taktomguru.com

तोते क्या खाता है आहार और आहार


सामग्री



तोते क्या खाता है आहार और आहार

तोते क्या खाता है पक्षियों पर लेख।

तोते का आहार, सामान्य रूप से, बीज पर आधारित होना चाहिए और यदि संभव हो, तो उनमें कार्बोहाइड्रेट का एक बड़ा कोटा होना चाहिए। इस कारण से, आप अपने तोता की आपूर्ति करने वाली सबसे अच्छी फ़ीड के लिए जिम्मेदार हैं, और फिर पक्षियों के लिए विशेष बीज के मिश्रण एक उत्कृष्ट विकल्प हैं। निम्नलिखित पाठ पढ़ें और पता लगाएं कि तोता क्या खाता है।
कुत्ते के खाने में कुचल अनाज और बीज मौलिक आधार हैं। आम तौर पर, सबसे आम तैयारी में सूरजमुखी के बीज, बाजरा के अन्य, कैनरी बीज, सन और थिसल की उपस्थिति शामिल होती है। ऐसा नहीं है कि इनमें से कोई भी तोते को बीमार कर सकता है, लेकिन पशु चिकित्सक से परामर्श करना हमेशा सबसे अच्छी बात है, जो कि हमारे आवश्यक जानवरों को आवश्यक पोषक तत्व हैं। पेशेवर के साथ परामर्श आपको अपने तोता के आहार को बेहतर और बेहतर चित्रित करने की अनुमति देगा।
दूसरी तरफ, यह जानना भी जरूरी है कि कई तोते सब्जियां खाने से प्यार करते हैं और सच्चाई यह है कि वे आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं, यानी, अनुशंसित। कई सब्जियां विटामिन, फाइबर, कैल्शियम और अन्य पोषक तत्वों से भरे हुए हैं, जिसके कारण cotorro की आपूर्ति उन्हें केवल अपने समग्र स्वास्थ्य में वृद्धि होगी।
एक तोता खाने वाली सबसे आम हरी पत्तेदार सब्जियां अजमोद, पालक, और कुछ प्रकार के चार्ड हैं। उसी तरह मिर्च, मीठे आलू, गाजर, दूसरों के बीच सहन करते हैं।
कुछ हद तक, कुछ प्रकार के फल भी खाया जा सकता है, और उनमें से सबसे अधिक सिफारिश की जाती है जिनमें विटामिन होते हैं। खरबूजे एक फल है जो आसानी से तोते द्वारा निगल लिया जाएगा और साथ ही, पोषक तत्वों की एक बड़ी खुराक प्रदान करेगा। ब्लूबेरी भी आपूर्ति की जा सकती है, साथ ही स्ट्रॉबेरी और नारंगी लुगदी भी। संक्षेप में, तोता की भोजन बेहद विविध होती है और आपको केवल सभी संभावित खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता देना चाहिए, जो आपके शरीर को सबसे अच्छा प्रभावित करते हैं।
याद रखें कि तोता एक छोटी सी पक्षी है और इसी कारण से, आपका शरीर बड़ी मात्रा में भोजन पचाने के लिए तैयार नहीं है। यद्यपि यहां वर्णित सभी खाद्य पदार्थ हल्के हैं, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि उन्हें बड़ी मात्रा में आपूर्ति करने से आपकी पक्षी के लिए स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। तब मात्रा महत्वपूर्ण होती है और जब आप अपने पालतू जानवर को खिलाने के लिए तैयार होते हैं तो उसे ध्यान में रखा जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तोते में तनावतोते में तनाव
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
अर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओंअर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओं
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
एक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाएएक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाए
तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?
घर पर तोते की देखभाल कैसे करेंघर पर तोते की देखभाल कैसे करें
तोते क्या खा सकते हैंतोते क्या खा सकते हैं
हमारे तोता की मूल देखभालहमारे तोता की मूल देखभाल
एक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाएएक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाए
» » तोते क्या खाता है आहार और आहार
© 2021 taktomguru.com