taktomguru.com

प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा और चरित्र की परोपकारी वृत्ति

फोटो: इस्मार Mьller लुपेज़।
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

संरक्षण की प्रवृत्ति प्रत्यारोपण घटना के माध्यम से केंद्रित कई मौलिक प्रवृत्तियों के आधार पर अलग-अलग विचारों से पैदा होती है। अधिक सरलता से रखें: प्रत्येक कुत्ता सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एक मांसाहार शिकारी है जिसे इसके विकास की लंबी अवधि के दौरान अपने अस्तित्व के लिए लड़ना और मारना पड़ा। हम सभी कुत्ते के प्रकार में शिकार वृत्ति, और जीवन के अपने पहले महीनों से वापस लौटने के लिए वापस आते हैं। एक रग हिलाएं, एक बिल्ली का पीछा करें, गिरने वाले पत्ते या पक्षी के पीछे दौड़ें ... - ये सभी सहज कार्य शिकारी के कृत्यों से मेल खाते हैं।

शिक्षा कुछ कार्यों के प्रति इन प्रवृत्तियों को अलग करती है: हमला, रक्षा, <> (हमले कुत्ते के लिए), आदि रक्षा वृत्ति शिकार से कुछ अलग है। यह एक खतरे से संबंधित है: असल में, पिल्ला जल्दी से सबसे पूर्ण स्तन, फिर उसकी प्लेट या उसके खिलौने की रक्षा करने के लिए सीखती है। बचने की प्रवृत्ति के लिए, जब जानवर भयभीत होता है या कोने में महसूस होता है तो यह रक्षा वृत्ति का प्रत्यक्ष परिणाम होता है। यह खुद की रक्षा करता है खेल के लिए धन्यवाद, जो कि प्रत्येक पिल्ला के मनोवैज्ञानिक संतुलन के लिए आवश्यक है, हमने जिन विभिन्न प्रवृत्तियों के बारे में बात की है, वे चैनल किए गए हैं।




प्रत्येक व्यक्ति के चरित्र

जैसा कि हर इंसान में सामान्य है, प्रत्येक कुत्ते के व्यक्ति का अपना चरित्र और इसकी प्रवृत्तियों, इसकी vices, इसकी वरीयताएं होती हैं। जीन, बचपन, पर्यावरण, जीवित स्थितियां जो चरित्र बनाती हैं। कुछ आक्रामक हैं (जैसे साथी साथी कुत्तों, सैलून या चराई वाले कुत्तों के अधिकांश, अपने पर्यावरण और उनके निवासियों का सम्मान करने के लिए लंबे समय तक आदी हैं), और अधिक आक्रामक हैं (शिकार के कुत्तों की तरह) मुकाबला), अलग-अलग (जैसे कई स्लेड कुत्तों) या मास्टर पर बहुत निर्भर हैं (जैसे कई शिकार कुत्तों जो मास्टर के आदेश और व्यवहार पर अनिवार्य रूप से निर्देशित होते हैं)। लेकिन सामान्यताओं में विश्वास करने के लिए मत रोको - अगर पीटा या दुर्व्यवहार किया जाता है तो सबसे शांत और सबसे दोस्ताना जानवर आक्रामक हो जाएगा। वह जो घबराहट होना चाहिए वह बहुत कम होना चाहिए यदि मालिक अक्सर इसे बाहर ले जाता है और उसे खेल खेलता है। किसी भी मामले में, एक बंद स्थान में बंधे और भूल गए किसी नमूने को न्यूरैस्टिनिक बन जाएगा और किसी भी मामले में मानव त्रुटियों के कारण दौड़ या जीन पर व्यवहार के इन विचलनों का आरोप नहीं लगाया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति होक्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
FelinesFelines
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?
वफादार अभिभावकवफादार अभिभावक
बिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँ
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
» » प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा और चरित्र की परोपकारी वृत्ति
© 2021 taktomguru.com