taktomguru.com

रैंक या पदानुक्रम का प्रश्न

रैंक या पदानुक्रम का प्रश्न
पाठ: नाचो सिएरा (मैड्रिड के भूमध्य पशु चिकित्सा अस्पताल के व्यवहार चिकित्सक) nachosierra.es

पिछले पांच सालों में हमारे अभ्यास में 70 प्रतिशत मामलों के लिए कुत्ते और मालिक के बीच बुरे रिश्तों से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उत्पन्न समस्याएं। ज्यादातर मामलों में कुत्ते की और समझ नहीं जब स्थिति यह है कि प्रत्येक परिवार के समूह या "पैक" में अंतर्गत आता है की स्थापना में मालिक की सही लिंक नेतृत्व के गरीब प्रतिष्ठान में अपने मूल।
हम पुरानी अवधारणा और "tyrannized" कुत्ते गलत पारित कर दिया और उसके मालिक, विपरीत छोर जहां "लोकतंत्र" या, सबसे खराब स्थिति में, कुत्ते से संबंधित की सामान्य तरीके से हो जाते हैं सहनशीलता से ग़ुलाम बनाया है। दोनों मामले तकनीकी रूप से गलत रूप हैं और उनमें से कुछ में शिक्षित होने पर वे खतरनाक परिस्थितियां बन जाते हैं।

कुत्तों का एक समूह में अचल सह-अस्तित्व में वहाँ हमेशा एक या दो है कि समूह, कुत्तों और बिल्लियों आमतौर पर felines जो कुत्ते को नियंत्रित, और परिवार के समूह के बीच नियंत्रित करने के लिए हमें जो उन्हें नियंत्रित करने की भूमिका ग्रहण किया जाना चाहिए रहे हैं।




कई कुत्तों ने हावी होने की आवश्यकता खो दी है, लेकिन जो उन्होंने कभी नहीं खोया है उन्हें नियंत्रित करने या नियंत्रित करने की आवश्यकता है। कुछ नमूने स्पष्ट नेता बनने के लिए पैदा हुए थे और यह हमेशा एक ही लिंग के अन्य नमूने के साथ मास्टर-कुत्ते संबंध और सह-अस्तित्व को जटिल करेगा।

, इस तंत्र लोभी काम नहीं कर सकता प्राचीन कुत्तों से प्राप्त के बाद से आदमी द्वारा बनाई गई चयन कई प्राचीन बुलेनबीसर, Alano स्पेनिश और बुलडॉग, अमेरिकी Staffordhire टेरियर के रूप में से प्राप्त नस्लों में इस सुविधा को वापस ले लिया है नस्लों के कई उदाहरण में, अमेरिकन पिट बुल टेरियर, बुल टेरियर, बॉक्सर, स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर, प्रेसा कैनारियो और अन्य नस्लों और व्युत्पन्न mestizajes)।

इन कुत्तों में "रोल ओवर" या "वर्चस्व डाउन" की प्रतिक्रिया असंगत हो सकती है और रक्षात्मक और विषम तंत्रिका प्रतिक्रिया को उत्तेजित कर सकती है। इस प्रकार के कुत्तों में हम उन्हें जमीन से या आज्ञाकारिता और अनुशासित शिक्षा से वांछित प्रभाव को उकसा सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?
कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
अकेलापन के लिए चिंताअकेलापन के लिए चिंता
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?
» » रैंक या पदानुक्रम का प्रश्न
© 2021 taktomguru.com