taktomguru.com

नस्ल: टेकेल, दचशुंड या दचशुंड

पत्र टी द्वारा रेस

TECKEL

डचशंड (जर्मन में "बैजर कुत्ता", जिसे टेकेल, डेकेल या डचशंड भी कहा जाता है, एक कुत्ते की नस्ल है। इसकी अनोखी भौतिक विज्ञान एक अनुवांशिक उत्परिवर्तन के कारण है bassetismo, जो शरीर के आकार के संबंध में बहुत कम extremities के साथ नमूने को समाप्त करता है।
कठिन बाल teckel बेबी पिल्ला 

* इतिहास:
की नक्काशी हैं प्राचीन मिस्र जहां छोटे पैरों वाले कुत्ते दिखाई देते हैं। हालांकि, जैसा कि हम जानते हैं कि दौड़ के चयन से आता है bloodhounds बासेटिस्मो के प्रभावित जर्मन, शिकार के लिए बहुत उपयुक्त हैं ख़रगोशख़रगोशबिज्जू और भीतर के अन्य बांध Madrigueras.

यह सत्तरवीं शताब्दी के उत्तरार्ध और बीवर कुत्तों के साथ शिकार लेखों में दिखाई देता है। छोटे बाल teckel आग के धब्बे के साथ काला सभी Teckels का एक मूल रूप है। वह एक साधारण कुत्ते और एक काले आग पिंसर के एक बेससेट आकार के बीच क्रॉस से बाहर आया था। बुरो में मुर्गी के शिकार के शिकारियों द्वारा चुने गए।
छोटे बाल teckel कुत्ता

लांग बालों वाली टेकेल यह उन्नीसवीं सदी के मध्य में प्रिंस एनहाल्ट-Dessau की अदालत और बवेरिया के शाही घराने में अपनी मूल Dessau और शाही Epagneul के साथ संघ Teckel छोटे बाल द्वारा उन्नीसवीं सदी के मध्य में बवेरिया के घर में शामिल होने से है जर्मन और छोटे अंग्रेजी स्पेनिश।
लंबे बालों वाले टेकेल कुत्ते

उपस्थित होने वाला आखिरी वाला था हार्ड बालों वाली Teckel. 1883 में यह एक डरावनी स्टीवेडोर, हार्ड बालों वाले पिंसर, स्केनौज़र के पूर्वजों के साथ छोटे बालों वाले टेकेल के पार होने से उभरा। डांडी डिनमोंट टेरियर और स्कॉटिश टेरियर का एक बिट जोड़ा गया था।

कठिन बालों वाली टीकेल कुत्ता

नस्ल का पहला क्लब जर्मनी में स्थापित किया गया था 1888, जब पहला मानक लिखा गया था, हालांकि इस नस्ल की प्रतियां पहले से ही कुत्ते के कार्यक्रमों में पहले ही प्रस्तुत की गई थीं इंगलैंड.

टेक्नोलॉजी की लोकप्रियता काफी हद तक यूरोपीय राजतंत्रों द्वारा पसंद की जाने वाली दौड़ों में से एक होने के कारण रही है, जिसमें रानी विक्टोरिया भी शामिल है, जो इस नस्ल के बारे में विशेष रूप से उत्साहित थे।

* एफसीआई ने फैसला करने का फैसला किया समूह चतुर्थ केवल इस नस्ल के लिए, चूंकि एक कुत्ते के कुत्ते होने के बावजूद, इसका चरित्र और संविधान उनसे बहुत दूर है बासेट हाउंड.




