taktomguru.com

ऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहे

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड (2)यदि आप एक सुरुचिपूर्ण ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड चाहते हैं लेकिन आप एक छोटा कुत्ता चाहते हैं, कोई समस्या नहीं है, तो इन बहुमुखी कुत्ते मानक, लघु और खिलौने के आकार में आते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके आकार, ये कुत्ते एक ही गुण साझा करते हैं।

इतिहास. ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड जो हम उसके नाम की व्याख्या कर सकते थे उसके विपरीत ऑस्ट्रेलिया में नहीं आया था। दौड़, स्नेही रूप से ऑस्ट्रेलियाई के रूप में जाना जाता है, फ्रांस और स्पेन के बीच पायरेनीस क्षेत्र का एक मूल निवासी है। अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार, कुत्ते को ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नाम दिया गया था क्योंकि 1 9वीं शताब्दी में प्यरेनीज़ के बास्क चरवाहों ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया से संयुक्त राज्य अमेरिका में लाया था। कुत्ते को कैलिफोर्निया पादरी और न्यू मैक्सिको पादरी भी कहा जाता है। यद्यपि ऑस्ट्रेलियाई ऊर्जावान और मैत्रीपूर्ण है, लेकिन यह एक खेत और खेत के कुत्ते की तरह खड़ा है, हालांकि यह उपनगरों में रह सकता है यदि इसमें एक बड़ा यार्ड है और बहुत सारे व्यायाम प्राप्त होते हैं। हकीकत में, यह शहर के जीवन के लिए उपयुक्त नहीं है जब तक कि उसका मालिक इसे आवश्यक व्यायाम की मात्रा न दे।

मानक ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड. परिपक्व पुरुष ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड 20 से 23 इंच लंबा और 18 से 21 इंच की महिलाएं मापता है। पुरुषों का वजन 50 से 65 पाउंड के बीच होता है जबकि महिलाएं 40 से 55 पाउंड वजन करती हैं। रंगों में काले, लाल और नीले या लाल रंग का रंग शामिल होता है, जिसमें एक रंगीन आधार रंग होता है। सफेद अंक और तन धब्बे आम हैं। पैरों, छाती, गर्दन, स्नाउट के नीचे और तथाकथित चेहरे के फ्लेयर के हिस्से के रूप में सफेद की अनुमति है। कोट मध्यम लंबाई का है और यह चिकना या चिकना हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड में बहुत सारे बाल होते हैं जो पूंछ के दोनों किनारों और पैरों के बीच अपने पैरों के पीछे गिरते हैं।




लघु ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड. परिपक्वता पर लघु ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड 15 से 18 इंच लंबा होता है और पुरुषों के मुकाबले पुरुष बड़े होने के साथ 25 से 40 पाउंड वजन करते हैं। आकार के अपवाद के साथ, लघु ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड मानक संस्करण के समान है। नस्ल मानक ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड को छोटे आकार के साथ पार करके बनाया गया था जब तक कि आकार के पिल्ले के आकार और उपस्थिति अपरिवर्तित बनी रहे।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड खिलौना. खिलौना ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड का सबसे छोटा संस्करण है, जिसे लघु आकार के समान प्रजनन प्रक्रिया द्वारा बनाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड खिलौना 10 से 14 इंच लंबा होता है जब वयस्क और वजन 12 से 17 पाउंड के बीच होता है। हालांकि छोटे, ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड खिलौने के अपने बड़े रिश्तेदारों के सभी चरागाह प्रवृत्तियों के पास है। अपेक्षाकृत कमजोर कुछ अन्य छोटे कुत्तों के विपरीत, यह एक बच्चे का साथी बनने और अन्य जानवरों के साथ मिलकर एक अच्छा विकल्प है। इन पिल्लों को बहुत उत्तेजना और व्यायाम की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ताऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ता
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड
जब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदनाजब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदना
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
» » ऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहे
© 2021 taktomguru.com