taktomguru.com

कुत्तों की नस्लें जो मिर्गी से ग्रस्त हैं

बीमार लैब्राडोरमिर्गी एक विकार है जो अचानक और आवर्ती हमलों का कारण बनता है। यह कुत्तों में सबसे आम न्यूरोलॉजिकल विकारों में से एक है, हालांकि इसके प्रसार पर कोई ठोस डेटा नहीं है। कुछ अध्ययनों के मुताबिक, यह अनुमान लगाया गया है कि इस बीमारी से सभी कुत्तों में से 4 प्रतिशत तक प्रभावित होते हैं।

मिर्गी के प्रकार. किसी भी कुत्ते को मिर्गी हो सकती है और कारण व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं। मस्तिष्क विकृति, आघात, वायरल, मायकोटिक और जीवाणु संक्रमण, ट्यूमर, जिगर की बीमारी और हाइपोग्लाइसेमिया जैसी बीमारियों के साथ-साथ विषाक्त पदार्थों की उपस्थिति बार-बार दौरे को ट्रिगर कर सकती है। मिर्गी मिट्टी के समय लगभग 80% है, इसका मतलब है कि दौरे के दौरे के लिए कोई शारीरिक कारण नहीं है। इडियोपैथिक मिर्गी कुत्तों की कई नस्लों में आनुवंशिक आधार हो सकती है और पारिवारिक हो सकती है, जिसका अर्थ यह है कि यह कुछ पंक्तियों या जानवरों के परिवारों में प्रमुख है। कुछ परिवारों में 14 प्रतिशत तक मिर्गी व्यक्ति हो सकते हैं।

वंशानुगत मिर्गी. अगर उसके पास बहुत अधिक मस्तिष्क गतिविधि है तो किसी भी कुत्ते पर हमला हो सकता है। मिर्गी के कई आइडियोपैथिक रूप वंशानुगत हैं, जो कुत्ते के माता-पिता से विरासत में प्राप्त जीन के उत्परिवर्तन के कारण होते हैं। उत्परिवर्तित जीन कुछ कोशिकाओं को अधिक उत्तेजनात्मक बनाता है और दौरे के कारण उत्तेजनात्मक दहलीज को पार करने में सक्षम होता है, जिसे वंशानुगत मिर्गी की जड़ माना जाता है। कुछ नस्लों को वंशानुगत मिर्गी दिखाई गई है और यह संदेह है कि कई अन्य नस्लों में भी यह हो सकता है। कुत्ते के मिर्गी के बारे में अभी भी बहुत कुछ सीखना है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि विरासत के विभिन्न तरीके और कई जीन हैं जो कुत्तों और परिवारों की विभिन्न नस्लों में मौलिक भूमिका निभाते हैं।




मिर्गी मिट्टी के लिए प्रवण. वंशानुगत मिर्गी नस्लों होने का खतरा जर्मन शेफर्ड, बीगल, बेल्जियन शेफ़र्ड Tervuren, सॉसेज और Keeshond शामिल हैं। कोल्ली, गोल्डन कुत्ता, पूडल, साइबेरियाई HUSKIE, कॉकर स्पैनियल, आयरिश सेटर, लघु श्नौज़र, वायर फॉक्स टेरियर, लेब्राडार कुत्ता और San Bernardo अज्ञातहेतुक मिर्गी के एक उच्च घटना है, लेकिन वंशानुगत अभी भी साबित होना है। आनुवंशिक मिर्गी के लक्षण 10 महीने और 3 वर्ष है, लेकिन बड़े कुत्तों 6 महीनों या वर्षों के रूप में वर्ष 5 के रूप में पुराने संकेतों दिखा सकते हैं के बीच प्रकट करने के लिए करते हैं। यदि आपका पिल्ला इन नस्लों में से एक है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप मिर्गी विकसित करेंगे। इसी तरह आप ध्यान में रखना चाहिए कि अगर इन कमजोर दौड़ का केवल एक ही, किसी भी तरह बरामदगी का सामना कर से छूट दी गई है। मिश्रित नस्ल कुत्तों को मिर्गी भी हो सकती है।

मिर्गी का उपचार. यदि आपका कुत्ता दौरे से पीड़ित है, तो यह एक तरफ गिरने और कठोर बनने की संभावना है। जब्त के दौरान आपका कुत्ता गायन कर सकता है, लापरवाही, पेशाब और मलहम कर सकता है, साथ ही सभी चार पैरों को स्थानांतरित कर सकता है। हमले 30 से 9 0 सेकेंड के बीच रह सकते हैं और आम तौर पर तब होता है जब कुत्ता आराम कर रहा है या सो रहा है। एक कुत्ते के लिए जब्त से पूरी तरह से ठीक होने में 24 घंटे तक लग सकते हैं। इडियोपैथिक मिर्गी के उपचार में आमतौर पर एंटीप्लेप्लिक दवाएं शामिल होती हैं, हालांकि आज तक किसी भी दवा ने दौरे को समाप्त नहीं किया है। आम तौर पर, यदि एक कुत्ते को सालाना 10 या 12 से अधिक दौरे पड़ते हैं, तो दवा उपचार के रूप में निर्धारित की जाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
कुत्ते में मिर्गीकुत्ते में मिर्गी
डर की बीमारीडर की बीमारी
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
कुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगेकुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगे
एक लघु पूडल को प्रभावित करने वाले रोगएक लघु पूडल को प्रभावित करने वाले रोग
कुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेदकुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेद
» » कुत्तों की नस्लें जो मिर्गी से ग्रस्त हैं
© 2021 taktomguru.com