taktomguru.com

कुत्ते और बिल्लियों को सिगरेट से भी प्रभावित होते हैं

31 मई को आयोजित किया जाएगा विश्व तंबाकू दिवस, वह दिन जो काफी समय से मना रहा है। यह एक दिन कैसे बेतुका यह कुछ सब यह करता है हमारे स्वास्थ्य और हमारे आसपास के लोगों की है कि कमजोर है कि पर पैसे छोड़ने के लिए है पर प्रतिबिंबित करने के लिए है।

बिल्लियों और कुत्ते सिगरेट के धुएं से पीड़ित हैं

क्या कई कल्पना नहीं है कि सुंघनी न केवल लोगों के स्वास्थ्य बल्कि पशुओं कि Mostros साथ रहते हैं और सिगरेट के धुएं उछाल वाली सहना है स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। सबसे ज्यादा पीड़ित जानवरों में से एक बिल्लियों, पालतू जानवर जो तंबाकू के प्रभाव से संवेदनशील हैं। यह इस अध्ययन के लिए धन्यवाद जा सकता है जो इस महीने के शुरू में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रमुख पालतू समाचार पोर्टल में प्रकाशित हुआ था:

बिल्लियों और कुत्ते के परिणाम भुगतना पड़ता है सिगरेट:




"धूम्रपान करने वालों के साथ रहने वाली बिल्लियों वे किसी भी अन्य जानवर के रूप में फेफड़ों के कैंसर होने की दोगुनी होने की संभावना है " उन्होंने समझाया कैरोलिन मैकलिस्टर, ओकलाहोमा पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय ने पालतू जानवरों में सिगरेट के धुएं के खतरे का अध्ययन किया।

लेकिन न केवल बिल्लियों निष्क्रिय धूम्रपान करने वालों हैं बल्कि कुत्ते धूम्रपान करने वाले खतरों से ग्रस्त हैं जो तंबाकू से निकलते हैं जो दूसरों को धूम्रपान करते हैं. "सिगरेट का धुआं कुत्तों और यहां तक ​​कि पालतू पक्षियों में फेफड़ों के कैंसर की वृद्धि हुई है से जोड़ा गया है के रूप में ज्यादा नुकसान 1 या 2 साल कुत्तों के भीतर इस धूम्रपान करता है कैंसर के कुछ फार्म ग्रस्त हो सकते हैं कि" विशेषज्ञ जोड़ा

"बिल्लियों में जहरीले पदार्थों के लिए बिल्लियों बहुत कमजोर होते हैं, न केवल घर के अंदर बड़ी मात्रा में। बिल्लियों में सफाई की आदतें, निरंतर सौंदर्य और इन खतरों को बढ़ाने पर " विषय में विशेषज्ञों को जोड़ा। इसका कारण यह है कि कैटोज़ दिन की सफाई के लगभग दो तिहाई खर्च करते हैं और इससे पूरे शरीर को तम्बाकू धुएं से पीड़ित होता है।

तो तुम्हें पता है, यदि आप एक पिल्ला या एक बिल्ली का बच्चा है और आप एक नियमित रूप से धूम्रपान न करने हैं, यह हमारे शरीर को नुकसान पहुँचाए से बचने के लिए बाहर निकलने के लिए सबसे अच्छा है और यह उन हम सबसे प्यार करता हूँ, दिन नुकसान किसी अन्य व्यक्ति के अंत के बाद चोट नहीं करता है या हमारे vices के लिए पालतू बहुत अच्छी बात नहीं है ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?
दिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागतदिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागत
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
कुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता हैकुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता है
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
निष्क्रिय धूम्रपान पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंचाता हैनिष्क्रिय धूम्रपान पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंचाता है
कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?
जापानी पालतू जानवर, सबसे लंबाजापानी पालतू जानवर, सबसे लंबा
» » कुत्ते और बिल्लियों को सिगरेट से भी प्रभावित होते हैं
© 2021 taktomguru.com