taktomguru.com

दलिया और चावल का उपयोग करके कुत्ते के भोजन को कैसे बनाया जाए?

चावलअपने कुत्ते के भोजन को बनाने से आप अवयवों, गुणवत्ता, ताजगी के साथ-साथ अपने पालतू जानवरों को छेड़छाड़ कर सकते हैं। चावल और दलिया अपने कुत्ते को एक स्वस्थ आहार प्रदान करने के लिए आधारों का उपयोग करना आसान है। कुत्ते के भोजन की तैयारी के लिए उपयुक्त चावल और दलिया के कई प्रकार हैं।

मांस आधारित आहार पूरा करें. मांसपेशियों और चावल मांस आधारित आहार के लिए स्वस्थ तत्व हैं। वास्तव में, कुत्तों के भोजन मांस की एक पर्याप्त राशि, सब्जियां, फल, तेल और चावल और दलिया की तरह स्टार्च के साथ पूरक होना चाहिए। यदि आप मांस और सब्जियों की मात्रा में भिन्नता रखते हैं और तैयारी में मांस और अंगों का 50 से 80 प्रतिशत उपयोग करते हैं, तो आपके पालतू स्वस्थ होंगे। इन प्रतिशतों का उपयोग करके आप मांस के मुकाबले छोटे अनुपात में चावल और दलिया का उपयोग करेंगे।

दलिया बनाने के लिए जई के प्रकार. कुत्ते के भोजन व्यंजनों में उन्हें शामिल करने के लिए उपयुक्त कई प्रकार के जई हैं। जब हम पूरे जई अनाज की बात करते हैं तो हम पूरे अनाज को संदर्भित करते हैं लेकिन बाहरी खोल के बिना जो खाद्य नहीं है और हमें उन्हें 45 से 60 मिनट तक पकाया जाना चाहिए। स्टील में ओट काट अनाज के साथ अनाज होता है जो छोटे टुकड़ों में कुचल दिया जाता है और इसका खाना पकाने का समय 30 मिनट होता है। स्कॉटिश दलिया समान है लेकिन सेम कटौती के बजाय जमीन हैं। जई, दोनों नियमित और त्वरित खाना पकाने, एक रोलर के साथ जई अनाज सपाट और फिर अंत में एक 10 मिनट के लिए पकाया बरस रही के परिणाम हैं।




चावल के प्रकार. चावल की कई किस्में हैं, जिनमें सफेद, पूरे और अन्य शामिल हैं। ब्राउन चावल स्वस्थ है क्योंकि यह एक पूरा अनाज है जिसमें भूसी, ब्रान, एंडोस्पर्म और रोगाणु शामिल हैं। सफेद चावल लगभग सभी घटकों से छीन लिया जाता है, केवल आंतरिक भाग को नरम छोड़ देता है। सफेद चावल नरम होता है और उन लोगों के लिए बेहतर हो सकता है जिनके पास संवेदनशील पेट होते हैं, लेकिन ब्राउन चावल अधिक पौष्टिक होता है। व्यंजनों में, सफेद चावल को 40 मिनट के आसपास पकाने और ब्राउन चावल के लिए लगभग 20 मिनट लगते हैं।

नमूना नुस्खा. आम तौर पर, अनाज को कुत्ते के आहार का केवल 10 प्रतिशत ही बनाना चाहिए। यह नुस्खा दलिया के बारे में 5 प्रतिशत और 5 प्रतिशत चावल, चिकन 4 औंस के 16 औंस मिश्रित सब्जियों, 1 औंस दलिया, आधा औंस कच्चा भूरे रंग के चावल और 1 बड़ा चम्मच तेल शामिल जैतून। उबालने के लिए 8 औंस पानी रखो। तेल, चिकन, चावल और 20 मिनट के लिए खाना बनाना। सब्जियां जोड़ें और 10 मिनट के लिए खाना बनाना जारी रखें। गर्मी से तैयारी को हटा दें, इसे कवर करें और इसे 10 मिनट तक आराम दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक टेरियर के लिए उचित भोजन?एक टेरियर के लिए उचित भोजन?
कुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकारकुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकार
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना हैकैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना है
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
» » दलिया और चावल का उपयोग करके कुत्ते के भोजन को कैसे बनाया जाए?
© 2021 taktomguru.com