taktomguru.com

स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर

गोल्डन रेट्रिवर और लैब्राडोर रेट्रिवर दो लोकप्रिय कुत्ते नस्लों हैं, हालांकि उनके एथलेटिक कौशल, अद्वितीय निष्ठा और सौम्य स्वभाव के लिए जाना जाता है, इसमें बहुत अंतर है। इन दो दौड़ों में समान नाम और विशेषताओं हैं, यही कारण है कि कई लोग उन्हें भ्रमित करते हैं। पढ़ना जारी रखें ताकि आप लैब्राडोर कुत्ता से गोल्डन रेट्रिवर को अलग करना सीख सकें।

सुनहरे रिट्रीवरगोल्डन रेट्रिवर: स्कॉटिश हाइलैंड्स के मूल निवासी. गोल्डन रेट्रिवर स्कॉटलैंड में 1860 के दशक के मध्य में एक बेहद योग्य शिकार कुत्ते के रूप में काम करने के लिए विकसित किया गया था। लेकिन इस दौड़ के लिए एक स्नेही और समर्पित साथी के रूप में प्रतिष्ठा हासिल करने में लंबा समय नहीं लगा। ट्वेडमाउथ के बैरन ने पहले सुनहरे कुत्ते को विकसित करने के लिए एक पीले रंग की कुत्ते और एक ट्वेड वॉटर स्पैनियल कुत्ते को जोड़ा। आयरिश सेटर्स और हौड्स के साथ चुनिंदा संभोग के माध्यम से, ट्वीडमाउथ ने लंबी दूरी पर शिकार पक्षियों को ढूंढने और वापस करने के लिए सुनहरे कुत्ते की गंध की तीव्र भावना को समायोजित किया।

लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता: एक असली पानी कुत्ता. लैब्राडोर प्रतिद्वंद्वी न्यूफाउंडलैंड के पड़ोसी क्षेत्र में पैदा हुआ। इतिहास में किसी बिंदु पर दौड़ को सैन जुआन के पानी के कुत्ते के रूप में भी जाना जाता था और इसे न्यूफाउंडलैंड नस्ल से अलग करने में मदद के लिए लैब्राडोर रेट्रिवर का नाम बदल दिया गया था। अन्य retrievers, setters और spaniels मध्य उन्नीसवीं सदी के साथ पार कर गया, किसानों ठंडे पानी में तैरने के लिए प्रजनन करवाए जाते थे, ठंडी जलवायु बर्दाश्त और उनके जाल जब खींच मछुआरों मदद करते हैं।




एक सुनहरा प्रवासी और एक लैब्राडोर कुत्ते के कोट के बीच मतभेद. आसानी से भेद करने वाला फर वह है जो वास्तव में सुनहरा कुत्ता और लैब्राडोर प्रतिद्वंद्वी को आसानी से अलग करता है। गोल्डन रेट्रिवर एक ठोस पीले रंग के रंग के साथ एक लंबे बालों वाले कुत्ते है। जो लोग सुनहरा कुत्ता करने का फैसला करते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि यह एक कुत्ता है जिसके लिए नियमित स्नान और शौचालय की आवश्यकता होती है। हालांकि, लैब्राडोर रेट्रिवर का कोट कम रखरखाव है क्योंकि यह जलवायु के तत्वों का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया गया छोटा, घना और उज्ज्वल है। इसके मोनोक्रोमैटिक चचेरे भाई के विपरीत, लैब्राडोर रेट्रिवर का प्यारा फर चॉकलेट, काला या पीला हो सकता है।

गोल्डन रेट्रिवर और लैब्राडोर रेट्रिवर: भौतिक विशेषताएं। हालांकि हलवाहा और गोल्डन कुत्ता मध्यम ऊंचाई के हैं और 55 एलबीएस चाहिए और 75 पाउंड के बीच वजन, शारीरिक उत्तरार्द्ध जबकि पूर्व आम तौर पर मजबूत होती है और मांसपेशियों में है, उज्ज्वल और सुरुचिपूर्ण है। सुनहरे कुत्ते की पंख जैसी पूंछ हड़ताली है, क्योंकि लैब्राडोर कुत्ते के छोटे बाल की व्यावहारिक पूंछ के विपरीत। गोल्डन रेट्रिवर को अक्सर लैब्राडोर रेट्रिवर की तुलना में नरम चेहरे की विशेषताओं का माना जाता है, जिसका जबड़ा मजबूत और ठोस होता है। उनके शारीरिक मतभेदों के बावजूद, इन प्रेमों को साझा करने वाली विशेषता उनके मनोवैज्ञानिक स्वभाव है जो उन्हें एक प्यारा पालतू बनाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
» » स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
© 2021 taktomguru.com