taktomguru.com

क्या आपके पालतू कठोर थे? कारण और समाधान

कुत्तों और बिल्लियों को अपने जीवन में किसी बिंदु पर कब्ज से पीड़ित हो सकता है और जैसे मनुष्य पेट दर्द से ग्रस्त हैं, इसलिए हम आपको उस स्थिति का विवरण दिखाना चाहते हैं ताकि आप इसकी पहचान कर सकें और समाधान ढूंढ सकें।

कब्ज को स्थिति के गंभीरता और स्थिति के आधार पर, मलबे को तोड़ने या अत्यधिक परिश्रम करने के लिए जीव की अक्षमता कहा जा सकता है।

1367393 त्याग दिया कुत्ता

लक्षण

  • इसे प्राप्त किए बिना मलबे की इच्छा है
  • जब आप पराजित करना चाहते हैं तो अजीब लगता है या बनाता है
  • जब आप पराजित करने में सक्षम होते हैं (कोशिश करने के लंबे समय बाद) मल छोटे और सूखे होते हैं
  • पेट उगाया जाना (सूजन और गैस से स्थिति के कारण)
  • गंभीर मामलों में, उल्टी और कमजोरी
  • अनिच्छा
  • वह उदास दिखता है और हिलना नहीं चाहता (क्योंकि इससे दर्द होता है)।

इसका क्या कारण है?

  • कम फाइबर आहार: मुख्य रूप से क्रोकेट्स जिनमें संतुलित भोजन नहीं होता है जिसमें फाइबर का बहुत कम प्रतिशत होता है
  • अभ्यास की कमी: जब एक कुत्ता या बिल्ली बहुत आसन्न है, पाचन तंत्र को धीमा करके पाचन तंत्र आलसी हो जाता है और इसलिए कब्ज
  • पानी की कमी अपने पालतू पाचन तंत्र में तरल पदार्थ की कमी के लिए पर्याप्त पानी, पाचन और पोषक तत्वों का अवशोषण धीमा कर देती है, यह भी नहीं पीता है, मल मुश्किल पैदा कर रहा कठिनाई निष्कासित कर दिया हो जाता है।

प्राकृतिक समाधान

प्राकृतिक समाधान है कि काफी अपने पालतू जानवरों, खासकर यदि आपके पालतू जानवर सिर्फ कब्ज के लक्षणों के साथ शुरुआत है मदद कर सकते हैं, यह है कि जी भरकर अपने पशु चिकित्सक से बात करने और एक साथ डॉक्टर जानते हैं जो सबसे अच्छा है करने के लिए सलाह दी जाती है क्योंकि समाधान है उल्लेख करना महत्वपूर्ण है विकल्प।




दूध: हम एक भोजन आप अपने पालतू नहीं देना चाहिए है कि आपको बताने के लिए (याद वे लैक्टोज असहिष्णु हैं) चाहते हैं। हालांकि, और यह उसका मानना ​​है कि या आमतौर पर अक्सर नहीं कब्ज का हल, गतिविधि है कि अपने पालतू जानवरों के पेट में दूध की अस्वीकृति का कारण बनता है, आम तौर पर, दा नरम मल पैदा करता है और इसलिए कब्ज कि क्या हो रहा है का समाधान एक छोटे से दूध आपके पाचन तंत्र के काम के लिए पहले भोजन के रूप में सुबह में यह तेजी से देना (आप शहद आधा चम्मच जोड़ने किया है), देता है केवल लेता है (दूध का एक गिलास अगर बड़ा गिलास आधा अगर छोटे आकार) अगर आपको अभी भी रात में दूध का दूसरा हिस्सा नहीं मिलता है।

जैतून या नारियल का तेल: जैतून का तेल और नारियल तेल हमेशा पाचन तंत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका पड़ा है, अपने कार्यों कई हैं और सभी अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लाभ के सौभाग्य से भी अपने पालतू जानवरों शौच करने के लिए एक उत्कृष्ट संपत्ति, प्राकृतिक तेलों काम है एक प्राकृतिक स्नेहक के रूप में और न केवल कि, लेकिन यह भी अपने पालतू जानवरों के पेट साफ है, हम यह बताने के लिए चोट नहीं करता चाहते हैं, यह समारोह दे रही है कि मल दर्द के बिना एक स्नेहन और निकास हो सकता है। दो दिनों के लिए एक चम्मच उपवास दें, अगर पहले दिन वह बिना किसी समस्या के पराजित होकर दूसरी खुराक निलंबित कर देता है।

व्यायाम: व्यायाम, कुछ खा उसे चलने के लिए मिलता है और उसे, कूद चलाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, इतने पर देने tumbling और बिना अपने पालतू जानवरों के पाचन में सुधार करने के एक प्राकृतिक तरीके, व्यायाम के साथ क्या करना है कि सब कुछ करने में मदद मिलेगी है, अब व्यायाम दे देंगे प्यास और अगर आप पानी का खूब ले अपने मल नरम मदद और इसलिए शौच ज्यादा आसान हो जाएगा होगा।

ऐप्पल सिरका: प्राकृतिक होने के अलावा सिरका राहत देने के लिए करता है, तो एक छोटा सा जानवर और एक चम्मच अगर बड़े आकार, सुबह में यह कर जितनी जल्दी हो सके को प्रभावी बनाने के अपने पालतू जानवरों की बेचैनी आधा चम्मच दे सकते हैं एक शानदार विकल्प है।

पशु चिकित्सा समाधान: पशु चिकित्सा क्षेत्र में दवाओं की मदद कर सकते हैं कि आपके पालतू जानवर दर्द के बिना शौच, यदि आप प्राकृतिक उपचार देने के लिए नहीं करना चाहते हैं या आप इसे स्वयं कर डर, चिंता मत करो अपने पशु चिकित्सक विश्वास के साथ जाओ और आराम करना होगा नहीं है।

मेरे पालतू जानवर में कब्ज को कैसे रोकें?

  • अपने पालतू जानवरों को स्वच्छ और ताजे पानी तक मुक्त पहुंच दें, जो हाइड्रेटेड है न केवल कब्ज को रोकता है बल्कि सभी अंगों के उचित कामकाज में मदद करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके आपूर्ति एक फाइबर हिस्सा है कि बनाओ (टुकड़े टुकड़े करना आप दे में चेक तालिका सामग्री, वहाँ हमेशा आहार फाइबर का प्रतिशत आता है), तो आप थोड़ा और गाजर या फल सब्जियों जैसे सेब के रूप में की तरह पकाया ऑफर दे चाहते हैं टुकड़ों में
  • अपने पालतू जानवर को दिन में कम से कम 15 मिनट व्यायाम करें, वे इसे एक साथ कर सकते हैं और एक ही समय में स्वस्थ रह सकते हैं।
  • यदि आप देखते हैं कि 3 दिनों के बाद आपके पालतू जानवर को पराजित नहीं किया जा सकता है, तो यह समय है कि आप अपने पशुचिकित्सा को कॉल करने का समय न दें, जब तक कि आपको अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं न हो जाएं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
मेरी बिल्ली में कई गैस हैंमेरी बिल्ली में कई गैस हैं
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
मेरी बिल्ली झुका नहीं सकता हैमेरी बिल्ली झुका नहीं सकता है
» » क्या आपके पालतू कठोर थे? कारण और समाधान
© 2021 taktomguru.com