taktomguru.com

कुत्तों के लिए पहेलियाँ और पहेली: कुत्ते के ऊबड़ के लिए अलविदा!

पहेली लोगों के लिए विशिष्ट नहीं हैं। कुत्तों पहेली और उनके लिए डिजाइन किए गए अन्य कुत्ते खेलों के साथ भी अच्छे समय बिता सकते हैं। "कुत्ते पहेली कुत्ते को अकेले खेलने और सोचने की अनुमति देती है, इसलिए यह उसके दिमाग को उत्तेजित करता है"
टुकड़े, छेद और खाद्य पुरस्कार जो जानवरों के लिए उत्तेजना के रूप में कार्य करते हैं, कुत्तों के लिए पहेली में संयोजित होते हैं। इस प्रकार के खेलों के अलावा, वजन का एक और फायदा है: "वे कुत्ते की चिंता और तनाव को कम करते हैं"
कुत्ते का मनोरंजन किया जाता है, खेल के माध्यम से अपना मन व्यायाम करता है और धैर्य रखने के लिए सीखता है: कुत्ते पहेली के टुकड़ों के खाद्य हिस्सों को हमेशा इतना आसान नहीं होता है।
कुत्ते पहेली, वे कैसे हैं?
कुत्ते पहेली मानव पहेली के रूप में एक ही नींव का पालन करें। चॉकिंग के खतरे से बचने के लिए इन कुत्ते खेलों में बड़े आकार के टुकड़े होते हैं- जिन्हें विभिन्न चुनौतियों को हल करने के लिए जोड़ा जाना चाहिए।
टुकड़े मोबाइल हैं, जिससे उपयोगकर्ता उनके साथ बातचीत कर सकते हैं। लेकिन कुत्तों के लिए इन खेलों में एक और मौलिक तत्व है जो कुत्तों को खेलने के लिए धक्का देता है: खाद्य पुरस्कार - या फ़ीड की गेंदें - उनके टुकड़ों में छिपी हुई हैं।
खाद्य पुरस्कार कुत्ते द्वारा विभिन्न तरीकों से जारी किए जाने चाहिए: कभी-कभी कुत्ते को अपने पैरों और मुंह के साथ-साथ टुकड़ों को स्थानांतरित करना पड़ता है- जबकि दूसरों में यह उन्हें स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त होगा।
संभावनाएं कुत्तों के लिए पहेली के रूप में कई हैं।
खाना छुपा कुत्तों के लिए पहेली
सबसे क्लासिक कुत्ते पहेली आपको अपने टुकड़ों में फ़ीड की गेंदों को छिपाने की अनुमति देती है। प्लास्टिक या लकड़ी के विभिन्न ब्लॉक उनके नुक्कड़ और क्रैनियों में भोजन पेश करने के लिए खोखले होते हैं। इसके अलावा, खेल के टुकड़े लगभग 20 वर्ग सेंटीमीटर के बोर्ड पर लगाए जाते हैं।
कुत्ते के लिए खेल की कठिनाई को संशोधित किया जा सकता है क्योंकि कुत्ता अपना ऑपरेशन सीखता है। टुकड़ों को दूसरे के ऊपर, किनारे पर या विभिन्न स्थितियों में रखा जा सकता है और कुत्ते को गेंदों की एक बड़ी या कम मात्रा प्रदान करता है।
कुत्ते को अपने पैरों और मुंह की मदद से, खाद्य पुरस्कारों को पकड़ने के लिए ब्लॉक को ले जाएं और उठाएं।
कैनिन मज़ा घंटे की गारंटी!
कुत्तों के लिए मोबाइल ब्लॉक की पहेलियाँ
गोबलेट के साथ संयुक्त भाग लेना कुत्ते की खुफिया कार्य करने के लिए एक आकर्षक पहेली भी बना सकता है, और कुत्ते को ऊब नहीं मिलता है।
इस मामले में, बोर्ड आमतौर पर उन जगहों को छुपाता है जहां भोजन छिपा हुआ है। अगर यह सही चलती भागों को स्लाइड करता है तो कुत्ता इसे पकड़ने में सक्षम होगा।
इसके अलावा, कुत्तों के खेल में कप होते हैं जिसमें आप कुत्ते के खेल को और भी मजेदार बनाने के लिए अधिक भोजन छुपा सकते हैं। बोर्ड पर गिरते समय ये टुकड़े ध्वनि के साथ आनंद ले सकते हैं। विशेष रूप से अगर यह हिट करता है, और उनके तहत पुरस्कार छुपाता है!
चार चालें ताकि पहेली का आनंद उठा सकें
कुत्तों, लोगों की तरह, उन्हें नहीं पता होना चाहिए कि कैसे उनके कुत्ते पहेली के साथ खेलना है अगर किसी ने उन्हें नहीं दिखाया है कि वे पहले कैसे काम करते हैं। कुछ चालें कुत्ते को पहेली के यांत्रिकी को समझने में मदद करती हैं।
  • कुत्ते को यह देखना चाहिए कि हम पहेली के टुकड़ों में भोजन के गोले कैसे छिपाते हैं। इस आधार पर गतिविधि जल्द ही कुत्ते के लिए बहुत उत्तेजक हो जाएगी: पुरस्कार भी गंध करता है!
  • पहेली के टुकड़ों पर ध्यान में रखे भोजन की गेंदें भी आकर्षक हैं। बालों वाले खिलाड़ी को उन्हें बिना किसी काम के अपने मुंह में रखने का मौका मिलेगा, और जल्द ही और अधिक देखेंगे, हालांकि अन्य कुछ और छिपे हुए हैं।
  • कुत्तों के लिए पहेली विभिन्न स्तरों का हो सकता है: पिल्ले या कुत्तों के लिए शुरुआती हैं, लेकिन फिर कठिनाई बढ़ जाती है। पहेली लेबल खेल की जटिलता को इंगित करते हैं, हालांकि इसे कम किया जा सकता है - यदि पुरस्कार की संख्या में वृद्धि हुई है - या बढ़ी है, तो फ़ीड की गेंदें कम हो जाती हैं और बेहतर छिपी जाती हैं।
  • आपको खेल की शुरुआत को चिह्नित करना होगा। पहेली को तैयार होने के दौरान कुत्ते को इंतजार करना सीखना चाहिए, और सिखाया जाना चाहिए (प्रतीक्षा के लिए पुरस्कार के साथ) कि गेम इंगित होने तक शुरू नहीं होना चाहिए। इस तरह, प्यारे दोस्त का धैर्य पर काम किया जाता है।

