taktomguru.com

बोलने के लिए एक बडी कैसे सिखाओ

¿Budgies बात कर सकते हैं

? इसके बारे में कई अलग-अलग मान्यताओं हैं बात करने के लिए budgies की क्षमता. हालांकि, अगर हम उनमें मौजूद छोटी भिन्नताओं को अनदेखा करते हैं, तो हम देखेंगे कि लगभग सभी सहमत हैं कि कोई भी पैराकेट ऐसा करना सीख सकते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके लिए अवसर कितना छोटा है। में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं बोलने के लिए एक बडी कैसे सिखाओ.

यदि अंत में आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हमारे लेख पर जाएं बडी

बात करने के लिए एक बडी कैसे सिखाओ

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि आपको सक्षम होना चाहिए बात करने के लिए एक पैराकेट ट्रेन यह है कि जब तक हमारे प्यार से इलाज नहीं किया जाता है और वास्तव में हमारे पक्ष में सहज महसूस होता है तब तक हमारी घरेलू पक्षी कुछ भी नहीं सीख पाएगी।

एक बडी बात कैसे करें

हमारे लिए आपका लिंक और हमारी आवाज की आवाज बहुत महत्वपूर्ण तत्व हैं और यही कारण है कि जिस व्यक्ति के पास पक्षी के साथ सबसे अधिक संबंध है वह वह व्यक्ति है जिसने अपने प्रशिक्षण का प्रभार लेना चाहिए औपचारिक। हमारा लेख आपकी मदद करेगा एक बड्डी ट्रेन करने के लिए कैसे.

अन्य मदद कर सकते हैं लगातार शब्द या वाक्यांश दोहराना कि चिड़िया को एक ही छेड़छाड़ का उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन यह सब कुछ है। किसी अन्य व्यक्ति को आपको एक नया शब्द सिखाने की कोशिश न करें जबकि हम अभी भी सीखने की कोशिश कर रहे हैं।

अमेज़ॅन पक्षियोंयह ज़रूरी नहीं है कि प्रशिक्षक का व्यक्तित्व पक्षी को बोलने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह हम हैं और उन शब्दों को नहीं जो हम कहते हैं कि हमारी बडी के लिए क्या अर्थ है, उसके लिए शब्द केवल सुखद आवाज हैं जो वह हमारे व्यक्ति के साथ जोड़ता है।

कोई भी बडी बात करना सीख सकता है

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के लिंग में कोई फर्क नहीं पड़ता और यह एक गलतफहमी है कि पुरुष बेहतर वार्ताकार हैं। एक पैराकेट बेहतर सीख जाएगा अगर वह कंपनी के मुकाबले अकेले है। लेकिन सब कुछ बड्डी के प्रकार उनके पास बोलने के लिए सीखने की एक ही क्षमता है।

एक बडी कैसे बात कर सकते हैं

एक बार में दो पैराकेट्स को प्रशिक्षित करना संभव है, लेकिन बहुत मुश्किल है (क्योंकि वे परस्पर विचलित होते हैं)। एक युवा नमूना वयस्क से तेज़ी से सीखेंगे, और अग्रिम एक पक्षी के साथ तेजी से होगा छह महीने से कम आयु.

पक्षी को अपना नाम या एक छोटा लयबद्ध वाक्यांश पढ़ाना शुरू करना बेहतर होता है जिसमें इसे शामिल किया जाता है, लेकिन किसी भी तरह से "पोली एक कुकी चाहता है" के रूप में कुछ भी नहीं। चलो थोड़ा कल्पना का प्रयोग करें। पहली वाक्य को उन सवालों के जवाब देने का बुरा विचार नहीं है, जो आगंतुक आमतौर पर पक्षी से पूछते हैं, जैसे कि "मैं ठीक हूं" या "ठीक है आप कैसे हैं?" या "मेरा नाम पेरिको है, क्या है तुम्हारा? "

