taktomguru.com

सेब का पेड़ और उसका फल

सेब का पेड़ फल का पेड़ है

समशीतोष्ण जलवायु के क्षेत्रों में अधिक व्यापक (यानी, जहां यह बहुत ठंडा या बहुत गर्म नहीं है)। यह दुनिया भर में हजारों सालों से उगाया गया है, और इसका फल, सेब, यह तथ्यों, किंवदंतियों, कथाओं और प्रसिद्ध एपिसोड का केंद्र रहा है।

सेब का पेड़ एक सुंदर पेड़ है सीधे ट्रंक और छतरी के आकार की शाखाएं। यह एक तक पहुंचता है 12 मीटर की ऊंचाई और कई दशकों के लिए जीवन और भालू फल। एक पेड़ प्रति फसल के अधिकतम 130 किलोग्राम सेब का उत्पादन कर सकते हैं.

सेब के पेड़ की पत्तियां वे एक खूबसूरत गहरे हरे रंग के रंग के हैं, उनके पास अंडाकार आकार है और उनके किनारों को झुका हुआ है। फूल अंदर और अवतार के अंदर सफेद होते हैं।

सेब

सेब आसानी से ठंडे मौसम का समर्थन करता है और काफी गर्म तापमान के अनुकूल भी है, क्योंकि इसमें पर्याप्त पानी और आर्द्रता है।

सेब दुनिया के सभी अक्षांशों में उगाए जाते हैं, हालांकि समशीतोष्ण क्षेत्रों में अधिक पसंद के साथ, जहां इस स्वादिष्ट फल के उत्पादन के लिए समर्पित महान एक्सटेंशन देखा जा सकता है।

के बारे में बात करो सेब की हजारों किस्में इसे एक पूरी किताब की आवश्यकता होगी। आइए सबसे आम देखें, जिसे गर्मी, शरद ऋतु और सर्दी की किस्मों में विभाजित किया जा सकता है। ग्रीष्मकालीन लोग स्कैंडिनेवियाई राष्ट्रों, कनाडा और साइबेरिया जैसे ठंडे देशों में अधिक प्रचलित हैं।

सेब

शरद ऋतु में प्रसिद्ध सेब है आनंद, मूल रूप से अमेरिका से आयात किया गया: इससे Starking, मीठा और कुरकुरा, और पीला सोने का. Delicia सेब बहुत प्रतिरोधी हैं और वसंत तक संरक्षित किया जा सकता है।

अन्य पतझड़ सेब हैं Gravenstein, स्ट्रॉबेरी की याद ताजा स्वाद के साथ, और Pearmain, सुंदर सुनहरे रंग का।




अधिकांश सेब सर्दियों और वसंत ऋतु में पके हुए होते हैं: वे सर्दी की किस्में हैं। सबसे उल्लेखनीय हैं asperiega, जिनमें से साइडर निकाला जाता है, और सफेद कैल्विला, बहुत सुंदर उपस्थिति और महान सुगंध। इसके साथ हम रिश्ते को समाप्त कर देते हैं, जैसा कि हमने पहले कहा है, अंतहीन होगा।

आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: एक सेब के प्रकार के अनुसार कितने कैलोरी है.

सेब खाने के तरीके

सेब कई तरीकों से उपभोग किया जा सकता है। वे खाए जाते हैं जैसे वे मैदान से आते हैं, भुना हुआ, पकाया जाता है, या बेक्ड।

उनका उपयोग किया जाता है जाम बनाओ (विशेष रूप से मीठे किस्मों के साथ), वे सेवा करते हैं साइडर बनाओ, जो एक तरह का है ताजा शराब और शर्करा, और तैयारी के लिए शराब और ज्ञात सेब साइडर सिरका जो कि भीड़ के लिए प्रयोग किया जाता है घरेलू उपचार.

संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, सेब पाई यह राष्ट्रीय मीठा है। यूरोप में, एक ही लोकप्रियता का आनंद लेने के बावजूद, यह भी दृढ़ता से उपभोग किया जाता है।

सेब खाने के तरीके

जैसे जिज्ञासा, कहानियों और किंवदंतियों की एक पूरी दुनिया है। वर्जित सेब खाने के लिए आदम और हव्वा को सांसारिक स्वर्ग से निष्कासित कर दिया गया था। वीनस को एक सेब देकर, पेरिस ने ट्रोजन युद्ध को उकसाया। Guillermo बताओ अपने बेटे के सिर पर रखा सेब के साथ एक तीर मारकर एक भयानक परीक्षण overcame। स्नो व्हाइट को एक सेब के साथ चुड़ैल द्वारा जहर दिया गया था ...

अंतिम नोट

में CurioSfera हम इस लेख को बुला चाहते हैं सेब का पेड़ और उसका फल मैंने आपके सवालों का जवाब दिया है। यदि आप अन्य समान लेखों तक पहुंचना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग पर जाएं भोजन. यदि आप चाहें, तो आप नीचे दिए गए खोज इंजन में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैंतेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैं
गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"
नारियल के पेड़ के केकड़ानारियल के पेड़ के केकड़ा
लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।
एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
Bricogato: बिल्लियों के लिए एक खुरचनी पेड़ के मापBricogato: बिल्लियों के लिए एक खुरचनी पेड़ के माप
बिल्लियों के लिए एक अच्छा पेड़ बनाने के लिए और अधिक विचारबिल्लियों के लिए एक अच्छा पेड़ बनाने के लिए और अधिक विचार
Olivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnipOlivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnip
जैतून का पेड़ और इसकी विशेषताओं कैसा हैजैतून का पेड़ और इसकी विशेषताओं कैसा है
» » सेब का पेड़ और उसका फल
© 2021 taktomguru.com