taktomguru.com

खाद्य बावर्ची या कुत्तों के लिए कच्चे मांस के साथ




कुत्ते के लिए बारफ फ़ीड हड्डियों और कच्चे मांस के साथ-साथ सब्जियों की पेशकश पर आधारित है। इस प्रकार का भोजन डिफेंडर पर निर्भर करता है, लेकिन विरोधियों के साथ भी। जो लोग बार्फ की रक्षा करते हैं, यह सुनिश्चित करते हैं कि यह कुत्ते की पोषण और सहज आवश्यकताओं को पूरा करता है और संरक्षक और रंगों से बचाता है। इसके विपरीत, इसके आलोचकों ने इसके कुछ संभावित खतरों के बारे में चेतावनी दी है। यह आलेख इन दो पदों और उनके कारणों का वर्णन करता है।
कुत्तों के लिए बार्फ़ आहार, यह क्या है?
तथाकथित बारफ भोजन (हड्डियों और कच्चे खाद्य आहार) हड्डियों, मांस और सब्जियों (कुचल) कच्चे जैसे उत्पादों के उपयोग पर आधारित है। अंग्रेजी का उनका अनुवाद हड्डियों और कच्चे मांस का आहार है।
एक वयस्क कुत्ते के लिए भोजन Barf की एक सूची का एक मॉडल एक से बना जा सकता है "मछली और आंत के सभी प्रकार और 15% सब्जियों और सब्जियों सहित सभी मांस, के 25% से 60% कच्चे भावपूर्ण हड्डियों,"।
इस प्रकार के कुत्ते के आहार में कच्चे अंडे, कोड तेल और कुत्तों के लिए कुछ विटामिन की खुराक जैसे अन्य तत्व शामिल हैं।
हालांकि, कुत्तों के लिए बारफ आहार में विरोधियों और रक्षकों के पास है।
कुत्तों के लिए बार्फ़ आहार के कारण
उनके अधिवक्ताओं और चिकित्सकों, इयान Billinghurst, अग्रदूतों में से एक के रूप में तर्क है कि इस कुत्ते के लिए एक उचित आहार, क्योंकि यह कुत्ते जो, उनके पूर्वज भेड़िया की तरह, प्रकृति में कच्चे खाद्य पदार्थ खाने के खाद्य मूल पर आधारित है।
"इस प्रकार का आहार बेहतर कुत्ते की मानसिक जरूरतों को पूरा करता है।"
इसके अलावा, प्रसंस्करण के बिना इन प्राकृतिक उत्पादों में, कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक संरक्षक या रंग शामिल नहीं होते हैं। इस दृष्टिकोण से, बीएआरएफ खाद्य पदार्थ कुत्ते के आहार के लिए स्वस्थ और अधिक प्राकृतिक हैं।
भोजन बारफ के खिलाफ
कुत्ते पोषण में अन्य पशु चिकित्सक और विशेषज्ञ इस प्रकार के भोजन को हतोत्साहित करते हैं। बारफ के विरोधियों ने पुष्टि की है कि वाणिज्यिक फ़ीड जानवर के लिए एक इष्टतम और संतुलित आहार का अनुमान लगाती है।
वाइल्ड के कारणों के बीच, यह है कि कच्चे खाद्य पदार्थ आमतौर पर पके हुए लोगों की तुलना में कम पाचन होते हैं। इस प्रकार के आहार के लिए कुत्ते के पेट के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है।
"मांस और कच्चे खाद्य पदार्थों के माध्यम से आहार में प्रोटीन से अधिक कुत्ते में कुछ बीमारियां हो सकती हैं, जैसे गुर्दे की समस्याएं।"
इसके अलावा, एक विशेषज्ञ कैनिन पोषण विशेषज्ञ द्वारा नियंत्रित एक बारफ आहार कुत्ते में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप उल्टी और दस्त होता है।
एक पेशेवर द्वारा आहार (जो कुछ भी है) की देखरेख करना सही है, क्योंकि सभी कुत्तों को एक ही आहार की आवश्यकता नहीं है।
"कुत्ते के लिए कच्चे भोजन के साथ-साथ घर के खाना पकाने के लिए पशुचिकित्सा की सलाह की आवश्यकता होती है"।
कच्चे मांस में परजीवी का खतरा
कच्चे मांस और viscera, हालांकि एक सैनिटरी दृष्टिकोण से नियंत्रित, आंतों परजीवी संचरण के स्रोत हो सकता है।
"हालांकि एक नियंत्रित मांस के साथ परजीवी परजीवी का प्रतिशत बहुत कम हो जाता है, फिर भी हमेशा एक छोटा सा जोखिम होता है जो चलने योग्य नहीं है।"
प्रत्येक कुत्ते के पास इसकी खाद्य जरूरत होती है
सभी कुत्तों की एक ही जरूरत नहीं है। तो चिहुआहुआ या यॉर्कशायर टेरियर जैसे छोटे कुत्ते को बरफ आहार द्वारा प्रस्तावित कच्चे हड्डियों को खाने के लिए तैयार नहीं है।
इसका जबड़ा बड़ा कुत्तों की तुलना में कम बड़ा और शक्तिशाली है।
"भेड़ का बच्चा और पोर्क कुत्ते के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह वसा का एक बहुत कुछ शामिल है, कुत्ते अच्छी तरह से पचा नहीं करता है" हालांकि, Barf आहार इन मीट कुत्ते आहार को अलग नहीं करता।
एक बात महत्वपूर्ण है: कुत्ते के मालिक हैं, जो के साथ या Barf विधि के बिना अपने पशुओं को घर आहार की पेशकश करने, तय व्यापक ज्ञान कुत्ते आहार होना आवश्यक है अपने कुत्ते के भोजन unbalancing नहीं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
चिकन बड़ाचिकन बड़ा
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़
पालतू जानवरों के लिए बार्फ़ आहार .. क्या आप उसे जानते हैं?पालतू जानवरों के लिए बार्फ़ आहार .. क्या आप उसे जानते हैं?
असली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिएअसली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिए
» » खाद्य बावर्ची या कुत्तों के लिए कच्चे मांस के साथ
© 2021 taktomguru.com