taktomguru.com

कुत्ते ऑटिस्टिक बच्चों की मदद करते हैं

ऑटिज़्म कुत्ते की मददकुत्ते अपने सामाजिक एकीकरण को बढ़ावा देकर ऑटिस्टिक बच्चों को एक अमूल्य मदद देते हैं। यह कनाडा में वैंकूवर विश्वविद्यालय द्वारा एक जांच द्वारा पुष्टि की गई है।

आत्मकेंद्रित के साथ बच्चों के लिए सहायता कुत्तों परिवारों के लिए एक विकल्प के रूप में वे बच्चे को सुरक्षा देने, बातचीत की सुविधा और उन्हें कंपनी प्रदान करते हैं और यह भी माता पिता जो अपने बच्चों को सहयोगियों में स्पष्ट व्यवहार में परिवर्तन को देखने के लिए आवश्यक हो रहे हैं।

यह बोकालन फाउंडेशन द्वारा पुष्टि की जाती है, जो विकलांग लोगों को सहायता कुत्तों को प्रशिक्षित करने और वितरित करने के लिए समर्पित सबसे व्यापक रूप से फैले अंतरराष्ट्रीय संस्थानों में से एक है, इसलिए उनके पास जीवन की अधिक स्वतंत्रता और गुणवत्ता है।

Bocalán फाउंडेशन, एक साथ पशु Saluda बायर हेल्थकेयर के डिवीजन के साथ स्वलीनता से Quisquilla और मफिन दो सहायता कुत्तों अलेक्जेंडर और गेल के लिए दिया है, बच्चों, उन्हें एक बेहतर जीवन जीने में मदद, के साथ और प्रोत्साहित करते हैं और सुविधाजनक बनाने के लिए इसका एकीकरण

अब से, Quisquilla और मफिन इस तरह के लिंक, सुरक्षा, विश्वास, समय प्रबंधन, संवेदी एकीकरण, बेहतर नींद पैटर्न, stereotypies (आंदोलनों के निरंतर और स्वत: पुनरावृत्ति या कम करने जैसे मुद्दों को प्रभावित करेगा शब्द) और चिंता, आत्म-नियंत्रण, संचार और सामाजिक एकीकरण।

क्विस्क्विला और मफिन लैब्राडोर रेट्रिवर रेस और लगभग दो साल की महिलाएं हैं। उन्हें अपने भविष्य के मालिकों की मदद करने के लिए विशिष्ट कौशल विकसित करने के लिए प्रशिक्षित और प्रशिक्षित किया गया है: बार्सिलोना (स्पेन) से 3 वर्षीय लड़के ग्रेनाडा (स्पेन) और गेल के 8 वर्षीय लड़के अलेजैंड्रो।

यह परियोजना कनाडा में 10 साल पहले "नेशनल सर्विस डॉग्स" के माध्यम से पैदा हुई थी, एक संगठन जो ऑटिज़्म वाले बच्चों की मदद करने के लिए सहायता कुत्तों का एक कार्यक्रम विकसित करता है, समाज में बेहतर एकीकृत हो सकता है, उनके आवेगों को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकता है, जैसे व्यवहार को कम कर सकता है बचने वालों और उनके परिवारों की जिंदगी की गुणवत्ता में सुधार।

इसके उल्लेखनीय परिणामों ने वैंकूवर विश्वविद्यालय को अनुसंधान करने का नेतृत्व किया, जिसने खुलासा किया है कि ये कुत्ते संवेदी एकीकरण, बेहतर संचार और उनके आसपास की दुनिया और प्रतिक्रिया प्रक्रियाओं जैसे अन्य क्षेत्रों को भी प्रभावित करते हैं।

पेट्स जो थैरेपीस्ट बनाते हैं




कुत्ते की मददबोकालन के मुताबिक, कुत्ते के संचार और दृष्टिकोण का प्रकार ऑटिज़्म वाले बच्चे द्वारा आसानी से पहचानने योग्य होता है, संभवतः संचार के अधिकांश दृश्य माध्यमों का उपयोग करके, और सरल तरीके से और बच्चे की ऊंचाई पर सिग्नल उत्सर्जित करना।

