taktomguru.com

एक हवाना और एक कछुए कोटन के बीच मतभेद

Havaneseहवाना और कोटन डी तुलार जन्म के समय अलग जुड़वां की तरह दिखते हैं। दोनों दौड़ों में समानताएं मतभेदों से अधिक हैं, क्योंकि दोनों नस्लों की नस्लें हैं जो विशेष रूप से किसी भी घर के लिए छोटे दोस्ताना जोड़ के रूप में पैदा होती हैं। इसके बावजूद, इन प्यारे कुत्तों के बीच कुछ अंतर हैं, हालांकि सत्य: वे बहुत कम हैं।

Tallas. नस्लों के बीच आकार में अंतर वास्तव में एक समस्या है। दोनों दौड़ों के विशिष्ट आदर्शों के आधार पर, हवाना बिचॉन सबसे छोटा है लेकिन ज्यादा नहीं। एक वयस्क हवाना 8 से 12 इंच लंबा होता है जबकि कोटन 10 से 12 इंच के बीच होता है। न तो कुत्तों टेकना करने के बाद से Havanese 7 से 14 पाउंड वजन का होता है जब पूर्ण विकसित और कोटोन डी तुलिआर 12 से 15 पाउंड वजन का होता है अपनी गोद पर दबाव डाला।

फर विवरण. पहली नजर में दोनों नस्लों में एक ही लंबा और लालसा फर होता है लेकिन उनके बनावट और परवाह अलग-अलग होते हैं। हवाना बिचॉन में एक डबल परत होती है जो ऊन के लिए रेशमी हो सकती है और घुंघराले, घुमावदार या चिकनी हो सकती है। कोटन का कोट आम तौर पर लंबा, सीधे और शुष्कता के लिए प्रवण होता है। हवाना को रंगों की एक श्रृंखला में पाया जा सकता है जबकि कोटन आम तौर पर सफेद, पीला और शैंपेन होता है। दोनों नस्लें कम से कम फैलती हैं लेकिन मैट को रोकने के लिए नियमित कोट देखभाल आवश्यक है। हवाना के कोट नियमित रूप से ब्रश नहीं होने पर नॉट्स बनते हैं।




लंबे जीवन और समृद्धि. यद्यपि आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं या गारंटी दे सकते हैं कि कोई भी कुत्ता कितना समय तक जीवित रहेगा, जीवनशैली और स्वास्थ्य सामान्य रूप से बहुत अधिक प्रभाव डालता है, लेकिन आप नस्ल के इतिहास के आधार पर एक अच्छा अनुमान प्राप्त कर सकते हैं। हवाना और कोटन के मामले में, यह संभवतः 14 या 16 साल या उससे अधिक के लिए आपका छोटा कुत्ता होगा। स्वास्थ्य के लिए, कोटन को हवाना के ऊपर लाभ हो सकता है क्योंकि ऐसा लगता है कि नस्ल की कोई विशिष्ट स्वास्थ्य चिंता नहीं है। हवानाज बहरापन, पैरों और कूल्हों की समस्याओं के साथ-साथ मोतियाबिंद और प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी जैसी आंखों की समस्याओं से ग्रस्त हैं।

प्रस्ताव और मांग. शायद दो दौड़ के बीच सबसे बड़ा अंतर एक पूरी तरह से वाणिज्यिक और उपलब्धता पहलू है। संक्षेप में, कोटन डी तुलार के प्रजनन की तुलना में हवाना के प्रजनन की संभावना अधिक है। कोटन संयुक्त राज्य अमेरिका में एक दुर्लभ नस्ल है, खासतौर से क्योंकि इसे सबसे लोकप्रिय और ज्ञात नस्लों में लोकप्रियता या प्रसिद्धि नहीं मिली है। एक प्रजनन ढूँढना और कोटन खरीदना एक चुनौती हो सकती है, जबकि हवाना को ढूंढना और अधिग्रहण करना आसान हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते जो ज्यादा छाल नहीं करते हैंछोटे कुत्ते जो ज्यादा छाल नहीं करते हैं
एक धूर्त कुत्ता क्या है?एक धूर्त कुत्ता क्या है?
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
हम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैंहम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैं
कोटन डी तुलारकोटन डी तुलार
हवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सहीहवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सही
» » एक हवाना और एक कछुए कोटन के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com