taktomguru.com

संक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस या केनेल खांसी




यह बीमारी बड़ी संख्या में एजेंटों के कारण होती है, जिनमें से कई वायरस और बैक्टीरिया हैं। राइनाइटिस, ट्रेकेइटिस, ब्रोंकाइटिस और ब्रोंकोलाइटिस होते हैं। ये संक्रामक एजेंट खांसी के साथ हवा के माध्यम से फैलते हैं और आसानी से फैल जाते हैं। यह एक बेहद संक्रामक बीमारी है जो छींकने, खांसी और कुछ एयरोसोल या अप्रत्यक्ष संपर्क (बर्तन कर्मियों के बर्तनों या कपड़ों के माध्यम से) के संपर्क में फैलती है। यह आमतौर पर सौम्य होता है, लेकिन कभी-कभी यह मौत का कारण बन सकता है।
लक्षण
इसकी विशिष्टता अचानक खांसी है। खांसी की गंभीरता चरणीय है और बुखार की उपस्थिति भी परिवर्तनीय है। वायरस गहराई में ब्रोंची को दूषित करते हैं और जीवाणु एजेंटों के संक्रमण से श्वसन अंग को बहुत नुकसान पहुंचाता है। आम तौर पर एक हफ्ते के बाद कुत्तों को टीकाकरण और ठीक किया जाता है। लेकिन, उस पल से, आप खांसी फिर से खा सकते हैं, खासकर जब कुछ आपकी छाती दबाता है।
निवारण
इसे कैनाइन एडेनोवायरस टाइप 2 टीका, या पैराैनफ्लुएंजा -2 (सीपीआईवी) के साथ काफी प्रभावी ढंग से रोका जा सकता है।
इलाज
वायरस के खिलाफ कोई इलाज नहीं है। तनाव की स्थितियों से बचने के लिए उपचार बाकी पर आधारित है। कुत्ते के अस्पताल के बजाय घर पर इलाज करना बेहतर है। लगातार लेकिन उत्पादक खांसी के मामले में, खांसी को सीमित करने वाले उपचार को लागू किया जा सकता है: -ग्लुकोकोर्टिकोइड्स (प्रेडनिसोलोन) 3-4 दिनों के लिए। - केंद्रीय क्रिया एंटीट्यूसिव (हाइड्रोकोडोन) जो खांसी केंद्र को रोकता है। आप जीवाणु कारणों के बारे में भी सोच सकते हैं और एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्स
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
» » संक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस या केनेल खांसी
© 2021 taktomguru.com