अमेज़ॅन पक्षियोंलयबद्ध वाक्यांश शायद एक या दो छोटे शब्दों से बेहतर हैं. उन्हें पहले सीखने में थोड़ा और समय लग सकता है, लेकिन अगला वाला आसान होगा। इसी तरह, यदि यह वाक्यांश बनाने वाले लोगों से केवल एक शब्द को विकृत करता है, तो हमारे या हमारे मेहमानों को यह पहचानना आसान होगा (या स्वीकार करें) कि पक्षी कुछ कह रहा है। यदि यह एकमात्र शब्द को विकृत करता है जो जानता है, तो हमारे मित्र शोर के अलावा कुछ भी नहीं सुनेंगे।

बोलने के लिए एक बड्डी सिखाने के लिए कदम पालन करने के लिए कदम

बड्डी में विशेषज्ञों के मुताबिक, हमारी चिड़िया को सही रास्ते पर शुरू करने के लिए इसे लेना है एक अच्छी शब्दावली हासिल करें केवल एक शब्द का चयन करें। केवल एक, जिसके साथ हम शुरू करना चाहते हैं। आइए एक सरल शब्द का प्रयोग करें, जैसे "हैलो" या "सुंदर", और उस शब्द को तब तक नहीं चलते जब तक कि यह शब्द नहीं सीखा जाता।

पैराकेट टॉक सिखाने के लिए सुझाव

1 चलो पक्षी को हमारे सूचकांक पर रखें और चलो बहुत स्पष्ट बात करते हैं, सामान्य रूप से हमारी बातचीत में उपयोग करने के मुकाबले थोड़ा अधिक स्वर के साथ। कई बार शब्द दोहराएं। फिर हम बुड्डी को हमारे मुंह के करीब थोड़ा स्थान देते हैं ताकि हम हमारे होंठ देख सकें क्योंकि हम शब्द का उच्चारण करते हैं, और चलिए इसे बार-बार कहते हैं। पंद्रह मिनट के बाद, चलो पक्षी को अपने पिंजरे में फिर से पेश करें।

2 जैसे ही हमारे बड्डी को इस नए शब्द का पूरा नियंत्रण और डोमेन मिला है, तब और केवल तभी, हमें दूसरे पर जाना होगा. हम एक संक्षिप्त वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं जिसमें आपके द्वारा अभी सीखा गया शब्द शामिल है।

3 चलो पिछले किसी की समीक्षा के साथ किसी भी नए पाठ से पहले। यही है, उन्हें अपने पालतू जानवरों के साथ समीक्षा करें जो उन्होंने सीखा है, उन्हें एक नया शब्द सिखाने से पहले। आप देखेंगे कि एक से अधिक अवसरों पर आप यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि वह हमारे हिस्से पर किसी भी पिछले प्रशिक्षण के बिना पुराने लोगों को नया शब्द कैसे जोड़ता है।

4 जब भी हम पिंजरे से संपर्क करते हैं, बार-बार शब्द दोहराएं या जब पक्षी हमारी उंगली पर या हमारे कंधे पर लगा हुआ है. कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि चिड़िया के अंदर एक तरफ ट्रेनर के साथ रखा जाता है और उस बिंदु पर जहां पक्षी सुन सकता है लेकिन उसे नहीं देख सकता है।सभी budgies बात कर सकते हैं

5 यदि आप एक सबक के दौरान सो जाते हैं तो आपको बेहतर याद रखने की संभावना है, इसलिए उससे बात करते रहें पिंजरे पर आस्तीन रखने के बाद जब रात आती है और सुबह में इसे फिर से हटाने से पहले।

6 उस क्षण से जब एक पक्षी बात करना शुरू कर देता है, तो यह आवश्यक है उसे प्रगतिशील लंबे वाक्य सिखाओ. इस बिंदु के संबंध में, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हमें हमेशा पूरी वाक्य सिखाना चाहिए, न कि केवल इसका एक हिस्सा।