दूसरी ओर, अपने विशेषज्ञों से कहें, बच्चों को गुड़िया या कपड़े के टुकड़े जैसे "संक्रमणकालीन" वस्तुओं की आवश्यकता होती है, जो उन्हें अपने जीवन के प्रारंभिक चरणों में सुरक्षा प्रदान करते हैं। ऑटिज़्म वाले बच्चे लंबे समय तक उनका उपयोग करते हैं और कुत्ता एक जीवित संक्रमणकालीन वस्तु बन सकता है जो उसे चिंता और अव्यवस्था की स्थिति में अधिक सुरक्षित होने की अनुमति देता है।

इसके अलावा, कुत्ते के माध्यम से विशेष चिकित्सक द्वारा प्रदान किए गए संवेदी एकीकरण की प्रक्रिया बच्चे को कैटलन नींव के अनुसार, पर्यावरण के प्रति प्रतिक्रियाओं को व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित और अनुकूलित करने की अनुमति देती है।

के माध्यम से विशेषज्ञों द्वारा विकसित विभिन्न तकनीकों, चलने के दौरान कुत्तों बच्चे को शांत करने के लिए एक लय प्रदान करते हैं और आप बेहतर पर्यावरण के साथ बातचीत करने के लिए अनुमति देता है, Bocalán से कहते हैं, कि के रूप में विशेषज्ञ हाथों द्वारा एक पशु चालित प्रोत्साहन के रूप में आकर्षक समझा यह ध्यान, एकाग्रता, आंख संपर्क और गतिविधियों के बीच संक्रमण जैसे पहलुओं को बढ़ाने की संभावनाओं को धक्का दे सकता है।

इसके अलावा, आत्मकेंद्रित के साथ बच्चों के लिए सेवा कुत्तों के साथ अनुभव नींद पैटर्न में एक महत्वपूर्ण सुधार, दोनों संवेदी उत्तेजना और गहरे स्पर्श है कि उपयोगकर्ताओं को दोनों के बीच सहानुभूति के रूप में शाम की पेशकश दिखाने अनुकूलन की अवधि के बाद।

सामाजिक सहायता कुत्तों को आठ या दस महीने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और वे अपने भविष्य के मालिक की समस्याओं के मुताबिक युग्मन की अवधि के अधीन होते हैं, जो लगभग एक वर्ष में अपना प्रशिक्षण पूरा करते हैं। सबसे आम नस्लें "लैब्राडोर रेट्रिवर" और "गोल्डन रेट्रिवर" हैं जो उनके सम्माननीय, सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण चरित्र के लिए हैं।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
फंडासिऑन एफ़िनिटी #animalesquecuran के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए वर्ष को समर्पित करती हैफंडासिऑन एफ़िनिटी #animalesquecuran के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए वर्ष को समर्पित करती है
एकता पैरों के निशानएकता पैरों के निशान
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
ज़ोएटिस विकलांग लोगों के एकीकरण के लिए प्रतिबद्ध है और समाज में जानवरों के लाभ को बढ़ावा देता हैज़ोएटिस विकलांग लोगों के एकीकरण के लिए प्रतिबद्ध है और समाज में जानवरों के लाभ को बढ़ावा देता है
सेवा कुत्तोंसेवा कुत्तों
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
पालतू जानवर होने के स्वास्थ्य लाभपालतू जानवर होने के स्वास्थ्य लाभ
ज़ोएटिस विकलांग बच्चों के भविष्य में सामाजिक और रोजगार शामिल करने में योगदान देता हैज़ोएटिस विकलांग बच्चों के भविष्य में सामाजिक और रोजगार शामिल करने में योगदान देता है
» » कुत्ते ऑटिस्टिक बच्चों की मदद करते हैं
© 2021 taktomguru.com