taktomguru.com

क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?

कॉकर स्पैनियल (15)अपने मूत्राशय या गुर्दे के अंदर एक कठोर पत्थर की कल्पना कीजिए। ये पत्थर सड़क पर पाए जाने वाले लोगों के समान ही हैं, जो struvite या कैल्शियम ऑक्सालेट से बने होते हैं और गुर्दे पर जाते हैं। हालांकि एक संक्रमण कुत्तों में अधिकांश पत्थर के गठन का कारण बनता है, यह कॉकर स्पैनियल में ऐसा नहीं है।

urolith. पत्थरों का वैज्ञानिक नाम urolith है। कॉकर स्पैनियल में, struvite पत्थर सबसे संभावित कारण हैं। ये मैग्नीशियम, फॉस्फेट और अमोनियम से बने होते हैं और जब मूत्र बहुत क्षारीय होता है तब बनता है। कॉकर स्पैनियल की कुछ अनुवांशिक रेखाएं चयापचय प्रक्रिया के माध्यम से पत्थरों का निर्माण कर सकती हैं जिन्हें बैक्टीरिया को संक्रमण शुरू करने की आवश्यकता नहीं होती है जो आम तौर पर अन्य कुत्तों में पत्थरों के गठन का कारण बनती है। कुत्तों की तुलना में कैचियों को विकसित करने की संभावना अधिक होती है, लेकिन यदि आपका पुरुष कॉकर स्पैनियल प्रभावित होता है, तो पत्थर अधिक खतरनाक हो सकते हैं। चूंकि आपका मूत्रमार्ग संकुचित है, इसलिए पत्थर की बाधा उत्पन्न होने की संभावना बहुत अधिक है जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती है।

लक्षण. यदि आपके कॉकर स्पैनियल में पत्थरों को बार-बार पेशाब करने जा रहा है, तो कभी-कभी वह घर के अंदर भी करेगा। कभी-कभी आपके मूत्र में रक्त या पुस होगा और गंध मजबूत हो सकती है। वह अपनी असुविधा को कम करने की कोशिश कर रहे अपने जननांगों को चाटना करने जा रहा है। पेशाब करते समय आपका कुत्ता भी चिल्ला सकता है। आपका कॉकर स्पैनियल जो सामान्य रूप से ऊर्जावान होता है वह सुस्त हो जाएगा। यदि मूत्राशय मूत्राशय के बजाय गुर्दे में चले जाते हैं, तो आप बहुत सारे पानी पीएंगे। यदि कोई बाधा उत्पन्न होती है और आपका कुत्ता पेशाब नहीं कर सकता है, तो यह एक पशु चिकित्सा आपात स्थिति है क्योंकि कुछ दिनों में बाधा वाले जानवर मर सकते हैं।




निदान और उपचार. पशुचिकित्सा मूत्राशय और गुर्दे के अपने कुत्ते एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड को यह देखने के लिए देगा कि पत्थरों के साथ-साथ आकार और मात्रा निर्धारित करने के लिए मूत्र परीक्षण करने जा रहा है। कभी-कभी struvite पत्थरों समय के साथ भंग कर सकते हैं अगर आपके कुत्ते को एक विशेष आहार खिलाया जाता है। आप इस समय के दौरान अन्य खाद्य पदार्थ या व्यवहार नहीं खा सकते हैं। आप उन्हें एक्स-किरणों और अल्ट्रासाउंड के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक के पास ले जा रहे हैं ताकि आप देख सकें कि आहार काम करता है या नहीं। यह उपचार छह महीने या उससे अधिक समय तक चल सकता है। अपने कुत्ते को पत्थर की एक बड़ी संख्या है और दर्द बना हुआ है या यदि पशुचिकित्सा कोई सबूत नहीं है कि पत्थर कुछ सप्ताह के बाद भंग देखता है, उन्हें हटाने के लिए सर्जरी की सिफारिश करेंगे। यदि आपका कुत्ता अवरुद्ध है, आपातकालीन सर्जरी या मूत्रमार्ग से पत्थरों को हटाने की प्रक्रिया पूरी की जानी चाहिए।

निवारण. चूंकि पत्थर से प्रवण कुत्तों को पुनरावृत्ति होती है, इसलिए पशुचिकित्सा भविष्य में पत्थर के निर्माण को रोकने के लिए एक पशु चिकित्सा आहार निर्धारित करेगा जिसमें थोड़ा फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और कैल्शियम होता है। यह मूत्र में अम्लता को भी उत्तेजित करता है, अगर यह आपके पालतू जानवर का मामला है, तो आपके कॉकर स्पैनियल इस आहार को अपने बाकी के जीवन के लिए खाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
कान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंकान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
डाल्मेटियन और गुर्दे की पत्थरोंडाल्मेटियन और गुर्दे की पत्थरों
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अमेरिकी कॉकर स्पैनियलअमेरिकी कॉकर स्पैनियल
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
» » क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?
© 2021 taktomguru.com