taktomguru.com

एक पेपिलॉन में चिंता के लिए भौंकने और चिल्लाने का निर्धारण

पैपिल्लॉन (6)पैपिल्लॉन आमतौर पर एक भौंकने वाली नस्ल नहीं होती है, लेकिन जब इसे अकेला छोड़ दिया जाता है तो यह घंटों तक छाल और रो सकता है। जबकि आप सोच सकते हैं कि आपका पिल्ला घृणा से बाहर कर रहा है क्योंकि आप जा रहे हैं, यह वास्तव में चिंता और भय के कारण है जब आप दूर हैं। अलग होने की चिंता के कारण अपने कुत्ते के भौंकने से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका यह है कि आप घर से दूर रहते हुए स्थिति से निपटने में मदद करें।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• कुत्ते के भोजन पकवान
• पानी के कंटेनर
• कुत्ते या हड्डी के लिए खिलौना

चरण 1. अपने पैपिल्लॉन को लंबी सैर के लिए लें या घर से प्रस्थान के समय से पहले अभ्यास करें। एक प्लेट को भोजन और पानी से छोड़ दें ताकि आप अनुपस्थित होने के समय के लिए आराम कर सकें या सो सकें।

चरण 2. हर बार जब आप घर छोड़ते हैं तो अपने पिल्ला को एक हड्डी या एक खिलौना उपहार के साथ दें। हड्डियों और खिलौनों के अंदर खिलौनों के लिए आपके कुत्ते को खाने के लिए समय चाहिए और आप अपनी अनुपस्थिति को वास्तव में आनंद लेने में मदद करते हैं। एक बार जब आप इसे देखते हैं तो आप इसे कुछ सकारात्मक से जोड़ देंगे और अत्यधिक भौंकने को निलंबित कर देंगे।




चरण 3 पहले इसे कुछ मिनटों के लिए अकेला छोड़ दें और फिर घर लौट जाएं। इसे अगली बार लंबे समय तक छोड़ दें और धीरे-धीरे समय की मात्रा बढ़ाएं जब तक कि आप अपने कुत्ते के भौंकने के बिना घंटों तक नहीं जा सकते। पापिलन एक बहुत ही प्रशिक्षित नस्ल है, इसलिए शुरुआत में थोड़े समय के लिए इसे अकेला छोड़कर, यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि आप हमेशा वापस आते हैं।

चरण 4. जैसा कि इसे छोड़ना एक महान बात नहीं है। घर छोड़ने से पहले अपने पिल्ला को अलविदा मत दो, आपको बस छोड़ना है। जब आप घर लौटते हैं, तो पहले कुछ मिनटों में छूएं या नमस्कार न करें। यह आपको दिखाएगा कि घर जा रहा बिल्कुल महत्वपूर्ण नहीं है।

युक्तियाँ. अपने कुत्ते पर चिल्लाओ क्योंकि जब आप घर जाते हैं तो यह छाल जाता है। उसे दंडित करने से अगली बार आने पर उसे और अधिक चिंता होगी।

चेतावनी. यदि प्रशिक्षण के कुछ हफ्तों के बाद आपके पालतू जानवर की भौंकने और चिंता में सुधार नहीं होता है, तो आपको कुछ उपचार का सुझाव देने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
एक पूडल में चिंतित व्यवहारएक पूडल में चिंतित व्यवहार
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
खिलौना पूडल और चिंताखिलौना पूडल और चिंता
खुद को व्यक्त करने के लिए एक पिट बैल कैसे सिखाओखुद को व्यक्त करने के लिए एक पिट बैल कैसे सिखाओ
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
» » एक पेपिलॉन में चिंता के लिए भौंकने और चिल्लाने का निर्धारण
© 2021 taktomguru.com