taktomguru.com

बिल्ली का इतिहास, जैसा कि इसने वर्षों से हमारे साथ सह-अस्तित्व में है

मिस्र के लोगों द्वारा चुराया गया, ग्रीक लोगों द्वारा चुराया गया और मध्य युग में सताया गया, बिल्ली लगभग 9, 000 वर्षों से हमारे साथ रह रही है और अभी भी एक महान अज्ञात है। क्या आप जानना चाहते हैं कि वर्षों से उनके साथ हमारा रिश्ता कैसे विकसित हुआ है? आज, अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस, चलो बिल्ली के इतिहास के बारे में थोड़ा बात करते हैं।

बिल्ली का इतिहास

हालांकि शुरू में यह माना जाता था कि बिल्ली पालतू बनाने वर्ष 2000 ई.पू., एक बिल्ली की बनी हुई है एक मानव के साथ दफन पाया भर में हुआ हमारा सुझाव है कि के बारे में 5000 साल पहले जगह ले सकता है, 7000AC चारों ओर।

इस चरण में, पालतू से अधिक, कोई यह कह सकता है बिल्ली ने रुचि के लिए आदमी के साथ सहवास किया। जब पहले बस्तियों का जन्म हुआ और कृषि और मवेशी खेत शुरू हुई, चूहों और चूहों के साथ पहली समस्याएं भी सामने आईं और आदमी को बिल्ली से लड़ने के लिए उनकी उपस्थिति में दिलचस्पी थी, जबकि उन्होंने खुद को खिलाने के लिए इसका लाभ उठाया।

प्राचीन मिस्र में, वर्ष 3000 एसी के बारे में, बिल्ली पालतू होने लगती है और घरों में रहने के लिए। इन छोटी बिल्लियों ने अपनी गेहूं की फसलों को कृन्तकों से संरक्षित किया और उन्हें प्लेग जैसी बीमारियों से फैलने से भी रोका।

मिस्रवासी, जानवरों की पूजा करने के लिए बहुत प्रवण, उन्होंने बिल्ली को एक पवित्र जानवर माना जिसने प्रजनन क्षमता, रोगों को ठीक करने में मदद की और मृतकों की आत्माओं का ख्याल रखा। इस पूजा का पहला प्रतिनिधित्व देवी बस्ताट, सौंदर्य और fecundity के प्रतीक, बिल्ली के सिर के साथ प्रतिनिधित्व था।

मिस्र के लोगों के लिए उनके पास इतना महत्व था अगर कोई, गलती से या स्वेच्छा से, एक बिल्ली को मार डाला गया मौत की सजा सुनाई गई थी. परिवारों में, यदि उनकी किसी भी बिल्लियों की मृत्यु हो गई, तो वे शोक रखेंगे और शोक के प्रतीक के रूप में अपनी भौहें भी हटा देंगे।




ग्रीक लोगों ने घरेलू बिल्ली आयात करने के लिए मिस्र के लोगों के साथ व्यापार करने की कोशिश की लेकिन, एक पवित्र पशु होने के नाते, यह आसान नहीं था। फिर भी, वे कुछ प्रतियां आयात करने में कामयाब रहे, संभवतः कुछ मिस्र से खरीदे गए किंवदंती कहती है कि उन्होंने 6 जोड़ चुराए. इस तरह, बिल्ली भूमध्यसागरीय देशों में फैल गई।

बिल्ली की छवि मूल रूप से बदल गई मध्य युग में, जिसके दौरान उसे चर्च द्वारा सताया गया था जिसने उसे चुड़ैलों का राक्षसी और साथी माना। वर्तमान युग में से कई इस युग से आते हैं।

सौभाग्य से, अठारहवीं शताब्दी के दौरान इसे फिर से स्वीकार कर लिया गया इसकी उपयोगिता के कारण, चूंकि यह ब्लैक प्लेग ले जाने वाली ब्राउन चूहों के साथ समाप्त हो गया।

अंत में उन्नीसवीं शताब्दी में एक साथी पशु के रूप में लोकप्रियता हासिल करना शुरू किया और विभिन्न दौड़ प्रकट होने लगे, प्रजनकों द्वारा थोड़ा कम संशोधित किया गया।

बिल्लियों के बारे में आप कितना जानते हैं?

समाप्त करने के लिए, हम परीक्षण की सलाह देते हैं कि मेलिसा तुया ने 20 मिनट के अपने ब्लॉग में बनाया है जिसमें आप इन छोटी बिल्लियों के बारे में अपना ज्ञान देख सकते हैं क्या आप इसे करने की हिम्मत करते हैं और हमें टिप्पणियों में परिणाम बताते हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
» » बिल्ली का इतिहास, जैसा कि इसने वर्षों से हमारे साथ सह-अस्तित्व में है
© 2021 taktomguru.com