Rottie मालिक एक बड़ी जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता, हमेशा साबित जो, पैक के नेता है socializándolo और शारीरिक और मानसिक रूप उत्तेजक आता है, शांत और आत्मविश्वास है। यह चेतावनी दी है कि अच्छे नेतृत्व के बिना, इस कुत्ते को विनाशकारी और नियंत्रण से बाहर हो सकते हैं।

प्रशिक्षण। अपनी रोटी को सही तरीके से प्रशिक्षित करना बहुत महत्वपूर्ण है। कुत्ते जैसे इन खराब प्रशिक्षित और अनौपचारिक कारणों से समस्याएं पैदा होती हैं, यही कारण है कि कुछ समुदाय इस नस्ल को अपने गांवों से बाहर रखने के लिए विशिष्ट कानून पेश कर रहे हैं। अपनी रोटी को सही तरीके से प्रशिक्षण देना शुरू करें क्योंकि वह पिल्ला है ताकि वह नियमों को जानता हो और धमकाने वाला न हो। याद रखें कि यह काम की दौड़ है, न कि बम। उसे आदेश दिखाएं, उसे सीमाएं बताएं और वह एक बहुत अच्छा साथी हो सकता है। एक रोटवेयर न केवल बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण से लाभ, बल्कि चपलता खेलों जैसे कि चपलता, टीमवर्क और फॉलो-अप में भागीदारी के माध्यम से भी लाभान्वित है। यह एक मजबूत काम नैतिकता वाला कुत्ता है।




व्यायाम. रोटियों को शारीरिक और मानसिक दोनों व्यायामों की बहुत आवश्यकता होती है। यह सक्रिय लोगों के लिए विशेष रूप से लंबी सैर या जॉग के दौरान एक अच्छा साथी है। यदि आप ज्यादा बाहर नहीं जाते हैं, तो शायद आपके लिए रॉटी आदर्श कुत्ता नहीं है। उस संचित ऊर्जा को किसी भी तरह से जारी किया जाना चाहिए, जिससे विनाशकारी व्यवहार हो सकता है। संपत्ति में देखभाल करते समय उसे एक यार्ड में घूमने के लिए सबसे अच्छा है, इसे एक अपार्टमेंट में रखने की बजाय। यह एक बहुत ही क्षेत्रीय कुत्ता है, इसलिए जब आप इसे चलने के लिए लेते हैं तो आपको अन्य कुत्तों के संपर्क से सावधान रहना चाहिए, जब आप उसे अन्य कुत्तों को अनदेखा करने के लिए कहते हैं तो एक उचित प्रशिक्षित रोटी सुन जाएगी।

स्वास्थ्य. हिप डिस्प्लेसिया, हिप संयुक्त की एक विकृति जो अंतिम विकलांगता की ओर ले जाती है, रोट्टवेइलरों में बहुत आम है। यदि आपका कुत्ता गंभीर रूप से प्रभावित होता है, तो केवल सर्जरी ही इस स्थिति को ठीक करने में मदद कर सकती है। Rottweiler कुत्ता भी अन्य जोड़ों में गठिया के लिए प्रवण होता है, इसलिए यह आपके कुत्ते पर नजर रखने की सिफारिश की जाती है क्योंकि यह बूढ़ा हो जाता है, चलने पर कोई कठोरता या परिवर्तन देखता है। अपने पशुचिकित्सा से पूरक आहार के बारे में पूछें जो गठिया की असुविधा से छुटकारा पा सकता है। रोटीज़ को प्रभावित करने वाले अन्य मुद्दों में कैंसर, हृदय रोग, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और एंडोक्राइन समस्याएं शामिल हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
अच्छे मालिक के निर्णय विशेषज्ञअच्छे मालिक के निर्णय विशेषज्ञ
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
काटने और कुत्तों के हमले: कुछ विचारकाटने और कुत्तों के हमले: कुछ विचार
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
» » Rottweilers के प्रबंधन और देखभाल
© 2021 taktomguru.com