taktomguru.com

माल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडल

पूडल या पूडल मिश्रण (संकर) एक पूडल दौड़ और एक और दौड़ के कुत्ते के बीच एक क्रॉस हैं। उन्हें अक्सर मेस्टिज़ोस, मिश्रण, कुत्ते नस्ल मिश्रण या डिजाइन कुत्ते के रूप में वर्णित किया जाता है। जैविक शर्तों में, हाइब्रिड पूडल दो अलग-अलग प्रजातियों के बीच एक संकर के बजाय एक इंट्रास्पेसिस हाइब्रिड होता है, क्योंकि सभी कुत्ते नस्लों प्रजातियों "कैनिस लुपस परिचित" से संबंधित हैं।

इस मामले में हम माल्टिपूओस के बारे में बात करेंगे।

माल्टीपूस माल्टीज़ और पूडल के बीच एक क्रॉस है। वे अपनी महान बुद्धि और फर के कारण माल्टीज़ के सबसे लोकप्रिय मिश्रणों में से एक हैं, क्योंकि वे पूडल की विशेषता को बनाए रखते हैं।

ये कुत्तों को पूडल और माल्टीज़ का स्वभाव प्राप्त होता है। वे मजेदार और बुद्धिमान कुत्ते हैं।

माल्टिपूस बहुत बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान हैं। मालिकों के रूप में, हमें भौंकना और बोरियत की अतितायत का मुकाबला करने के लिए उन्हें सामाजिककरण और व्यायाम करना चाहिए। कभी-कभी वे अजनबियों के साथ आरक्षित होते हैं और एक अच्छी निगरानी के रूप में काम कर सकते हैं।

यह कुत्ता पुराने और सम्मानित बच्चों के साथ बेहतर हो जाता है, क्योंकि वह बहुत परेशान और शर्मीला हो सकता है। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि वे एक अच्छे व्यक्तित्व वाले अच्छे कुत्ते हैं।

परिवार में कुत्ता: माल्टिपूओ बहुत परिचित कुत्ते हैं। उनकी शैली लगभग किसी के साथ संगत है। माल्टिपूओ बहुत अच्छे कुत्ते हैं और इसलिए वे बच्चों और बुजुर्गों के साथ अच्छे उपकरण बनाते हैं।

रोवाँ: माल्टिपूओस पूडल के कोट की विशेषता को बरकरार रखता है, क्योंकि वे अपने बालों को नहीं खोते हैं। यह उन्हें कुत्ते एलर्जी वाले लोगों के लिए एक महान हाइपोलेर्जेनिक विकल्प बनाता है।

बाल आमतौर पर चिकनी होते हैं और लगातार मानव बाल की तरह बढ़ते हैं। इसलिए, उन्हें इस संबंध में नियमित रूप से ब्रशिंग और हेयरड्रेसिंग कटौती में बहुत सावधानी बरतनी चाहिए।




ध्यान: माल्टिपूओस हर महीने कॉम्बेड होने की जरूरत है। नॉट्स से बचने के लिए उन्हें नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए।

ट्रेनिंग: माल्टिपूओ बहुत बुद्धिमान, सक्षम, और हमेशा नई चाल सीखने के लिए तैयार हैं।

व्यायाम: माल्टिपूओस में दैनिक व्यायाम होना चाहिए। वे लंबी पैदल यात्रा का आनंद लेते हैं और इनडोर गेम के विकल्पों की तलाश कर सकते हैं जो उन्हें अच्छी तरह से उपयुक्त बनाता है।

आकार: माल्टिपू आमतौर पर माल्टीज़ का आकार होता है

रंग: सबसे आम रंग सफेद होते हैं, जैसे कि सफेद, हालांकि सीमा चौड़ी है (पूडल रंग सीमा के समान)।

मालती-पू Malte-पू, माल्टा-पू ठीक पू, माल्ट-ए-पू, Moodle, Maltepoo, Maltapoo, मालती-डूडल, मालती-पूडल, Maltipoodle, माल्टा, पूडल: अन्य तरीकों से भी जाना जाता है maltipoo को माल्ट-ओडल।

Malipoo, Malitpoo, Maltepom, Maltiepoo, MaltiPoo, Maltpoo, Matipoo, Maultipoo, Multipoo, Multapoo, Muultipoo: गलती से आप के रूप में लिखा पाया जा सकता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
हाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैंहाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैं
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
» » माल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडल
© 2021 taktomguru.com