taktomguru.com

एक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतर

Image23यद्यपि वे बहुत समान दिखते हैं, मिनीचर हुस्की और अलास्का क्ली काई को दो अलग-अलग प्रकार के कुत्तों के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। हालांकि दोनों कुत्तों को शूटिंग कर रहे हैं, वे अलग-अलग पैदा हुए हैं और अलग-अलग स्वभाव हैं। दोनों नस्लें दुर्लभ हैं लेकिन लोकप्रियता प्राप्त कर रही हैं क्योंकि छोटे आकार वाले परिवारों के लिए उनका आकार बेहतर है।

लघु हुस्की कैसे प्राप्त किया गया था? श्री नॉर्मंडिन 1 99 0 के दशक में हुसियों के लघुचित्रों का प्रजनन करने वाले पहले व्यक्ति थे। यह एक छोटे और क्यूटर आकार को प्राप्त करने के लिए साइबेरियाई हुस्की के चुनिंदा प्रजनन के साथ शुरू हुआ। मानक हुस्की जो असाधारण रूप से छोटा था, को अपने छोटे आकार के जीन को अपने संतान को पारित करने के लिए जोड़ा गया था। अमेरिकन केनेल क्लब साइबेरियाई भूसी की एक अलग नस्ल के रूप में लघु हुस्की को नहीं पहचानता है बल्कि इसे आकार की विविधता के रूप में वर्गीकृत करता है।

अलास्का क्ले काई कैसे प्राप्त किया गया था? अलास्का क्ले काई (एकेके) का पहली बार 1 9 70 में लिंडा स्पर्लिन ने पैदा किया था। उनका लक्ष्य अलास्का हुस्की का एक छोटा संस्करण बनाना था। उनकी नस्ल अलास्का हुस्की, साइबेरियाई हुस्की और अमेरिकी एस्किमो का मिश्रण है। एकेके को अभी तक अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा आधिकारिक नस्ल के रूप में मान्यता नहीं मिली है, लेकिन इसे मिश्रित नस्ल माना जाता है। एकेके को अमेरिकी दुर्लभ नस्ल संघ द्वारा मान्यता प्राप्त है और यूनाइटेड केनेल क्लब इसे एक स्वतंत्र नस्ल के रूप में मान्यता देता है।




स्वभाव. अलास्का क्ले काई चुस्त, बुद्धिमान और ऊर्जावान कुत्ते हैं। वे अपने परिवारों के प्रति वफादार हैं लेकिन अजनबियों और अपरिचित परिस्थितियों में अविश्वसनीय हो सकते हैं। अपने छोटे कद के बावजूद वे अपने क्षेत्र की रक्षा करने के लिए तैयार उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते हो सकते हैं। इन कुत्तों को जोरदार छाल उत्सर्जित करके और बड़े कुत्तों को जोरदार मुद्रा दिखाकर "छोटे कुत्ते सिंड्रोम" को विकसित करने के लिए प्रवण होते हैं। लघु हुस्की सामान्य आकार के हुस्की के व्यक्तित्व लक्षणों में से कई को बरकरार रखता है। वे परिवार के साथ ही अजनबी के साथ दोस्ताना हैं। बड़े लोगों की तरह, लघु हुस्की डॉकिल, ऊर्जावान और काम करने और कड़ी मेहनत करने के लिए प्यार करते हैं। लघुचर हुस्की इस तथ्य का बहुत आनंद लेते हैं कि वे क्षेत्र यात्रा पर जा सकते हैं और अपने परिवारों के साथ अपने सामान्य आकार के समकक्षों की तुलना में अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं।

आकार और उपस्थिति. लघु हस्की से अलास्का क्ले काई को अलग करने के लिए एक साधारण नज़र पर्याप्त नहीं है। कुछ महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जो उन्हें अलग करती हैं। अलास्का क्ली काई का मुखौटा इसकी सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है। मास्क का मतलब है कि कुत्ते के पास आंखों के चारों ओर रंग का बैंड होता है जो स्नैउट को चलाता है। अलास्का क्ले काई की तीन किस्में पैदा हुई हैं: खिलौना (13 इंच तक लंबा), लघु (13 से 15 इंच) और मानक (15 से 17 इंच लंबा)। अलास्का क्ली काई में काले, भूरे, लाल और यकृत (हल्के भूरे रंग की छाया) सहित कई रंग हो सकते हैं। एकमात्र रंग जिसे वांछनीय नहीं माना जाता है वह यह है कि यह पूरी तरह से सफेद हो। लघु हुस्की वजन लगभग 35 पाउंड कर सकते हैं। यह सामान्य आकार के हुस्की की सभी सुविधाओं में समान है जहां पुरुष 45 से 60 पाउंड तक पहुंचते हैं और 35 से 50 पाउंड तक महिलाएं होती हैं। उनके पास भूरा, काला या लाल फर हो सकता है और कभी-कभी एक अल्बिनो पिल्ला पैदा हो सकता है। यह अलास्का क्ले काई की तरह 14 से 17 इंच की ऊंचाई तक पहुंच सकता है। उन्हें दो अलग नस्लों के रूप में पहचाना नहीं जाता है और इसके बजाय हुस्की लघुचित्रों के समूह में पाए जाने वाले बहुत छोटे हुसियों को माना जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
» » एक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतर
© 2021 taktomguru.com