taktomguru.com

बिल्लियों को अच्छी तरह से और स्वस्थ कैसे खिलाया जाए

बिल्लियों को अच्छी तरह से और स्वस्थ कैसे खिलाया जाए

बिल्लियों में स्वस्थ भोजन

ऐसे कई लोग हैं जो पालतू जानवर के रूप में घर पर बिल्ली लेना चुनते हैं और यह सुविधाजनक है कि यह कितना छोटा है, इसे स्वस्थ तरीके से सभी आवश्यक प्रोटीन का उपभोग करने की कोशिश कर रहा है, यह जानना सुविधाजनक है। एक व्यक्ति की तरह एक बिल्ली अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए पौष्टिक भोजन खाने की जरूरत है। आम तौर पर, बिल्ली का आहार मांस और इसके डेरिवेटिव पर आधारित होता है।

अगर उन्हें डिब्बाबंद भोजन खरीदना है, उनमें शामिल वसा की मात्रा को नियंत्रित करना सुनिश्चित करें। आदर्श रूप से, एक वयस्क बिल्ली लगभग 26% प्रोटीन और 9% वसा और फाइबर का उपभोग करती है। यदि यह एक पिल्ला है, तो इन पोषक तत्वों में से केवल 30% ही पर्याप्त होंगे। बेशक, जब एक अच्छा खाना चुनने की बात आती है, तो इसमें संदेह होता है और यह ज्ञात नहीं है कि यह सूखे या डिब्बाबंद भोजन के लिए बेहतर है, और वास्तव में आपके दैनिक भोजन में क्या होना चाहिए।

भोजन विशिष्ट पोषक तत्वों से बना होना चाहिए इसे एक पूर्ण आहार देने के लिए। बिल्लियों के लिए विशेष खाद्य पदार्थों को बेचने के व्यवसाय में उन उत्पादों को खोजने का प्रयास करें जहां वे इंगित करते हैं कि एक निश्चित भोजन के बैग या कर में उस तालिका के साथ एक तालिका शामिल होती है जिसे बिल्ली को उम्र और आकार के आधार पर आवश्यक होती है। यदि आपके पास ऐसी बिल्ली है जो पहले से ही उन्नत उम्र में है या किसी बीमारी से पीड़ित है तो आपको अधिक सख्त और विशिष्ट आहार की आवश्यकता होगी और इस मामले में पशु चिकित्सक से परामर्श करना सबसे अच्छा है जो आपको उचित आहार देगा।




शुष्क भोजन के लिए, इसमें अधिक कैलोरी होती है, यह सस्ता है, और विशेष पोषक तत्व प्रदान करने का लाभ है ताकि दांत सामान्य टारटर से प्रभावित न हों। इसके हिस्से के लिए, भोजन जो तैयार हो सकता है, में बहुत अच्छी सुगंध है और हर बिल्ली का पसंदीदा है। इन प्रसिद्ध और जाने-माने डिब्बे में सूखे खाद्य पदार्थों की तुलना में कम कैलोरी होती है क्योंकि उनके पास 70% पानी होता है, जो बिल्ली को मूत्र रोगों से अनुबंध नहीं करता है।

अगर उन्हें एक या दूसरे द्वारा प्रोत्साहित नहीं किया जाता है, तो वे दोनों प्रकार के भोजन के बीच संयोजन कर सकते हैं. हमेशा ध्यान रखें कि आपको बिल्ली के वजन को वैकल्पिक और नियंत्रित करना चाहिए ताकि यह बहुत ज्यादा न हो। पेशकश करने के लिए कई युक्तियां हैं लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि पशुचिकित्सा विभिन्न विकल्पों की पेशकश करता है और वहां से ऐसे भोजन का चयन करता है जो पोषक और आर्थिक दोनों जानते हैं, वसा प्राप्त करने या भूखे होने के लिए प्रति दिन कितनी राशि ली जानी चाहिए। यह मत भूलना कि बिल्ली बहुत खाने के लिए खड़ा है और वहां से अधिक वजन की समस्या पैदा होती है, जिससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

अंत में, अगर उनके पास घर पर एक बिल्ली और एक कुत्ता है कुत्तों को बिल्ली के भोजन से प्यार होने के बाद बाद में अपनी बिल्ली के भोजन को चुरा न दें। हमेशा उन्हें एक ही समय में अच्छी तरह से अलग स्थानों में अपना खाना देने की कोशिश करें ताकि प्रत्येक व्यक्ति तदनुसार खिलाया जा सके। दिन में कम से कम दो बार अपने कंटेनर में पानी को बंद करना बंद न करें, खासकर गर्मियों में, क्योंकि यद्यपि एक बिल्ली खड़े होकर खाने के बिना कई दिन रह सकती है, अगर आप पानी नहीं लेते हैं तो आप इसे उसी तरह से नहीं कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
» » बिल्लियों को अच्छी तरह से और स्वस्थ कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com