taktomguru.com

कुत्ते क्यों घास और घास खाते हैं

छोटा कुत्ताइंसानों के लिए अजीब के रूप में, घास के स्वाद की तरह कुत्ते। ऐसे कुछ मालिक हैं जो घृणा महसूस करते हैं जब वे अपने पालतू खाने की गंदगी या घास देखते हैं, लेकिन यह कुत्ते के लिए अप्रिय या असामान्य व्यवहार नहीं है। वास्तव में, लगभग सभी कुत्ते इसे करते हैं और निश्चित रूप से उनके कारण होते हैं।

उदासी. जैसा लगता है उतना आसान हो सकता है, आपका पिल्ला ऊब सकता है और यही कारण है कि वह कुछ उत्तेजना के लिए फूल बिस्तर में घास या गंदगी खाती है। कुत्ते के दिमाग के लिए, यह एक सुखद गतिविधि है जो तालु को विकल्प जोड़ती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुत्ते जांच करने के लिए अपने मुंह का उपयोग करते हैं। यदि उसके साथ खेलने के लिए कोई अन्य कुत्ता नहीं है या एक इंसान जो उस पर गेंद फेंकता है, घास के स्वाद की जांच करना और गंदगी एक और विकल्प है जिसे वह स्वयं मनोरंजन करने के लिए पाता है।

खनिजों की कमी पशु चिकित्सक प्रायः मालिकों को सलाह देते हैं कि इससे उन्हें परेशान होता है कि उनके कुत्ते मिट्टी खाते हैं जो वे ठीक करते हैं यदि उनके पालतू जानवरों के खाने में पर्याप्त खनिज हैं। गंदगी खनिजों से भरी हुई है, इसलिए इसकी खपत एक बुरी आदत नहीं हो सकती है। हालांकि, मिट्टी खाने से विटामिन और खनिजों के पर्याप्त सेवन सुनिश्चित करने के लिए एक प्रभावी तरीका नहीं है। यदि आपका कुत्ता नियमित रूप से लॉन या भूमि में प्रवेश करने की तलाश में है, तो पूरक के अतिरिक्त ऐसा करने की आपकी इच्छा कम हो सकती है, लेकिन ऐसा करने से पहले, मार्गदर्शन के लिए एक योग्य पशुचिकित्सा से परामर्श लें।




यह एक स्वादिष्ट स्वाद है. कुत्तों को मांस की तरह नहीं लगता है क्योंकि वे omnivores हैं, जिसका मतलब है कि वे मांस और पौधे खाते हैं। पौधों में विभिन्न स्वाद होते हैं और यह मिट्टी के प्रकार के कारण होता है जिसमें वे उगाए जाते हैं, मिट्टी की नमी का स्तर, प्रचुरता या उनके उर्वरकों की कमी और पौधे का प्रकार होता है। घास भी कुत्ते की गंध की भावना को उत्तेजित करते हैं। घास की विभिन्न प्रजातियां विभिन्न सुगंध या अरोमा उत्सर्जित करती हैं। कुत्तों ने उसी तरह उत्तेजना का जवाब दिया है जब मनुष्य एक ग्रील्ड स्टेक की गंध की गंध करते हैं। अरोमा आपके तालु को तेज करते हैं और तंत्रिका तंत्र को बताते हैं कि पौधे अच्छे स्वाद लेते हैं।

उल्टी की जरूरत है. एक कुत्ता जो पेट में दर्द का अनुभव करता है अक्सर उल्टी के लिए घास या गंदगी खाता है। एक बार फिर, यह एक प्राकृतिक वृत्ति है कि कुत्ते के पास कुछ भी नहीं है और वह कुछ भी करता है जो माँ प्रकृति के निर्देशों का पालन करता है। कुत्ते के शरीर को पता है कि गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल असुविधा के कारण इसे छुटकारा पाने की जरूरत है और कभी-कभी, मिट्टी या घास खाने से उल्टी हो जाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता हैक्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता है
कुत्तों के कान कैसे साफ करेंकुत्तों के कान कैसे साफ करें
रसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझावरसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझाव
हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थकुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
पर्याप्त कुत्ते सौंदर्यपर्याप्त कुत्ते सौंदर्य
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालेंघर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें
मेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता हैमेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता है
संभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैंसंभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैं
» » कुत्ते क्यों घास और घास खाते हैं
© 2021 taktomguru.com