taktomguru.com

मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित और शिक्षित कैसे करें

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने का क्या मतलब है

ट्रेन कैसे करें और मेरे कुत्ते को शिक्षित करें

शिक्षा और प्रशिक्षण
ट्रेनिंग क्या है

यह वह गतिविधि है जिसके माध्यम से हम कुत्तों के कौशल और आज्ञाकारिता की वास्तविक क्षमताओं को जान और उसका फायदा उठा सकते हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि आदमी (गाइड या ट्रेनर) कुत्ता है, जो यह ज्ञान की एक संस्था प्राप्त करने में सक्षम बनाने के लिए प्राकृतिक परिस्थितियों से उपयोग करते हैं, नौकरी चयन पर काफी हद तक निर्भर करता है जानवर के स्वभाव को जानने से किया जाता है , उनकी शारीरिक हालत और क्षमता काम-एक के लिए प्रक्रिया है जो पिल्ला की कम उम्र में शुरू करना चाहिए, क्योंकि वह यह है कि जहां यह व्यवहार के विभिन्न रूपों को प्रकट करने के लिए शुरू होता है।

इस तरह गाइड या ट्रेनर, दूसरों के लिए इस तरह के रूप में इस गतिविधि के लिए अपने ज्ञान प्रदान किया जाना चाहिए तीन महान मानवीय गुणों: धैर्य, दृढ़ता दृढ़ता और प्रदर्शन एक अच्छा काम करता है, तो हम मानते हैं कि इस वजह से उन लोगों के साथ ही आप अधिकतम प्राप्त कर सकते हैं एक वास्तविक प्रक्रिया जिसे इस तरह संभाला जाना चाहिए। वह व्यक्ति जो एक कुत्ते को अपनाने जा रहा है जिसे मूल प्रशिक्षण प्राप्त हुआ है, उसे अपने आप को इन गुणों से लैस करना होगा।

धैर्य: क्योंकि यह एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए जारी करने के लिए है, एक अपरिमेय किया जा रहा है हम कुछ बुनियादी आंदोलनों हमेशा भाषण स्पष्ट रूप से और अनिश्चित काल के लिए सुनवाई इतनी के रूप में काम करते हैं और आज्ञाकारिता कुत्ते में बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए के साथ रखा जाना चाहिए जो करने के लिए।

संगति: जितना अधिक दृढ़ता हम अपने कुत्ते के साथ काम करने में व्यायाम करते हैं, वांछित चीज जल्द ही उचित तरीके से और दुर्व्यवहार के बिना हासिल की जाती है।

दृढ़ता: चूंकि यह एक जानवर है, इसलिए हमें बिना किसी दर्द के अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए शब्द के हर भाव में दृढ़ रहना चाहिए।

ट्रेनर भी एक मिलनसार व्यक्ति होना चाहिए, जिसमें कमांड के गुण होते हैं, इसके अलावा उसे यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ता अत्याचार, न ही अवमानना, न ही क्रोध सहन करने में सक्षम नहीं होगा, बहुत कम अन्याय। वह बुरे चरित्र, जिद्दी, बीमार व्यक्ति, स्वार्थी के प्रशिक्षक के सामने पीड़ित की भूमिका के लिए लंबे समय तक प्रतिनिधित्व करने में सक्षम नहीं होंगे और दास या मशीन नहीं होने के लिए अपनी तरफ छोड़ देंगे।

व्यर्थ ट्रेनर, नाराज और कम से कम असुविधा के लिए जानवरों को उनकी गलतियों को पहचानने और दुर्व्यवहार करने में असमर्थ, प्रशिक्षण को त्यागना चाहिए और जानवर को नाखुश और अनुपयुक्त बनाने का प्रयास नहीं करना चाहिए। पाए गए दोषों के सुधार को सटीक रूप से ग्रेड करने के लिए जानवरों के गुणों और दोषों को पहचानना आवश्यक है।

हर कुत्ते उसके स्वभाव पात्रों से जुड़ी दर्ज किया जा चुका है, तो सकारात्मक या नकारात्मक उनकी रुचि और क्षमता के माध्यम से उसके मालिक द्वारा लगाए गए निर्भर करता है, जा रहा है और, प्रतिक्रिया का एक तरीका है जो कि हम क्या व्यक्तित्व कॉल करने के लिए पशु बराबर में।




काटने जैसे कई प्रकार के भोजन, भोजन छुपाएं, पालतू जानवरों का पीछा करना आदि। वे ऐसा नहीं हैं, लेकिन कुत्ते की प्रकृति को बिल्कुल प्रतिक्रिया देते हैं।

कुत्ते को अपने भोजन, सोने की जगह, स्थानों पर जहां कुछ नहीं जाना चाहिए, के बारे में कुछ नियमों का पालन करने के लिए साफ होना सिखाया जा सकता है।

रोगी और बुद्धिमान मालिक शुरुआत से उन पूरी तरह से असंगत प्रवृत्तियों को सुधारता है और इस प्रकार एक अच्छे प्रशिक्षण के लिए आधार प्राप्त करेगा।

टिप्स

जब भी आप स्नेही और ईमानदारी से संपर्कों के साथ एक स्पष्ट आवाज आलिंगन में उसके कुत्ते के लिए उसे बात पर पहुंचते हैं, अपने कुत्ते को हमेशा अपने कपड़े पर अपने हाथों को जगह घर पर अच्छे संस्कार पूछने की अनुमति नहीं है, आप की वजह से समय और स्थान में कुत्ते के साथ खेलने के लिए की जरूरत है।

गोद

कुत्तों के प्रशिक्षण में विशेषज्ञ के हिस्से पर हमारे कुत्ते की मूल शिक्षा होने के बाद ट्रम्प और कॉलर का सही संचालन अच्छा गोद लेने के लिए मौलिक आधार है।
अगर हम हमेशा अच्छी तरह से श्रवण आवाज़ की आवाजाही के साथ चलते हैं, तो हम गोद लेने का अच्छा काम शुरू कर देंगे।

इसके बाद कई कारण हैं, पाठक, ताकि जब आपके जानवर को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि कोई भी आपको यह नौकरी दे सकता है - लेकिन केवल एक प्रशिक्षित और योग्य मार्गदर्शिका ऐसी नौकरी कर सकती है जो आपको सुरक्षा और संतुष्टि देती है। वही

यह इस तथ्य पर आधारित है कि राष्ट्रीय स्तर पर कई संस्थाएं या व्यक्ति हैं, इस क्षेत्र में वास्तविक प्रशिक्षण प्रस्ताव सेवाओं के बिना, केवल लाभ के लिए, और बिना किसी बाधा के माध्यम से औसत नौकरियां और बिना किसी गारंटी के।

अगर आपको जानकारी पसंद है कि कैसे अपने कुत्ते को प्रशिक्षित और शिक्षित किया जाए, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीकेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके
क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षणगाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
» » मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित और शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com