* मुख्य विशेषताएं:
कम पहलू, छोटा पैर, लंबा लेकिन कॉम्पैक्ट बॉडी - बहुत मांसपेशी, एक बोल्ड और अपमानजनक सिर की स्थिति और चेहरे की चौकस अभिव्यक्ति के साथ। अपने शरीर की लंबाई की तुलना में अपने सदस्यों की छोटी अवधि के बावजूद, यह अपनी दौड़ की विशेषताओं के साथ, कमजोर या कमजोर होने की क्षमता में सीमित नहीं है।

teckel बेबी पिल्ला बाल मुश्किल है 

* कक्षाएं

लंबे कठोर और छोटे teckel

- छोटे बाल

बालों की गुणवत्ता: अंडरकोट में शॉर्ट, चमकदार, मोटी और चिकनी, बिना किसी नंगे क्षेत्र को दिखाए।
पूंछ: ठीक और घने, लेकिन बहुत बालों वाले नहीं। तथ्य यह है कि निचले भाग में कुछ लंबे बाल होते हैं 
डिफ़ॉल्ट।
रंग:
Unicolor।
- लाल, पीला लाल, पीला - ये सभी काले बाल के साथ या बिना, intermixed। वैसे भी, यह एक शुद्ध रंग के लिए बेहतर है, हालांकि लाल रंग को पीले रंग या पीले रंग के लाल से अधिक मूल्यवान माना जाता है। नाक और नाखूनों को प्राथमिक रूप से काला होना चाहिए - हालांकि लाल वालों को भी लाइसेंस दिया जाता है, यह बेहतर है कि उनके पास कोई रंग न हो।
bicolour
-दीप काले या भूरे, तन निशान के साथ प्रत्येक या पैर और हाथ के आसपास के भीतरी और पीछे भागों में आंखों पर पीला, कान के अंदर किनारों पर थूथन और ठोड़ी का पट्टा के किनारों पर, पिछले छाती में वर्ष, और पूंछ के निचले भाग के एक तिहाई से लगभग आधे तक। यदि कुत्ते काले होते हैं, तो उनके नाखूनों और नाक में भी यह रंग होगा, और यदि कुत्ते भूरे रंग के होते हैं, तो वे भूरे रंग के होंगे। 

- मुश्किल बाल

गुणवत्ता: स्नैउट, भौहें और कान के अपवाद के साथ, पूरे शरीर को एक मोटी, तार जैसी फर के साथ कवर किया जाता है, जिसमें उप-फर होता है जो पूरी तरह से और समान रूप से त्वचा का पालन करता है। स्नैउट में एक दाढ़ी दाढ़ी होती है, भौहें बहुत आबादी होती हैं, कान के शरीर के मुकाबले एक छोटा फर होता है, लगभग चिकनी होती है, और पूंछ मजबूत, वर्दी और अच्छी तरह से जुड़ा हुआ होता है।

रंग: सूअर रंग प्रमुख - अन्यथा, छोटे बाल खंड में ऊपर वर्णित सब कुछ मान्य है।

- लंबे बाल

लक्षण: चिकना और चमकदार बाल शरीर के बहुत करीब उप-फर कोट के साथ प्रदान किए जाते हैं, जो गर्दन के नीचे और शरीर के निचले हिस्से में फैला होता है और कानों पर लटकता है। पैरों के पीछे के हिस्से में यह एक स्पष्ट रूप से लंबे कोट दिखाता है, पूंछ के निचले हिस्से में इसकी अधिक लंबाई प्राप्त करता है, जहां यह पूरी तरह से ध्वज आकार प्राप्त करता है।
रंग: छोटे बाल टेकेल के समान गुण प्रस्तुत करता है।

कठिन बाल teckel पिल्ला

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएंसॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
शिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लोंशिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लों
Teckel: लोकप्रिय dachshundTeckel: लोकप्रिय dachshund
विशेष छोटे आकार की नस्लोंविशेष छोटे आकार की नस्लों
टेकेल का चरित्रटेकेल का चरित्र
TeckelsTeckels
कुत्ते अपने पुराने मालिक के लिए इंतजार कर रहा है जो धीरे-धीरे चलता है (वीडियो)कुत्ते अपने पुराने मालिक के लिए इंतजार कर रहा है जो धीरे-धीरे चलता है (वीडियो)
एक पिट बैल और एक teckel के बीच पार से, यह प्यारा कुत्ता!एक पिट बैल और एक teckel के बीच पार से, यह प्यारा कुत्ता!
डचशंड या सॉसेज नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंडचशंड या सॉसेज नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
» » नस्ल: टेकेल, दचशुंड या दचशुंड
© 2021 taktomguru.com