taktomguru.com

अलास्का malamute, निष्ठा, ताकत और शून्य से नीचे नॉर्डिक प्रतिरोध

अलास्का malamute दौड़

में हमारी सर्दी रेखा के साथ जारी है कुत्ते नस्लों. हमने हाल ही में खोज की है कि बर्फ कुत्ता कैसा था, साइबेरियाई हुस्की और इस बार हम ध्यान केंद्रित करेंगे अलास्का Malamute

, या अलास्का Malamute स्पेनिश में इसके अनुवाद में। दृश्यमान रूप से, वे बहुत ही समान कुत्ते हैं, लेकिन उनके पास कुछ शारीरिक, साथ ही पहलू और यहां तक ​​कि मनोवैज्ञानिक अंतर भी हैं जो दोनों कुलों को अलग करते हैं।

ये कुत्ते थे एक एस्किमो जनजाति द्वारा उठाया गया अलास्का के बुलाया mahlemiut बहुत समय पहले, और यही वह जगह है जहां दौड़ का नाम आता है। उनके लिए प्रसिद्ध कुत्ते थे सौंदर्य, इसका प्रतिरोध और इसकी ताकत, गुण जो थोड़े समय बाद एस्किमोस ने ध्रुवीय सर्कल में अभियान बनाने का लाभ उठाया, और बाद में, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान घायल लोगों के बचाव के लिए मालमूट का उपयोग किया गया।

दौड़ की योग्यता: मालमूट कैसे हैं?

बर्फ में अलास्का

स्लेड कुत्ते की तरह वे हैं, Malamutes स्पष्ट रूप से हैं प्रभावशाली, शक्तिशाली, महान ताकत और सहनशक्ति के साथ, और एक मोटी फर के नीचे छुपा एक चिह्नित मांसपेशियों। दौड़ने के बिना दर्जनों किलोमीटर के लिए 20 किलो तक पहुंचने में सक्षम, हम उन्हें भेड़िया की एक मजबूत संतान के साथ बर्फ के बीच रहने के लिए उपयोग की जाने वाली विशाल जाति के रूप में मान सकते हैं, और स्वाभाविक रूप से विशेष विशेषताओं को विकसित किया है। उनमें से एक जो मुझे सबसे ज्यादा आश्चर्यचकित करता है वह है फर.

भूरे और सफेद बाल के मोटे और खूबसूरत सूट के तहत, कई हिस्से हैं। पहला मोटी और मोटा बाहरी परत, जो दूसरे पर बैठता है त्वचा, तेल और शर्मीली से जुड़ी आंतरिक परत जो चरम ठंड से मालमूट के शरीर की रक्षा करता है जो शरीर के संतुलन का एक हिस्सा बना देता है जो उन्हें इतना ऊर्जा देता है। इन कुत्तों का कोट उच्च गुणवत्ता का है और अन्य नस्लों के विपरीत, जब वे गीले होते हैं तो उनका आकार बहुत कम नहीं होता है, लेकिन जब वे शुष्क होते हैं तो वे अपेक्षाकृत बालों के समान मात्रा में रहते हैं।

ताकत, सौंदर्य और प्यार: Malamute होने के फायदे

अलास्का खेल रहा है

मालम्यूट्स पर ध्यान देने वाली पहली चीजों में से एक यह है क्योंकि वे एक दृष्टि से बहुत ही आकर्षक नस्ल हैं। साइबेरियाई हुस्की जैसे प्रमुख रंग हैं, हालांकि प्रमुख हैं सफेद भेड़िया सफेद के साथ मिश्रित, लाल आग और बहुत पहले नहीं पता चला है कि Malamutes भी पूरी तरह से मौजूद हैं गोरों, पूरी तरह से बर्फ में छिड़काव करने और अपने शिकार पकड़ने के लिए।




यद्यपि वे भेड़िया से थोड़ा अलग व्यवहार करते हैं, लोकप्रिय संस्कृति के विपरीत, यह कहा जाना चाहिए कि मालम्यूट हैं योग्य, चंचल, सक्रिय और बहुत वफादार अपने मालिकों के लिए। वह एक शांत लेकिन सक्रिय और बहुत ही मानव कुत्ता है, जिसे अपने परिवार (कुत्ते या मानव) के साथ लगातार संपर्क करने की आवश्यकता है, जो उन्हें बहुत उपयुक्त बनाता है बच्चों से निपटने के लिए. इसके अलावा, अपने स्वयं के संविधान के कारण उन्हें अन्य विशाल नस्लों की तरह ज्यादा भोजन की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनकी चयापचय की जरूरत कम है. वे भी हैं बहुत साफ कुत्ते, जो गीले होने पर भी गंध नहीं देते हैं।

