taktomguru.com

ब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारी

ब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारी

ब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारी

ब्लैक कैपचिन कबूतर: कोलंबिया livia domestica

परिवारकॉलम

आदेश: Columbiformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: छोटे आकार और कम वजन, इस अनमोल कबूतर, जिसे `pelucon,` कहा जाता है की लंबी सिर के गठन हुड जो पशु ओर देखने को रोकता है, एक कॉलर कुछ कम पंख और दो द्वारा गठित से फैला हुआ पंखों से निर्मित अजीब संरचनाओं `अयाल` और `रोसेट` कहा जाता है, बाद पंख है कि दूसरे के विपरीत दिशा में व्यवस्थित कर रहे हैं की एक वोर्ल है। पैर मजबूत होना चाहिए, लेकिन हल्का और चिकना दिखना चाहिए।

औसत लंबाई की चोटी, हुड द्वारा पूरी तरह छुपाया जाना चाहिए. इस किस्म में, सिर, लगभग अदृश्य, लगभग शीर्ष रेखा तक सफेद होना चाहिए। `विग` के पंख काले होने चाहिए, हालांकि काले रंग के धातु की अड़चन या प्रतिबिंबों की अनुमति है। प्राथमिक शरीर विंग remiges और rectrices, जो सफेद हैं को छोड़कर, शेष शरीर भी जेट-काला होगा। सुदूर पूर्व और दक्षिण एशिया से आ रहा है, यह कई वर्षों पहले यूरोप में असमान स्वीकृति के साथ पेश किया गया था। पिछली शताब्दी तक असली उछाल नहीं पता, कबूतर फैंसी की प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों में मुख्य आकर्षणों में से एक है।

लंबी उम्र : बारह और चौदह साल के बीच।




आवास: बड़े कम आबादी वाले या व्यापक अच्छी तरह से संरक्षित उद्यान बिल्लियों, लोमड़ियों, weasels और अन्य शिकारियों birdhouses, dovecotes के रूप में, यदि आप अर्द्ध स्वतंत्रता में रहते हैं, वे आसानी से उपयोग किया है, क्योंकि कठिनाई पक्षियों का एक `रैंप सीढ़ी` के माध्यम से सहित उन्हें उड़ने के लिए पूरी तरह से और परिणामस्वरूप देखना होगा। वे अर्द्ध स्वतंत्रता में रखा जाता है, तो यह बहुत हुड के पंख कटौती करने के लिए सुविधाजनक है, ताकि पशु पूरी तरह से दृष्टि की रक्षा कर सकते हैं।

खाद्य: घरेलू कबूतरों के बाकी की तरह, की आवश्यकता है एक अनिवार्य रूप से इस तरह के granívora वेच, सेम और मटर, चावल, गेहूं और जई आहार की घास प्रकार के रूप में फलियां के आधार पर, यद्यपि वहाँ की दुकानों में कर रहे हैं के लिए विशेष विटामिन के साथ समृद्ध बीज का शानदार मिश्रण गुलदस्ता कबूतर। इसे कभी-कभी रोटी, कटा हुआ सब्जियां, कीड़े काट आदि भी दिया जा सकता है। वे हमेशा ताजा और प्रचुर मात्रा में पानी होगा।

चरित्र और व्यवहार: शर्मीली, शांत और सामान्य रूप से मिलनसार, वे छोटे आयामों के मिश्रित चिड़ियाघर में घबराहट और परेशान हो सकते हैं।

दैनिक देखभाल: बाहरी परजीवी की अनुपस्थिति के साथ-साथ पूर्ववर्ती तीसरे, गर्दन और सिर के जटिल पंख के विकास और सही स्वभाव के बारे में सुनिश्चित करने के लिए, सामान्य ध्यानों के अलावा, अक्सर शरीर की जांच के अलावा, इसकी आवश्यकता होती है। पिंजरों और aviaries में एक सावधानी से स्वच्छता बनाए रखा जाना चाहिए।

प्रजनन: यह सामान्य नियमों का पालन करता है जो सजावटी कबूतरों पर लागू होते हैं। प्रजनकों के लिए लक्षित जोड़े को `हुड` पंखों के टुकड़े में जमा किया जाना चाहिए ताकि उनके पास एक आदर्श दृष्टि हो। इस नस्ल को बड़े पिंजरों या बाहरी अवशेषों में नस्लों से लैस करने के लिए बेहतर है जिसमें मिट्टी के साधारण छोटे स्रोत शामिल हो सकते हैं।

रोगों: उनके छोटे आकार और नाजुक उपस्थिति के बावजूद वे काफी प्रतिरोधी हैं, हालांकि वे अत्यधिक ठंड या मजबूत हवा से प्रभावित हो सकते हैं जो आंतों की बीमारियों को प्रभावित करता है या
सांस की।

ब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेल का एक उत्सुक रूप: वाहक कबूतर।मेल का एक उत्सुक रूप: वाहक कबूतर।
कबूतरकबूतर
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
पक्षियों के पांच प्रकार के पंख होते हैं - पक्षी पंखों का प्रकारपक्षियों के पांच प्रकार के पंख होते हैं - पक्षी पंखों का प्रकार
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
Colombicultura क्या हैColombicultura क्या है
ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षीब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी
कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)
घर कबूतर (तीसरा हिस्सा)घर कबूतर (तीसरा हिस्सा)
एक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाएएक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाए
» » ब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com