taktomguru.com

एक कछुए को कैसे खिलाया जाए

क्या आप जानना चाहेंगे एक कछुए को खिलाने के लिए कैसे? खैर, इस लेख को पढ़ना शुरू करें, और उन सभी चीजों को याद न करें जिन्हें मैं आपको इस प्रजाति के बारे में बताने जा रहा हूं ताकि घर के सबसे छोटे से चुने गए।

कछुए जानवर हैं कि, कम ध्यान देने की आवश्यकता के बावजूद, हमें देखभाल करनी चाहिए उन्हें स्वस्थ और खुश रखो- वे चुप हैं, और जिन लोगों के पास कम समय है वे उन्हें पालतू जानवर के रूप में चुनते हैं, क्योंकि उन्हें हमारी निरंतर निगरानी की आवश्यकता नहीं होती है। कई बच्चों के अलावा यह उनकी कंपनी के रूप में जो खोज रहे हैं उसके लिए ध्यान आकर्षित करता है। हालांकि हमें कछुए और उनके चक्रों के बारे में कुछ चीजें जाननी चाहिए ताकि उन्हें आवश्यक सब कुछ प्रदान किया जा सके और उनके सामान्य विकास में हस्तक्षेप न हो।

एक कछुए को खिलाने के लिए कैसे

कछुए क्या खाते हैं

एक कछुए को कैसे खिलाया जाए

कछुए जहां स्थानांतरित करने के लिए और जहाँ वे पानी और भोजन प्राप्त कर सके, धूप सेंकने, वरना छाया में शरण ले रहने के लिए एक जगह है, हरे रंग की जगह के साथ की जरूरत है। उन्हें ठंड और बारिश की मरम्मत के लिए एक जगह की जरूरत है, सबसे अच्छा कुछ कोने है जहां वे शुष्क रखने के लिए हाइबरनेशन के लिए एक सुरंग खोद सकते हैं। कछुओं पर फ़ीड सलाद, टमाटर, गाजर, कलियों, पत्तियों, गुलाब पंखुड़ियों, घास, clovers, आदि जैसे कुछ फूल.




कुछ को भी शामिल करने की आवश्यकता है एनीमा उत्पत्ति के प्रोटीनएल, दूसरों के बीच कीड़े, दिल और यकृत, कीड़े, कीड़े, घोंघे के रूप में, के रूप में। फल वे उन्हें बहुत पसंद करते हैं, खासतौर पर परिपक्व और बहुत प्यारे - हम उन्हें केले, स्ट्रॉबेरी, अंगूर, सेब और नाशपाती दे सकते हैं। उनके पास भी होना चाहिए ताजा पानी के साथ हर समय कंटेनर, और यह दोनों और भोजन बहुत गहरा नहीं होना चाहिए ताकि वह अपनी गर्दन को दबा न सके।

हाइबरनेशन सूचना है कि धीमी है की अवधि के दौरान, वे बहुत सूरज जाना नहीं करते हैं और शायद ही खाते हैं, तो यह सुप्तावस्था से पहले 3 या 4 हफ्तों खाना बंद करना सामान्य बात है। उस अवधि में हमें अपने बाड़ों में खाना नहीं लगाया जाना चाहिए जो हमारे पालतू जानवर को बीमार बनाने वाली कवक और बैक्टीरिया को सड़ांध या बना सकता है। कछुए सैल्मोनेला या सैल्मोनेलोसिस संचारित कर सकते हैं तो उन्हें या उन चीजों के साथ संपर्क में आने के बाद खुद को अच्छी तरह से स्वच्छ करने के लिए यादगार है।

आगे बढ़ें और उनमें से एक के लिए फैसला करें, एक कछुए को खिलाने के लिए कैसे जैसा कि आप देखते हैं, यह उतना जटिल नहीं है जितना कि शुरुआत में लग रहा था, वे ऐसे जानवर हैं जो कोई समस्या नहीं देते हैं और आप बहुत ही कंपनी बनेंगे।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? खैर, अगर ऐसा है, तो मैं केवल आपको फेसबुक और ट्विटर पर साझा करने के लिए कहता हूं। आप हमें अपनी राय या टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हम आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदमअपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?
कछुए खोल की उपयोगिताकछुए खोल की उपयोगिता
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
» » एक कछुए को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com