taktomguru.com

तूफान से डरने वाले कुत्ते को शांत करने के लिए युक्तियाँ




1. कुत्ते में चिंता को रोकें। तूफान के लिए डर के खिलाफ रोकथाम सबसे अच्छा उपाय है। एक सकारात्मक अनुभव (खेल, सहवास) के साथ तूफान के आगमन से संबंधित होने का प्रयास करना हमारे प्यारे दोस्त को भूरे दिनों के अतिरंजित भय को विकसित करने से रोकने का एक अच्छा विचार है।
2. रेडियो कर सकते हैं शांत कर सकते हैं। पिल्लों के साथ जब वे घर पर अकेले रह जाते हैं, तो रेडियो अक्सर एक कुत्ते के लिए एक अच्छा साथी होता है जो गरमागरम से डरता है। उपकरण में चिंता से बचने का एक और तरीका वाद्य यंत्र और आराम संगीत का चयन करना एक और तरीका है।
3. पानी का संरक्षित कुत्ता कम डरता है। छत के दौरान कुत्ते में तनाव से बचने के लिए छत रखना, घर पर और हमारे पक्ष में बेहतर है। इसके अलावा, जानवरों के चलने से डरने से बचने के लिए बारिश के कपड़े (कुत्ते रेनकोट और छाता दूसरों के बीच) बहुत मददगार हैं।
4. विरोधी तनाव फेरोमोन। एक जानवर को शांत करना जो तूफान के दौरान एक भयभीत डर महसूस करता है, कभी-कभी जटिल होता है। कुछ वाणिज्यिक फेरोमोन जानवरों को, इसके तनाव में, कम करने में मदद करते हैं। किसी भी मामले में, सही काम करने के लिए पहले एक कुत्ते पशुचिकित्सक या ethologist से परामर्श करना है।
5. जानवर की संवेदनशीलता को कम करने के लिए उपचार। कुछ मामलों में, हमारे बालों वाले दोस्त को विशेष मदद की ज़रूरत होगी, यानी एक कैनिन एटोलॉजिस्ट जो आपको इलाज कर सकता है। तूफान के शोर के लिए, धीरे-धीरे जानवरों को आदी करने के लिए संकेतित विभिन्न तकनीकें हैं। उनमें से, तथाकथित desensitizing उपचार, जो जानवरों को रहने के लिए, छोटे से छोटे, भूरे रंग के साथ भूरे रंग के दिनों में रहने की कोशिश करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सुरक्षात्मक विरोधी तनाव बैंडकुत्तों के लिए सुरक्षात्मक विरोधी तनाव बैंड
कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?
कुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीकेकुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीके
Verbena डी सान जुआन के लिए सिफारिशेंVerbena डी सान जुआन के लिए सिफारिशें
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
कुत्ते कार में उल्टी होने के लिए प्रवण - युक्तियाँ और समाधानकुत्ते कार में उल्टी होने के लिए प्रवण - युक्तियाँ और समाधान
शोर भय: क्या करें जब आपका कुत्ता फायरक्रैकर्स, आतिशबाज़ी, गरज, या जोरदार शोर से डरता है?शोर भय: क्या करें जब आपका कुत्ता फायरक्रैकर्स, आतिशबाज़ी, गरज, या जोरदार शोर से डरता है?
और Iquest- फेरोमोन क्या हैं और वे क्या हैं?और Iquest- फेरोमोन क्या हैं और वे क्या हैं?
और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना…और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना…
» » तूफान से डरने वाले कुत्ते को शांत करने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com