taktomguru.com

घर पर बिल्ली रखने के बारह फायदे और लाभ






जैसा कि वादा किया गया था, यह पोस्ट उस सूची को पूरा करेगा जो सूचीबद्ध है एक बिल्ली होने की कमी, लेकिन इस बार सहानुभूति इस अद्भुत पालतू जानवर के साथ लाए गए फायदों के बारे में बात कर रही है। तो यहां हम जाते हैं, हमने एक कार्य शुरू किया घर पर बिल्लियों वह बिना किसी हिचकिचाहट के दयालुता और बिल्ली के चमत्कार के बारे में बात करने के बारे में उत्साहित है। इसके बाद, एक दर्जन कारणों का चयन क्यों एक घर में बिल्ली लेना और राजा की तरह व्यवहार करना उचित है:
1। सच्चा प्यार: छवि को देखने के लिए पर्याप्त है जो यह समझने के लिए पोस्ट खोलता है कि सच्चे प्यार में बिल्ली का नाम हो सकता है। कम से कम, यह कई लोगों के लिए है। सेनाएं हैं जो खुद को घोषित करते हैं भावुक प्रेमियों इन छोटी बिल्लियों में से। उनका रिश्ता इतना प्रामाणिक, गहन और गहरा है कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है, और पूंजी अक्षरों के साथ एक अतुलनीय प्यार की श्रेणी प्राप्त करता है।

लेकिन कनेक्शन क्यों? सबसे पहले, आइए स्पष्ट करें कि यह कितना है कि मानव भाग नर या मादा है या मूसाशय नर या मादा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि भावनात्मक कनेक्शन जो उनके बीच स्थापित हो सकता है या नहीं। बाकी के लिए, प्यार के केवल अविश्वसनीय रहस्यों को पता चलेगा कि बिल्ली की प्रतिभा को हमारी इंद्रियों को लुभाने के लिए कैसे समझाया जाए ...

व्यर्थ नहीं, असाधारण बिल्ली की संवेदनशीलता, इसकी सुंदर छवि और दयालुता कामदेव द्वारा शुरू किए गए तीर की तरह आत्मा तक पहुंचती है। लेखकों के कई उदाहरण हैं जो दुनिया में होने के अपने तरीके, उनकी आकृति, उनके चरित्र, उनके प्रभामंडल की प्रशंसा करते हैं सुंदरता आंतरिक और बाहरी।

2। दोष गायब हो गए: इस मामले में, प्यार का वह प्रसिद्ध वाक्यांश अंधेरा है। पद के विषय में अनुवादित, बिल्ली को प्यार करना इतनी शक्तिशाली भावना है कि यह घर में अपनी उपस्थिति की समस्याओं को छुपाता है। इस प्रकार, एक मालिक अपनी बिल्ली से प्यार करता है, जो उसके लिए वास्तविक प्रशंसा महसूस करता है, उसे असुविधा नहीं होती है रखरखाव. यहां महत्वपूर्ण बात यह है, जिम्मेदारी (लागत, विनिमय रेत की खान, विश्राम का समय, पशु चिकित्सक का दौरा, आदि) और प्रशंसा एक ही व्यक्ति में के बोझ को एकजुट करने के अगर बिल्ली पूरे परिवार के लिए एक ही लगाव बढ़ा नहीं करता है ।

3। एक महान कंपनी: न केवल आप उन्हें घंटों तक देख सकते हैं, भले ही वे गूढ़ स्फिंक्स की तरह सोएं या यदि वे घर से घूमते हैं और वहां से चलते हैं। बिस्तर के पैर पर, अपने शरीर पर अपनी गर्मी महसूस करने के लिए, उन्हें मीठा बोलने के लिए, उन्हें प्रसन्न करने में भी खुशी होती है। इसके अलावा, वे चुप, आदरणीय, स्वतंत्र हैं और साथ ही संलग्न, प्यार करने वाले और वफादार हैं, इसलिए आप पूरे दिन ध्यान से भरने के बिना अपने कार्यों को कर सकते हैं। यदि कोई बिल्ली इस तरह से व्यवहार नहीं करती है, तो दो में से एक: या तो वह अभी भी बहुत छोटा है या उसके पास कुछ स्वास्थ्य या व्यवहारिक समस्या है, जैसे ईर्ष्या।