कुत्तों के लिए पहेलियाँ: सावधानियां
कुत्ते का खेल सबसे पहले, जानवर के लिए सुरक्षित होना चाहिए। कुत्तों के लिए पहेली में ब्लॉक होते हैं और भागों को आगे बढ़ते हैं, हालांकि वे कम या ज्यादा बड़े आकार के होते हैं, जो प्यारे दोस्तों के लिए खतरनाक हो सकते हैं।
इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं कि कैनिन प्ले प्रस्ताव सुरक्षित रहेगा:



  • कुत्ते को पहेली के टुकड़े काटने नहीं करना चाहिए। खेल ब्लॉक, जो लकड़ी या प्लास्टिक से बने हो सकते हैं, एक तंत्रिका कुत्ते के लिए आकर्षक हैं। हालांकि, जानवर के काटने टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं और खतरनाक चोकिंग का पक्ष ले सकते हैं।
  • कुत्ते को पर्यवेक्षण के बिना अकेले नहीं खेलना चाहिए। एक कुत्ते पहेली के साथ खेल मानव के सतर्क सतर्कता के बिना नहीं किया जाना चाहिए: कुत्ता टुकड़े काट सकता है और टुकड़े निगल सकता है।
  • कुत्ते की पहेली के टुकड़ों में छिपाने के लिए आपको शुष्क भोजन (फ़ीड) और गीले या डिब्बे का उपयोग नहीं करना है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए लोचदार रस्सी के साथ खिलौनेकुत्तों के लिए लोचदार रस्सी के साथ खिलौने
क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?
आउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचारआउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचार
कुत्ते पिल्ले: आपके दिमाग को उत्तेजित करने के लिए पांच अभ्यासकुत्ते पिल्ले: आपके दिमाग को उत्तेजित करने के लिए पांच अभ्यास
कुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान हैकुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान है
एक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता हैएक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता है
हमारे कुत्ते की बुद्धि का प्रयोग कैसे करेंहमारे कुत्ते की बुद्धि का प्रयोग कैसे करें
पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
» » कुत्तों के लिए पहेलियाँ और पहेली: कुत्ते के ऊबड़ के लिए अलविदा!
© 2021 taktomguru.com