taktomguru.com

ग्रेट डेन जानकारी, फोटो और वीडियो

मिलें ग्रेट डेन कुत्ता

, सबसे अधिक में से एक महान दुनिया के, वे 85 सेमी तक माप सकते हैं और 90 किलो वजन तक पहुंच सकते हैं।

 ग्रेट दानिश

 ग्रेट डेन, जर्मन एलानो या जर्मन बुलडॉग, इसे कुत्तों की सभी नस्लों के बीच "अपोलो" के लालित्य द्वारा माना जाता है।

इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन इसे समूह 2 (मास्टिन्स) में वर्गीकृत करता है।

जीडेनिश मूल

शब्द  "Dogge" उन्नीसवीं शताब्दी में जर्मनी को बड़े बुलडॉग, अंग्रेजी बुलडॉग, डेनिश बुलडॉग या हत्ज़्रुडे (जंगली सूअर के शिकार के लिए समर्पित) जैसे बहुत बड़े कुत्तों पर लागू किया गया था। निश्चित रूप से उत्तरार्द्ध और पूर्व bullenbeiser (अब विलुप्त), उनके सबसे प्रत्यक्ष पूर्वजों के रूप में माना जाता है।

की उत्पत्ति महान डैनिश यह कई शताब्दियों में वापस चला जाता है। बुलडॉग के समान फारोस स्फिंक्स के कब्रों में पाए गए थे। प्राचीन रोमन पहले से ही combats में महान molosos का उपयोग किया। मध्ययुगीन नक्काशी में छवियां हैं जर्मन बुलडॉग जिसका इस्तेमाल युद्ध और कंपनी (कैमरा कुत्तों) के लिए किया जाता था। अन्य सिद्धांत तिब्बत के मास्टिफ़ के वंशज के रूप में एशिया में अपनी उत्पत्ति रखते हैं।

यह 1887 में है जब उस खंड के पहले अनुच्छेद में वर्णित कुत्तों की किस्म अवधारणा में एकीकृत हैं "ड्यूश डॉगजेन". 1880 में पहला मानक स्थापित किया गया था जर्मन बुलडॉग

शब्द महान डैनिश इस दौड़ को परिभाषित करता है कि काउंटी डी बफॉन के कारण, प्रकृतिवादी ने आश्वस्त किया कि इस नस्ल के सबसे योग्य नमूने डेनमार्क से आए हैं।

ग्रेट डेन्स

ग्रेट डेन व्यवहार

इस कुत्ते की दयालु और स्नेही प्रकृति आप अपने महान और प्रत्यारोपण संयंत्र के साथ गिना जाता है। यह एक अपोलो कैनिन गार्डिंग और सुरक्षा के लिए आदर्श है। यदि आप सावधानीपूर्वक और उचित रूप से सामाजिककृत हैं, तो आप भी एक उत्कृष्ट साथी बनेंगे, जिसे कई लोग दुनिया में सबसे बड़ा "लैपडॉग" मानते हैं।

महान डैनिश वह एक महान, स्नेही, वफादार, शांत और संतुलित विशालकाय है, जो निरंतर प्रशिक्षण और उचित ध्यान देकर परिवार का एक उत्कृष्ट सदस्य होगा।

इसके आकार, ताकत और जीवन शक्ति के लिए लंबी दूरी और खेल के रूप में पर्याप्त जगह और निरंतर अभ्यास की आवश्यकता होती है। इसका आकार एक अपार्टमेंट में रहने में बाधा हो सकती है।




अगर उसे ध्यान नहीं दिया जाता है तो उसे जरूरत है और सही ढंग से सामाजिककृत किया गया है, महान डैनिश अजनबियों और नई परिस्थितियों या वातावरण में, अन्य कुत्तों के साथ या आक्रामक हो सकता है।