7 अगर पक्षी इसे बुरी तरह से दोहराता है या कुछ शब्दों को विकृत करता है, तो दोषपूर्ण भागों पर ध्यान केंद्रित न करें पूरी वाक्य दोहराएं उन शब्दों को अधिक जोर देना जो विकृत हो गए हैं या बस छोड़े गए हैं।

निम्नलिखित वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक प्रशिक्षित पैराकेट लगातार शब्दों को दोहराने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। यह एक अच्छा शिक्षा कार्य का नतीजा है:

एक बडी बोलने के लिए सुझाव

इस बिंदु पर हम संकेत देंगे कुछ टिप्स और सिफारिशें जो विशेषज्ञ हैं पैराकेट्स के प्रशिक्षण में वे हमें करते हैं। इस तरह हम गलतियां नहीं करेंगे और सीखने की प्रक्रिया विदेशी पक्षी का तेजी से होगा:

सिफारिशें उन्हें पैराकेट बोलने के लिए सिखाती हैं

1 पैराकेट्स को बात करने के लिए बाजार में कई रिकॉर्डिंग हैं। कुछ लोग टेलीफोन पर या टेप रिकॉर्डर पर कुछ वाक्यांश भी रिकॉर्ड करते हैं, उन्हें बार-बार दोहराते हैं। इस विधि का रहस्य है सुरक्षित, स्पष्ट और धीमी उच्चारण और निरंतर पुनरावृत्ति. यह हमारे पैराकेट के लिए उबाऊ नहीं होगा क्योंकि यह हमारे लिए है। जैसे ही आप इसे स्वीकार करना सीखा है, आप हमारी मशीन के साथ जीवंत बातचीत करेंगे।

2 प्रशिक्षण सत्र के दौरान, उन्हें चाहिए विचलन से बचें बाहरी प्रकृति का - उदाहरण के लिए, उस पल में चलने वाले रेडियो या टेलीविजन को कठोर होना चाहिए निषिद्ध. कुछ लोग इन सत्रों के दौरान एक हल्के कपड़े के साथ पिंजरे को ढकने की सलाह देते हैं - रात के दौरान उपयोग किए जाने वाले कवर लेकिन धागे या मलमल नहीं। यह रंग में समान होना चाहिए क्योंकि एक पैटर्न विकृति का कारण बन सकता है।

3 द पाठ शुरू करने से लगभग एक घंटे पहले फीडर को हटा दें यह सहायक भी प्रतीत होता है - अगर वह थोड़ा भूख लगी है तो वह अधिक चौकस है और रिकॉर्डिंग की एक बड़ी धारणा के साथ। हालांकि, तुरंत बाद में भोजन वापस करना सुनिश्चित करें (देखें एक बडी फ़ीड करने के लिए क्या)।

अमेज़ॅन पक्षियों4 प्रशिक्षण एक गठित करता है धीमा काम जो धैर्य की मांग करता है. कई प्रशिक्षकों को एक पल में जाने के लिए प्रेरित किया गया है, इतने सारे प्रयास से थके हुए हैं, और कमरे में प्रवेश करने पर जहां पक्षी स्थापित है, उन्होंने सुना है कि यह कैसे बात करता है। इस क्षण से एक पैराकेट में शब्दावली में पंद्रह या बीस शब्द हैं, यह नए लोगों को जल्दी से जोड़ना शुरू कर देगा। कभी-कभी एक अच्छा टॉकर के लिए एक नया नया वाक्यांश सीखने में केवल कुछ दिन लगते हैं।

5 किए गए प्रयोगों से पता चला है कि पत्र एम और एन को पैराकेट के लिए उच्चारण करना कठिन होता है जबकि पी, टी और के लिए उनके लिए आसान होता है. इसलिए, जब हम अपने वाक्यांशों का चयन करना जारी करते हैं, तो हम इसे ध्यान में रखें।