4। कोई भी जो आपको चाहिए और आपको प्यार करता है: पालतू जानवर की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी भी इसके सकारात्मक पक्ष में है। यह न केवल खर्च, देखभाल और ध्यान का अनुमान लगाता है, साथ ही साथ यह हमारे लिए निर्भर होने के लिए महत्वपूर्ण महसूस करने के लिए और अधिक जिम्मेदार होने में हमारी सहायता करता है। यह सब हमें बिल्ली द्वारा दिया गया है, और कुछ बहुत सुंदर है: जिम्मेदारी को कुछ सकारात्मक, प्यार, वांछित माना जाता है, क्योंकि हम जानवर से प्यार करते हैं और इसे हमें चाहिए।

5। वे तेजी से सीखते हैं: यद्यपि बिल्लियों को प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन इसकी सभी जरूरतों वाली बिल्ली को कवर किया गया है और किसी भी स्वास्थ्य समस्या को महान शिक्षण की आवश्यकता नहीं है। इसके विपरीत, बिल्ली के बच्चे फ्लाई पर कुछ भी बुनियादी सीखते हैं, जैसे कि जहां खरोंच करना है, जहां पीना और झुकाव आदि करना है। हमेशा कठिन मामले होते हैं, लेकिन वे अपवाद हैं और आमतौर पर एक व्यवस्था होती है।

6। वे आजादी देते हैं: यह कुछ ज्ञात है कि बिल्ली को भविष्य का पालतू माना जाता है। इसकी विशेषताएं इसे अपार्टमेंट या घरों में रहने के लिए बिल्कुल सही बनाती हैं, जैसे कि इसका आकार, इसकी स्वच्छता आदतें, एक महान स्लीपर होने के नाते, इसकी स्वतंत्रता और उच्च भावनात्मक कनेक्टिविटी, और कुत्तों के विशिष्ट ध्यान निर्दिष्ट किए बिना, जैसे हर छः घंटों तक चलने के लिए। तो, बिल्ली कर सकते हैं अकेले घर पर रहो यदि आवश्यक हो तो कई दिनों के लिए। बस सैंडबॉक्स साफ, भोजन और पर्याप्त पानी अनुपस्थित होने के लिए छोड़ दें।

7। कुछ देखभाल: यद्यपि इसे कम से कम ध्यान देने की आवश्यकता है, सामान्य रूप से यह कहा जा सकता है कि एक बिल्ली जानता है कि खुद को कैसे संभालना है, खासकर इसकी तुलना करके एक कुत्ते के साथ. सामान्य अनिवार्य कुत्ते के अलावा, बिल्लियों उन्हें स्नान करने का आग्रह नहीं करते हैं, वे खुद को एक साफ चाटना के साथ करते हैं। लुई पाश्चर ने उन्हें कम बैक्टीरिया वाले जानवरों में से एक के रूप में परिभाषित किया।

8। हमारे स्वास्थ्य में सुधार करें: बिल्लियों अपने मालिकों के लिए जीवन बीमा की तरह कुछ हैं। ऐसे कई अध्ययन हैं जो आराम करने की क्षमता साबित कर चुके हैं और हमें बेहतर महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, एक बिल्ली को गले लगाओ, हमारे रक्तचाप को कम कर देता है, तनाव के खिलाफ एक बच निकलना वाल्व है और पल्सेशन की आवृत्ति धीमा करता है। परिणाम: हृदय रोग को रोकता है और हमें समस्याओं को भूल जाता है। इसके अलावा, वे बच्चों और बुजुर्गों, एक सुंदरता के साथ अच्छे हैं।


9। वे घर बनाते हैं: कहां है एक बिल्ली मेरे लिए इंतज़ार कर रही है मेरे पास एक घर है, एक बहुत प्रेरित लेखक ने एक बार कहा था। सच्चाई यह है कि फेलिन की तरह हैं घर की आत्मा, एक ऐसा होना जो हमेशा हमें खुश करता है, शराबी, स्नेही, purr, एक लक्जरी कंपनी जो कभी नहीं, कभी विफल नहीं होती है।

जो लोग सोचते हैं कि वे सड़कों पर घूमने से बेहतर होंगे, एक तरफ हमें उन्हें कारण देना चाहिए, लेकिन दूसरी ओर हमें उन्हें याद दिलाना चाहिए कि दुनिया बाहर idyllic नहीं है, लेकिन काफी विपरीत, और कई बिल्लियों को अपनाया गया है क्योंकि मुक्त जीवन ने उन्हें मौत की निंदा की है।