कुत्ता महान डैन्स दौड़

ग्रेट डेन विशेषताएं

  • की ऊंचाई महान डैनिश यह बीच में आता है 76 और 86 सेमी पुरुष और 71 और 81 सेमी महिलाएं।
  • वजन ग्रेट डेन: 55 से 9 0 किलो पुरुष और 45 से 60 किलो महिलाएं।

कुत्ता महान डैनिश पैर, अपने पिछड़े पैर पर समर्थित, तक पहुंच सकता है 2.10 मीटर ऊंचाई की

महान डैनिश यह एक बड़ा मोल्सो, सामंजस्यपूर्ण और आनुपातिक है। यह अपने शरीर के सभी हिस्सों में एक मजबूत और प्रतिरोधी कुत्ता है। इसका सिर पूरी तरह से इसकी संरचना में एकीकृत है। लंबी खोपड़ी, अभिव्यक्तिपूर्ण और अच्छी तरह परिभाषित। वाइड नाक, मध्यम आकार के कान, गिरता है और उच्च सम्मिलन। मध्यम आंखें, अधिमानतः अंधेरे और बुद्धिमान और जिंदा दिखने। मांसपेशी और लंबी गर्दन जो एक सीधा गाड़ी प्रदान करती है। वाइड और अच्छी तरह से विकसित जबड़े। थोड़ा सा झुका हुआ और मांसपेशियों को कम करें। उसकी छाती कोहनी संयुक्त तक पहुंच जाती है। वाइड और अच्छी तरह से परिभाषित थोरैक्स। ब्रॉड जीभ, उच्च प्रविष्टि जो टिप की तरफ बहती है। मजबूत और मांसपेशियों के सदस्य।

इसके मंडल में छोटे, चमकदार बाल होते हैं और रंग भिन्न होते हैं: काला, सफेद, धातु नीला, हरलेक्विन, काला या पीले रंग के धब्बे वाले सफेद ...

ग्रेट डेन परवाह है

महान डैनिश यह एक मजबूत और आम तौर पर स्वस्थ कुत्ता है, लेकिन कुछ बीमारियां हैं जिन पर निगरानी करना सुविधाजनक है, जैसे: हिप डिस्प्लेसिया, गैस्ट्रिक टोरसन, ओस्टियोसोर्को, फैला हुआ कार्डियोमायोपैथी या मोतियाबिंद।

समय-समय पर एक साप्ताहिक ब्रशिंग और स्नान बहुत ही सलाह दी जाती है, यदि आप देश की सेटिंग में रहते हैं तो अधिक।

महत्वपूर्ण है कि आप बहुत व्यायाम करते हैं और व्यस्त रहते हैं, आपको अपनी शारीरिक फिटनेस और भावनात्मक संतुलन को बनाए रखने के लिए लगातार गतिविधि की आवश्यकता होती है।

अन्य कुत्ते बड़े कुत्ते की किसी अन्य नस्ल के लिए आम है।

अपने भोजन के लिए आवश्यक बजट को ध्यान में रखना। इसके आकार और ऊर्जा के कारण, महान डैनिश अधिक वजन की देखभाल करते हुए, इसके आकार के अनुसार पोषण की जरूरत है।

आप भी रुचि ले सकते हैं:

  • Fila Brasileriro
  • Samoyed
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बुलडॉग कुत्ताबुलडॉग कुत्ता
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
जर्मन बुलडॉगजर्मन बुलडॉग
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
ग्रेट डेन नस्लग्रेट डेन नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
ग्रेट डेन हरलेक्विन एलानो नस्ल या जर्मन बुलडॉगग्रेट डेन हरलेक्विन एलानो नस्ल या जर्मन बुलडॉग
जर्मन बुलडॉग ग्रिफॉन अलानो या ग्रेट डेनजर्मन बुलडॉग ग्रिफॉन अलानो या ग्रेट डेन
» » ग्रेट डेन जानकारी, फोटो और वीडियो
© 2021 taktomguru.com