पैराकेट बोलने में सीखने में कितना समय लगता है

की अवधि समय बोलने के लिए आपको एक पैराकेट की जरूरत है यह बदलता रहता है। एक "प्रतिभा", जिसका स्वरूप दुर्लभ है, एक या दो हफ्तों के बाद अपना पहला शब्द कहना सीख सकता है जबकि विपरीत अंत में स्थित अन्य लोगों को इसे घोषित करने से पहले नौ महीने से एक वर्ष की आवश्यकता हो सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई बडी के बारे में बात करने में कितना समय लगता है

निराशा न करें अगर हमारे पैराकेट जितनी जल्दी हो सके चपेट में शुरू नहीं होता है. पैराकेट मनुष्यों के समान ही हैं और हम अक्सर देख सकते हैं कि मंद लोग वे पुरस्कार प्राप्त करते हैं। "हमारे पहले शब्द से पहले हमने कितना समय लिया?

महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है कि जैसे ही एक पक्षी ने अपने पहले शब्दों को दोहराना सीखा है, कुछ भी इसे रोक नहीं देगा। हम उसे दोहराए गए शब्दों को सुनेंगे जिन्हें उन्होंने सुना है, भले ही उन्हें कभी संबोधित नहीं किया गया हो।

बेशक, यह कहने के बिना चला जाता है कि एक पक्षी जो उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेता है और उचित देखभाल प्राप्त करता है, सीखने के लिए और अधिक सुविधा होगी। इसके लिए आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एक बडी की देखभाल कैसे करें.

एक बड्डी सीटी कैसे सिखाओ

सीटी के लिए एक बड्डी सिखाना उसे बात करने के लिए सिखाने से आसान है. हालांकि, इसमें देरी होनी चाहिए क्योंकि जैसे ही उसने सीटना सीखा है, वह लगातार ऐसा करेगा और अपने बोलने वाले पाठों पर ध्यान नहीं देगा। आइए आशा करते हैं कि उसने उसे सीटने और गाए जाने से पहले कुछ शब्दों और वाक्यांशों को सीखा है.

को उसे एक बड्डी सीटी कैसे सिखाओ उसे सिखाओ एक धुन, हमें शुरुआत में पहले नोट्स में खुद को सीमित करना चाहिए। जब आप उन्हें महारत हासिल करते हैं, तो हम उन्हें सीटते हैं लेकिन उनमें से एक छोटी संख्या को जोड़ते हैं।

हमें हमेशा नए वाक्यांश पर जाने के लिए शुरुआत से ही शुरुआत करनी चाहिए। एक बडी को एक ही तरीके से आगे बढ़ने के लिए एक संपूर्ण गीत गाया जा सकता है, लेकिन इसमें काफी समय लगता है। इस बिंदु पर, आप भी रुचि ले सकते हैं पैराकेट कैसे उठाएं.

क्या आप पैराकेट्स के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा पैराकेट का इतिहास और उत्पत्ति. यदि आप अधिक समान शैक्षणिक लेख देखना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं तोता. यदि आप चाहें, तो अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन पर भेजें जो आपके पास है। यदि यह उपयोगी हो गया है, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने परिवार या दोस्तों और सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
तोतों की चोटी की देखभालतोतों की चोटी की देखभाल
पैराकेट की उत्पत्ति और इतिहासपैराकेट की उत्पत्ति और इतिहास
कैसे पता चलेगा कि एक बडी बीमार हैकैसे पता चलेगा कि एक बडी बीमार है
बड्डी के पिंजरे को कैसे होना चाहिए?बड्डी के पिंजरे को कैसे होना चाहिए?
तोतातोता
तोते क्यों बोलते हैं?तोते क्यों बोलते हैं?
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
एक बड्डी की नाखून कैसे कटौती करेंएक बड्डी की नाखून कैसे कटौती करें
» » बोलने के लिए एक बडी कैसे सिखाओ
© 2021 taktomguru.com