taktomguru.com

आत्मविश्वास में कुत्ते को शिक्षित कैसे करें

कुत्ते को शिक्षित करने के लिए, मालिक के साथ विश्वास जरूरी है। एक कुत्ता अपने मालिक के चिंतित या डरते कभी नहीं सीखेंगे कि कैसे कोई अपने मालिक द्वारा शिक्षित और आरामदायक महसूस करेगा। इसके अलावा, एक अच्छा शिक्षा सत्र जिसमें कुत्ता मजा आता है, सीखना बहुत तेज़ और अधिक प्रभावी बना देगा।
यदि पिल्ला को शिक्षित करने के समय आप ब्रूट फोर्स, धमकियों, अपरिवर्तित आदेश आदि का उपयोग करते हैं। आप कुत्ते में डर को बढ़ावा देंगे, सम्मान नहीं करेंगे, अंत में आप जो हासिल करना चाहते हैं, और अन्य लोगों और कुत्तों के साथ संबंध डरावना होगा, और असहायता का डर हमेशा आक्रामकता में पड़ता है।
इसलिए, यह स्पष्ट होने के बाद, हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि हम एक पिल्ला को शिक्षित करने का इरादा रखते हैं, न केवल बुनियादी प्रशिक्षण (बैठना, आना, नहीं, आदि) सीखना है, बल्कि, सब से ऊपर, सीखना कि आप हैं और आप अपने पैक के नेता होंगे। शुरुआत से यह स्पष्ट होने के बाद, शिक्षण आपके लिए अधिक आनंददायक होगा, और आपके पिल्ला के लिए और अधिक मजेदार होगा।
क्या होता है जब आप खुद को एक डरावनी और डरावनी पिल्ला का सामना करते हैं? जाहिर है, पिल्ला को अपने आप में बहुत कम आत्मविश्वास है, इसलिए आपके प्रयासों को बूढ़ा होना होगा, खुद को धैर्य के साथ बांटें और अपने पिल्ला को सिखाएं कि लंबे समय तक आप एक और कुत्ते के रूप में सुरक्षित हो सकते हैं।
यह एक लंबी और कठिन प्रक्रिया है, खासकर पिल्ला के लिए, जो अपने डर का सामना करना पड़ रहा है, चाहे वह चाहे या नहीं, और आप उसकी मदद करेंगे। उनके लिए सामाजिककरण की एक लंबी यात्रा शुरू होती है: आपको अपने पिल्ला को अन्य लोगों के साथ बातचीत के साथ प्रदान करना होगा, लेकिन सावधान रहें, सुनिश्चित करें कि यह बातचीत हमेशा सकारात्मक है। पिल्ला के लिए, अन्य लोगों के साथ बातचीत से कुछ दर्दनाक नहीं होना चाहिए, बल्कि एक समृद्ध अनुभव, जिसे वह दोहराना चाहता है। ऐसा करने के लिए, मित्रों को घर आमंत्रित करके शुरू करें, और सहयोग के लिए पूछें। उन्हें पिल्ला पालतू जानवर से पूछें, उनके साथ खेलने के लिए, उन्हें कुछ इनाम दें, इत्यादि। प्रशंसा और प्रशंसा अतिरंजित होनी चाहिए, समय के साथ आपके पास भावनाओं को कम करने का समय होगा। अपने पिल्ला और अपने दोस्तों के साथ चलने के लिए जाओ, और लोग देखें।
जब आप अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करते हैं, तो आपको उन अनुभवों को सकारात्मक बनाने की भी कोशिश करनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि जिस कुत्ते के साथ आप बातचीत करने जा रहे हैं वह एक संतुलित कुत्ता है, न कि एक आक्रामक कुत्ता जो आघात पैदा करेगा। जब आप पार्क जाते हैं और अन्य कुत्ते होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पट्टा हमेशा आराम से रहता है। पिल्ला को यह महसूस नहीं करना चाहिए कि उसका पट्टा खींचता है, क्योंकि वह भावना समझ जाएगी कि अगर कोई कुत्ता उसे दौड़ने का फैसला करता है तो वह भागने में सक्षम नहीं होगा।
आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए अभ्यास की एक श्रृंखला है जो आप अपने पिल्ला के साथ अभ्यास कर सकते हैं:
  • युद्ध के टग के खेल: इस प्रकार का गेम शूटिंग के समय आपके पिल्ला को शक्तिशाली महसूस करेगा। कभी उसे परिधान या वस्तु के साथ रहने दो। आपको हमेशा नेता होना चाहिए, लेकिन जैसे ही आप जाने देते हैं, आपको उसकी प्रशंसा करनी चाहिए
  • मालिश: अपने पिल्ला मालिश। पीठ, सिर, पैरों, पेट से Acarciciale ... मालिश के दौरान, पिल्ला एंडोर्फिन और enkephalins जारी करने को आराम देता है। मालिश दोनों के बीच आपके बंधन में वृद्धि होगी



  • सबमिशन अभ्यास: अपने पिल्ला पेट अप शामिल करें। यदि आप उठने या उठने का प्रयास करते हैं, तो आपके पास एक पिल्ला है जो प्रभावी होना चाहता है, इसलिए इस अभ्यास को न करें। यदि आपके पास पेटी है जो पेटी है, तो उसे महसूस करें और अपना सिर अपनी गर्दन के नीचे रखें। यह उसके लिए प्रभुत्व शक्ति देगा और उसे आराम देगा।

साहस! समय के साथ आप आत्मविश्वास में जीतने के लिए डरावना या डरावना पिल्ला प्राप्त करेंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
एक कुत्ते को सम्मान के लिए शिक्षित कैसे करेंएक कुत्ते को सम्मान के लिए शिक्षित कैसे करें
पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"
कुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाएकुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
एक कुत्ते को आज्ञा मानने के लिए शिक्षित करेंएक कुत्ते को आज्ञा मानने के लिए शिक्षित करें
» » आत्मविश्वास में कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com