taktomguru.com

जब आपको कुत्ते को शिक्षित करना शुरू करना होता है

इस बार हम कुछ सुझाव देने जा रहे हैं ताकि हमारे सभी पाठकों को पता चले कि वहां कब है एक कुत्ते को शिक्षित करना शुरू करें.

एक कुत्ते को शिक्षित करें

प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है

जाहिर है हम इस आधार से शुरू करते हैं कि कोई भी दो कुत्ते समान नहीं हैं क्योंकि कोई भी दो मनुष्य समान नहीं हैं, और यही कारण है कि हमारा कार्य दोनों को जानना सीखना है कौशल उनके रूप में क्षमताओं और इसके व्यक्तित्व, जो एक के साथ शुरू करने के लिए आवश्यक होगा प्रशिक्षण योजना यह हमारे साथी के लिए सबसे उपयुक्त है।

दूसरी तरफ, हमें ध्यान रखना चाहिए कि वे पिल्ले होने लगते हैं, इसलिए हमें बहुत ज्यादा दबाव डालने से परेशान नहीं होना चाहिए, लेकिन हमें हमेशा होना चाहिए हमारे निर्णयों में फर्म, चूंकि कुत्ते को शिक्षित करने की बात आने पर हम सबसे बड़ी गलतियों में से एक बनते हैं अनुमोदक आपके कार्यों के साथ।

हम आपको सलाह देते हैं कि हमने जो संबंधित लेख लिखे हैं, उन पर विशेष रूप से हालिया एक को हाइलाइट करना, जिसमें हमने बात की थी प्रमुख कुत्तों.

कुत्तों के चरणों

जीवन के पहले दिन




सबसे पहले हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि दौरान जीवन के पहले दिन पिल्ला पूरी तरह से अपनी मां पर निर्भर करती है, और कम से कम दो सप्ताह तक यह उस तरह से रहेगी, क्योंकि यह समय है कि वह अपनी इंद्रियों को विकसित करने में सक्षम हो कान और राय. इसका मतलब है कि हमें अभी भी शुरू नहीं करना चाहिए ट्रेनिंग.

अगले दो सप्ताह इसके विकास शुरू करेंगे और शुरू करेंगे दुनिया की खोज करें जो उसके चारों ओर घिरा हुआ है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उसके साथ संपर्क में रहना शुरू करें जो हमें पहचानता है आपकी दुनिया का हिस्सा.

एक बार पहला महीना समाप्त हो गया है

इस पहले महीने के बाद हम देखेंगे कि आपकी चिंताओं में काफी वृद्धि हुई है इसके अतिरिक्त आपके पास पहले से ही है पर्याप्त गतिशीलता जांच करने और अपने पर्यावरण के चारों ओर स्थानांतरित करने के लिए। के मंच के साथ शुरू करो खेल और यह हम सभी से संबंधित है।

दो महीने बीतने के बाद

जब हमारे पास पहले से ही दो महीने का जीवन होता है, तब हम देखते हैं कि हमारे साथ बड़ा रिश्ता है, क्योंकि वह समय है जब असली शुरू होता है sociabilización. यहां हमें जरूरी है संपर्क तेज करें और उनके साथ खेलना और साथ ही उन्हें सबकुछ सीखने की अनुमति देना, लेकिन प्रशिक्षण पर ध्यान दिए बिना।

तीन महीने बीतने के बाद

चौथे महीने के रूप में, हम प्रशिक्षण के लिए उन्हें अनुकूलित करने के लिए कदमों से शुरू करने में सक्षम होंगे शिक्षा, संक्षेप में, यह वह क्षण है जिसमें हमें कुत्ते को शिक्षित करना शुरू करना चाहिए, हालांकि यह स्पष्ट है कि हमें कदम से कदम उठाना चाहिए और यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह अभी भी एक पिल्ला है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
हमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्सहमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्स
सवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षणसवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षण
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
कदम से अपने कुत्ते को कैसे शिक्षित करेंकदम से अपने कुत्ते को कैसे शिक्षित करें
पिल्ला पिंसरपिल्ला पिंसर
हमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्सहमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्स
एक कुत्ते को शिक्षित करने से बचने के लिए गलतियाँएक कुत्ते को शिक्षित करने से बचने के लिए गलतियाँ
» » जब आपको कुत्ते को शिक्षित करना शुरू करना होता है
© 2021 taktomguru.com