taktomguru.com

एक बच्चे बिल्ली कैसे फ़ीड करें

एक छोटा बिल्ली का बच्चा

हमेशा कोमलता और सुरक्षा का कारण बनता है, लेकिन हाल ही में आप एक मालिक की सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छा तरीका है उसे खिलाने के लिए क्या है, यह है कि क्या बिल्ली दूध छुड़ाने की गई है या नहीं पर निर्भर करेगा के बारे में प्रश्न हैं। अगर, दुर्भाग्यवश, आपकी मां की मृत्यु हो गई है या यदि आपको कोई मिला है अनाथ बिल्ली का बच्चा आप अपने आहार के लिए जिम्मेदार होंगे। आप क्यों जानते हैं कि यह कैसे करें और अपने संदेहों को स्पष्ट करने के लिए, में CurioSfera.com हम आपको दिखाते हैं एक बच्चे बिल्ली कैसे फ़ीड करें।

नवजात बिल्ली को कैसे खिलाया जाए

1 अगर आपको कोई मिलता है बहुत छोटी बिल्ली, या एक नवजात, जिसे अभी तक कम नहीं किया गया है, आपको यह जानना है कि आप केवल दे सकते हैं बिल्ली के बच्चे के लिए दूध या नवजात बिल्लियों के लिए दूध. यह महत्वपूर्ण है कि आप स्तन के दूध की तलाश में पशु चिकित्सक के पास जाएं।

यह आवश्यक है कि बिल्ली के बच्चे को स्तनपान करना उन्हें गाय का दूध न दें क्योंकि के लिए बेबी बिल्ली के बच्चे वे अच्छी तरह से महसूस नहीं करते हैं, क्योंकि उन्हें इसे पचाने में समस्याएं होती हैं और कई उपज होती हैं दस्त जो, कभी-कभी, मजबूत हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको एक विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि यदि दस्त कई दिनों तक रहता है, तो बिल्ली का बच्चा निर्जलीकरण से मर सकता है। इसी तरह, यह भी उत्तेजित कर सकते हैं उल्टी.

2 निश्चित रूप से बिल्लियों के लिए बच्चे की बोतल एक पशुचिकित्सा में आप सबसे छोटे से मिल सकते हैं के लिए बहुत बड़ा होगा बिल्ली का बच्चा इतना छोटा होने के बाद, उसे एक के साथ खिलाना बेहतर है सिरिंज 3 घन सेंटीमीटर, सुई को हटाने: आप शीर्ष करने के लिए दूध के साथ इसे भरने और जब तक तृप्त सिरिंज धीरे बिल्ली पीने के लिए दबाना होगा।

वह छोटी बिल्लियों खा सकते हैं

3 अगर बिल्ली 15 दिनों से कम है आपको उसे देने की ज़रूरत है हर 3 घंटे खाते हैं, अगर आप एक महीने के लिए 15 दिन है, हर 4 घंटे, यदि आप एक महीने और एक महीने और एक आधा हर 4 से 6 घंटे के बीच कर रहे हैं, तो आप पहले से दूध एक कटोरी में दे सकते हैं, और आप एक से अधिक 1 महीने है और यदि एक आधा आप कर सकते हैं जोड़ना ठोस भोजन इसे पानी या दूध के साथ मिलाकर, जैसे कि से गूदा यह होगा

आप जानना चाहेंगे जब बच्चे अपनी आंखें खोलते हैं.

4 अगर आपकी बिल्ली पहले से ही दूध पड़ी है, तो आपको उसे खिलाने की ज़रूरत है पिल्ले के लिए विशेष भोजन, चूंकि इसमें आपके पालतू जानवरों को बढ़ने की ज़रूरत वाले सभी पोषक तत्व और लाभ शामिल हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पशुचिकित्सा से दूध या पानी के साथ भोजन को मिश्रण करने के तथ्य से परामर्श लें। यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली खाना पिल्ले अच्छी गुणवत्ता का हो।

आपको पढ़ने में भी रुचि हो सकती है क्योंकि मेरी बिल्ली नहीं खाती है.

एक छोटी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए

इस कारण से बेबी बिल्लियों बहुत तेजी से बढ़ते हैं छोटी बिल्लियों के लिए भोजन यह जानवर के जीवन के हफ्तों या महीनों के आधार पर अलग-अलग होगा। आइए इसे विस्तार से देखें:

एक महीने में एक बिल्ली को कैसे खिलाया जाए

जब आपके बिल्ली का बच्चा दोस्त है जीवन के 21 से 30 दिनों के बीच, आप इसे धीरे-धीरे दे सकते हैं बेबी बिल्ली खाना ठोस। सबसे अच्छी बात यह है कि आप प्लेट पर मिश्रण कर सकते हैं बिल्लियों के लिए विशेष दूध कि आप पहले से ही पिल्ला के लिए कुछ भोजन के साथ जानते हैं, या तो सूखा या गीला, इस तरह आप धीरे-धीरे इस प्रकार के भोजन में उपयोग करेंगे। यह सबसे अच्छा है एक महीने बिल्ली के बच्चे के लिए भोजन.