10। मज़ा, वीडियो और तस्वीरें: उसके साथ खेलें और तस्वीरें ले लो अविस्मरणीय क्षणों को जीने के लिए मस्ती करने का यह एक तरीका है। हाथ में कैमरा के साथ, आप अच्छा हो जाएगा याद रखने के लिए छवियों अपनी बिल्ली के लिए जब वह एक पिल्ला था या इस तरह के या इस तरह के मजेदार पल में, हास्यास्पद, सुंदर, आश्चर्यजनक, निविदा ... बेशक, एक बिल्ली पकड़ो यह शैतानिक रूप से कठिन है: वे बहुत आगे बढ़ते हैं, और यह हमेशा उद्देश्य का मित्र नहीं होता है, यह आत्म-जागरूक और कृत्रिम हो सकता है ... लेकिन यह हमेशा एक चुनौती है, जिसे आप कर सकते हैं वीडियो एक छोटे से कोने से, छुपा जहां मैं तुम्हें नहीं देखता -)

11। वे आपकी जरूरतों और व्यक्तित्व को अनुकूलित करते हैं: जिस जानवर को आप चाहते हैं उसे चुनें, वह जो आपके दिल तक पहुंचने वाला है और आपकी जीवन शैली के लिए उपयुक्त है। यदि इसे अपनाया जाता है, तो यह बहुत अच्छा होता है, अगर इसे खरीदा जाता है, क्योंकि गोद लेने से दो जिंदगी बचती हैं, जो जानवर आप लेते हैं और जो शरण में अपना स्थान ले लेता है।

चाहे आप गोद लेते हैं या खरीदते हैं, पहले पशु की विशेषताओं और परिस्थितियों के बारे में जानें। यह आपकी बिल्ली के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम है और आप खुश रहना चाहते हैं। अन्य लोगों की तुलना में अधिक आत्म त्याग रहे हैं, धैर्य और पर्याप्त के साथ लोगों को सदमे और व्यवहार संबंधी समस्याओं के साथ बिल्लियों लेने के लिए है, जबकि, लेकिन दूसरों को नहीं कर रहे हैं, और आप जब एक पालतू जानवर का चयन यथार्थवादी होना है। आप अपने दैनिक जीवन में सब कुछ के लिए बहुत कम समय है, तो बेहतर एक विनम्र, manipulable बिल्ली, कोई स्वास्थ्य समस्याओं और शांत स्वभाव चुनें। आश्रय या स्टोर में अपनी जरूरतों को समझाएं जहां आप जाते हैं, और अपनी खोज में दृढ़ रहें। निश्चित रूप से आप अपनी आदर्श बिल्ली पा सकते हैं।

12। यह आपको महसूस करने के लिए सिखाता है: चार्ल्स डिकेंस की क्रिसमस टेल में, स्क्रूज ने क्रिसमस को उन तारीखों के रूप में देखा जिन पर बिलों का भुगतान किया जाना था और अधिक बिल, और कुछ भी नहीं। दूसरी तरफ, उसके भतीजे और उनके कर्मचारी, यानी, उनके आस-पास के लोग, कुछ गहरा महसूस करते थे: उनकी आत्मा। इस तरह, बिल्लियों को एक समस्या के रूप में देखा जा सकता है, एक चिंता है, लेकिन सबसे ऊपर, वे एक खजाना हैं जो हमारे दिल को खुशी से भरता है।

यदि आप बिल्ली को अपनाने जा रहे हैं, तो लिटिल प्रिंस के गुलाब के बारे में सोचें। उसके गुलाब के लिए कुछ भी तुलनीय नहीं था क्योंकि वह उसका था, जिसकी उसने देखभाल की थी और प्यार किया था। "आवश्यक आंखों के लिए अदृश्य है।" कोमलता, एक बिल्ली का प्यार आपके जीवन की सबसे खूबसूरत कहानियों में से एक का नायक हो सकता है, एक प्रेम कहानी आपके लिए क्या इंतज़ार कर रहा है ...


स्रोत: gatosencasa.com


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
घर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैंघर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैं
बिल्ली प्रेमियों के लिए 21 गीक उपहारबिल्ली प्रेमियों के लिए 21 गीक उपहार
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
मेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती हैमेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती है
क्यों बिल्लियों गूंधते हैंक्यों बिल्लियों गूंधते हैं
बिल्ली को कैसे तैयार किया जाता है इसके बारे में और जानेंबिल्ली को कैसे तैयार किया जाता है इसके बारे में और जानें
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
» » घर पर बिल्ली रखने के बारह फायदे और लाभ
© 2021 taktomguru.com