taktomguru.com

फ़ीड: उच्च, मध्यम या निम्न रेंज?

उच्च श्रेणियां
कुत्ते के भोजन की उच्च श्रेणी को "प्रीमियम" या गुणवत्ता भी कहा जाता है। इस प्रकार की फ़ीड उन मालिकों के लिए लक्षित है जो अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और पोषण के प्रति बहुत प्रतिबद्ध हैं।
उच्च अंत उत्पाद उनके उत्पादन के लिए उच्च गुणवत्ता वाले सामग्री का उपयोग करते हैं। वे हमेशा समान होते हैं और बाजार भिन्नताओं के आधार पर नहीं बदलते हैं, जो हमेशा उनकी गुणवत्ता की गारंटी देता है। बाजार में उच्च अंत खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता है। तो हम अन्य किस्मों के बीच: पिल्ले, वजन घटाने वाले वयस्कों, नाजुक पेट या कैलोरी में कम वयस्कों के लिए पा सकते हैं।
उच्च श्रेणी पोषण अनुसंधान में उच्च निवेश का तात्पर्य है, जिसमें कुत्तों के साथ अनुभवजन्य परीक्षण उनके गुण निर्धारित करने के लिए किए जाते हैं। इस तरह, डेटा पहलुओं पर प्राप्त किया जाता है जैसे कि:
  • कुत्ते की कमाई की मात्रा।
  • भोजन आपके कोट को कैसे प्रभावित करता है।



  • आपका सामान्य स्वास्थ्य
  • मल के माध्यम से पोषक तत्वों की हानि की मात्रा।

ये सभी कारक भोजन को बहुत सटीक तरीके से आकलन करने में मदद करते हैं, लेकिन उत्पाद भी अधिक महंगा है। हालांकि, अधिक महंगा होने के बावजूद, वे अधिक पाचन होते हैं और इसमें पोषक तत्वों का एक बहुत ही पर्याप्त अनुपात होता है, इसलिए अन्य उत्पादों की तुलना में राशन कम होते हैं, इसलिए व्यवहार में मूल्य अंतर अन्य फ़ीड यदि आप एक उच्च अंत भोजन की तलाश में हैं, तो आपको पशु चिकित्सा क्लीनिक और विशेष दुकानों में जाना चाहिए, जो इसे विशेष रूप से बेचते हैं।
औसत या लोकप्रिय श्रेणियां
मध्य श्रेणी के उत्पादों, जैसा कि नाम से पता चलता है, औसत गुणवत्ता है और विज्ञापन अभियानों में निवेश पर उनकी सफलता का आधार है। इसकी गुणवत्ता आम तौर पर अच्छी होती है, हालांकि इसकी संरचना सामग्री की कीमतों के बाजार में बदलाव के हिसाब से भिन्न हो सकती है। यदि चिकन सस्ता है, तो संरचना बदल दी गई है और अधिक चिकन का उपयोग किया जाता है।
इन परिवर्तनों से कुत्तों में पाचन विकार हो सकता है, खासतौर पर नाजुक पेट वाले लोग। इस तरह, आप लेबल पर संकेतित पोषक तत्वों के प्रतिशत को अलग किए बिना प्रोटीन या वसा के मुख्य स्रोत को वैकल्पिक कर सकते हैं।
अक्सर, मध्य श्रेणी के उत्पादों की गुणवत्ता अच्छी है, लेकिन उच्च अंत वाले लोगों की तुलना में कम है और यह पाचन में सभी के ऊपर ध्यान देने योग्य है। यह अवधारणा प्रभावित करती है कि कम गैसों का गठन होता है, मल के पास सही स्थिरता होती है और पोषक तत्वों का अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाता है, इसलिए कुत्ते को कम खाना चाहिए।
कम या सामान्य श्रेणियां
इन उत्पादों की बिक्री के लिए मजबूत बिंदु उनकी कीमत है। अक्सर इन खाद्य पदार्थों को एक ही निर्माता द्वारा उत्पादित किया जाता है, जो विभिन्न ब्रांड प्रदान करता है। इस श्रेणी में ऐसे ब्रांड हैं जो अधिक स्वीकार्य हैं, लेकिन दूसरों की गुणवत्ता अपर्याप्त है। कम अंत उत्पाद कम गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करते हैं, जिसमें हड्डी भोजन या निम्न गुणवत्ता वाले मांस शामिल हैं, और इसलिए सस्ता हैं।
हालांकि एक सामान्यीकरण नहीं कर सकते हैं, वहाँ बेहतर गुणवत्ता लोगों के साथ लो-एंड उत्पादों की तुलना अध्ययन कर रहे हैं, दिखा रहा है कि पिल्लों खिलाया आहार कम अंत बदतर विकसित किए गए, अपने फर कोई चमक या शक्ति थी और 20% के बीच एक राशन की जरूरत और एक बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद के मुकाबले 40% अधिक है।
आज कुछ ऐसे उत्पाद हैं जिन्हें कम अंत माना जा सकता है और यह कि, उच्च अंत खाद्य पदार्थों के अलावा, बाकी को मध्य सीमा में शामिल किया जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्नकुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्न
कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
एनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचारएनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचार
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
कुत्ता खाना: उपचारात्मक आहारकुत्ता खाना: उपचारात्मक आहार
घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?
» » फ़ीड: उच्च, मध्यम या निम्न रेंज?
© 2021 taktomguru.com