वह छोटी बिल्लियों फ़ीड

बिल्ली को 2 महीने तक कैसे खिलाया जाए

जब बिल्ली के बच्चे हैं एक महीने से अधिक, पहले से ही एक कटोरा चाटना करने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं, जब आपको चाहिए उन्हें बोतल देना बंद करो, कभी-कभी आप यह परिवर्तन अधिक तेज़ी से प्राप्त कर सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो आप शुरू कर सकते हैं शुष्क भोजन को गीला करें ताकि पिल्ला का उपयोग हो जाए इसके स्वाद के लिए और बहुत कम, आप इसे दूध से मिश्रण करना बंद कर सकते हैं।




बिल्ली पिल्ला खिला रही है

बिल्ली को 3 महीने तक कैसे खिलाया जाए

जब यह मिलती है जीवन के दो महीने, यह आपके लिए देने का आदर्श समय है मुझे लगता है या पिल्लों के लिए विशिष्ट croquettes. चूंकि बिल्ली का बच्चा बढ़ रहा है, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि यह बेबी बिल्ली खाना उच्च गुणवत्ता वाले होने के लिए, इसमें अनाज नहीं होना चाहिए, इस तरह आपको स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली और मजबूत हड्डियों के लिए अपनी बिल्ली का बच्चा मिल जाएगा। यह बाजार में मौजूद है 2 महीने के लिए बिल्ली खाना कई ब्रांडों के।

एक बच्चे के बिल्ली का बच्चा कैसे फ़ीड करें

अब आप जानते हैं एक बच्चे बिल्ली का बच्चा फ़ीड करने के लिए क्या, लेकिन यह भी जरूरी है कि आप जानते हैं कि उन्हें खिलाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है। आपको नकल करने की कोशिश करनी चाहिए मुद्रा कि बिल्ली का बच्चा दोपहर के भोजन पर गोद लेगा अगर वह अपनी मां के साथ था। गलती से, अपने बिल्ली के बच्चे को खिलाने के समय बहुत से लोग उसे नीचे रख देते थे जैसे कि वह एक मानव बच्चा था, यह कर सकता है आपके pussycat के स्वास्थ्य में गंभीर समस्याएं पैदा करते हैं.

आपको इस स्थिति में उसे खिलाने से बचना चाहिए, क्योंकि निगलने के बजाय, दूध फेफड़ों में जा सकता है, जो गंभीर श्वसन समस्याओं का कारण बन सकता है। आपको जो करना है वह कुछ सतह पर बैठना है ताकि आप आरामदायक हों, और जब आप उसे खिलाते हैं तो अपने पैरों में से एक पर बिल्ली के बच्चे को अपने पेट के ऊपर झूठ बोल दें।

यदि आप खुद को सड़क पर पाते हैं नवजात बिल्ली का बच्चा, उसे खिलाने के अलावा, आपको उसे सिखाना होगा पेशाब और पराजित करें, क्योंकि वे इसे अपने आप नहीं कर सकते हैं। उसकी माँ उसके गुप्तांग को प्रोत्साहित करने चाटना ख्याल रखता है, लेकिन अगर वह नहीं है, तो आप इसे करना चाहिए: कपास गर्म पानी से लथपथ और उसके गुदा और जननांगों मलाई शुरू करें, आप इस क्रिया को निष्पादित नहीं करते हैं, बिल्ली पिल्ला पहुंच सकते हैं मर जाते हैं।

कि एक नवजात बिल्ली खा सकते हैं

हम आपको सलाह देते हैं कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं.

और सबसे ऊपर, मामूली संदेह के मामले में, अपने बच्चे के स्वास्थ्य को नियंत्रित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा का दौरा करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास कोई है एक बच्चे बिल्ली के आहार के बारे में संदेह आपको हमेशा एक पेशेवर से पूछना चाहिए।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हम पशु चिकित्सा उपचार निदान या निर्धारित नहीं करते हैं। यदि आपके पालतू जानवर के पास कोई लक्षण या असुविधा है, तो आपको पशु चिकित्सक को जल्दी से जाना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं मेरी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए बच्चा आप श्रेणी में जा सकते हैं पालतू जानवर. आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में सीधे अपने प्रश्न भी लिख सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे सामाजिक नेटवर्क पर दोस्तों या परिवार के साथ साझा करें या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब नवजात बिल्लियों अपनी आंखें खोलते हैंजब नवजात बिल्लियों अपनी आंखें खोलते हैं
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
नवजात बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनवजात बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया क्या है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया क्या है?
बिल्लियों भी अपने दूध दांत खो देते हैंबिल्लियों भी अपने दूध दांत खो देते हैं
» » एक बच्चे बिल्ली कैसे फ़ीड करें
© 2021 taktomguru.com