Malamutes उनके मालिकों के लिए योग्य, चंचल, सक्रिय और बहुत वफादार हैं। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

वे लोगों के लिए आदर्श हैं सक्रिय, जो सड़क पर जाते हैं, वे करते हैं खेल गतिविधियों या ग्रामीण इलाकों में लगातार यात्राएं करें। यदि आप पहाड़ों के बीच रहते हैं और आपकी बात बर्फ है, तो अलास्का मालामुट बिना किसी संदेह के आपके आदर्श साथी हैं।

मजबूत चरित्र और निर्विवाद अधिकार: मालमूट की असुविधाएं

अलास्का malamute

हालांकि, यह सक्रिय चरित्र Malamutes के रूप में ऐसा लगता है उतना सुंदर नहीं है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे कुत्ते हैं, जो उनके एस्किमो मूल के कारण, कुछ भी पसंद नहीं करते हैं या लॉक महसूस करते हैं या अकेले महसूस करते हैं। उन्हें एक की जरूरत है स्नेह और स्नेह की विशेष खुराक पूरे परिवार द्वारा। उनके चरित्र में भी एक डबल पक्ष है: यदि मालम्यूट अच्छी तरह से शिक्षित है, तो वह अपने आस-पास के हर चीज के लिए दयालु है, भले ही पशु या व्यक्ति ... उस बिंदु पर जहां वह वह अपने अधिकार से सवाल करता है. उनका व्यक्तित्व बहुत प्रभावशाली है और उन्हें हमेशा यह महसूस करना चाहिए कि वे स्थिति के नियंत्रण में हैं, जो कुछ भी हो सकता है। वे कहीं भी अपने अधिकार से पूछताछ नहीं कर सकते हैं।

 शिक्षा इस नस्ल में पिल्लों से महत्वपूर्ण है। को उस गहरे प्रभावशाली चरित्र को निपुण करने के लिए उन्हें बहुत ही कम आयु से गंभीर और निरंतर तरीके से शिक्षित करने की आवश्यकता है, उन्हें अपनी स्वतंत्र इच्छा पर शिक्षित करने की अनुमति न दें या वे काफी अप्रत्याशित हो जाएंगे और कुछ हद तक क्रूर हो जाएंगे। ऐसा करने के लिए, हमें परिवार स्नेह पर जितनी जल्दी हो सके जोर देना चाहिए socialicación सभी संभव जानवरों के साथ: अन्य कुत्तों, बिल्लियों, बतख, घोड़े, और उन्हें प्रतिद्वंद्वियों के रूप में नहीं देखने के लिए मिलता है।

यदि आप अपने आप को एक सक्रिय व्यक्ति नहीं मानते हैं, तो मालमूट आपका कुत्ता नहीं है। आपको शुरू करना, नियमित रूप से व्यायाम करना और अपनी प्राकृतिक उत्पत्ति को न भूलना है। वे सेवा नहीं करते हैं सुरक्षात्मक कुत्तों, एक आक्रामक उपस्थिति होने के बावजूद। एस्किमोस ने उन्हें उनके साथ रहने और मनुष्यों के लिए अच्छा रहने के लिए शिक्षित किया, न कि उन्हें प्रतिद्वंद्वियों के रूप में व्यवहार करने के लिए। अंत में, ध्यान दें कि उन्होंने साल में दो बार अपने बालों को बहाया और बालों की देखभाल में शेष महीनों के दौरान आप जो काम बचाएंगे, उस पर इस्तेमाल किया जाता है ... जब आप कुत्ते को पूरी तरह बदल देते हैं तो आप हेलुसिनेट करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
अलास्का malamuteअलास्का malamute
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
नॉर्डिक्स और अकिता इनीनॉर्डिक्स और अकिता इनी
» » अलास्का malamute, निष्ठा, ताकत और शून्य से नीचे नॉर्डिक प्रतिरोध
© 2021 taktomguru.com